Aquarius Monthly Horoscope March 2024: वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा...खर्चों पर नियंत्रण रखें नहीं तो परेशानी हो सकती है, स्वास्थ्य का ख्याल रखें

कुंभ मार्च राशिफल 2024: कुंभ राशि वालों के लिए मार्च का महीना मिला जुला रहने वाला है. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. पैसों के खर्च पर ध्यान दें वरना महीने के अंत में परेशानी हो सकती है.

Aquarius Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 11:11 PM IST

कुंभ राशिवालों के लिए मार्च 2024 का महीना बहुत शुभ फलदायी रहने वाला है.विदेश यात्रा के भी प्रबल योग बन रहे हैं जिससे आपका अधिक खर्च होने की संभावना है.भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंध मधुर रहेंगे और दांपत्य जीवन में भी परेशानियां आ सकती हैं. धन प्राप्ति की प्रबल संभावना है. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंध मधुर रहेंगे और दांपत्य जीवन में भी परेशानियां आ सकती हैं. यह आपके करियर के लिहाज से औसत महीना रहेगा.

करियर के लिहाज से कैसा रहेगा सप्ताह?
मासिक राशिफल 2024 के अनुसार,करियर के दृष्टिकोण से महीने की शुरुआत में दशम भाव का स्वामी मंगल बारहवें भाव में उच्च का होगा और इससे विदेश जाने के योग बनेंगे. साथ ही काम के सिलसिले में लंबी यात्राओं का भी लाभ मिलेगा. जातक काफी व्यस्त भी रहेंगे और कुछ खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी. अपने काम पर दृढ़ता से टिके रहें और योग्यता आपको प्रतिस्पर्धियों से आगे बनाए रखेगी. इससे कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और व्यापारियों के लिए महीने की शुरुआत अनुकूल रहेगी. सप्तम भाव का स्वामी सूर्य सप्तम भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेगा, जिससे विभिन्न प्रकार के व्यापारिक लाभ होंगे. सूर्य और शनि की उपस्थिति बीच-बीच में परेशानियां पैदा करती है और इसके बाद सूर्य दूसरे भाव में चला जाता है. मंगल में पहले से ही राहु मौजूद है,जो शनि के साथ मिलकर आपके सप्तम भाव को देखेगा जिससे आपके व्यवसाय में परेशानियां बढ़ेंगी. बिजनेस पार्टनर के साथ रिश्ते खराब होने की आशंका है, इसलिए इसे लेकर सावधान रहें. साथ ही इस महीने किसी भी तरह का बड़ा फैसला लेने से बचें.

आप दोनों हाथ से धन लुटाएंगे
आर्थिक स्थिति पर नजर डालें तो महीने की शुरुआत में शुक्र और मंगल बारहवें भाव में एक साथ विराजमान होंगे, जिससे खर्चे अधिक रहेंगे. आप अपनी खुशी के अनुसार विलासितापूर्ण जीवन व्यतीत करेंगे और दोनों हाथों से धन लुटाएंगे. इससे आपके जीवन में आर्थिक संकट आने की संभावना रहती है. साथ ही विदेश यात्रा में भी सफलता मिलेगी,इसलिए विदेश यात्रा में अच्छा खासा धन खर्च होगा. धन का कुशलतापूर्वक उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित होना चाहिए. दूसरे भाव पर राहु के प्रभाव से धन की बचत होगी और अकारण धन खर्च होने की संभावना रहेगी. इस महीने आय का स्तर कम रहेगा और खर्चे बढ़ सकते हैं.ऐसे में जातकों को इस पर ध्यान देने की जरूरत है. खर्चों पर नियंत्रण रखें,नहीं तो संघर्ष बढ़ जाएगा.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य?
स्वास्थ्य की दृष्टि से माह की शुरुआत कमजोर रहेगी. बारहवें घर में मंगल और शुक्र की उपस्थिति और दूसरे घर में राहु की उपस्थिति से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में कमी आएगी. राशि का स्वामी शनि नीच राशि में होगा और सूर्य और बुध भी उसी केअनुसार स्थित होंगे, जिसके कारण विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. आपको तेज बुखार,बदन दर्द या सिरदर्द या जोड़ों के दर्द से जुड़ी शिकायत भी हो सकती है. 18 मार्च से शनि अपनी उच्च स्थिति को समाप्त कर देगा और उससे पहले 14 मार्च को सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेगा. इससे आपको स्वास्थ्य पक्ष में फायदा होना शुरू हो जाएगा.

उतार-चढ़ाव भरा रहेगा महीना
प्रेम संबंध में पड़े लोगों के लिए महीने की शुरुआत काफी अनुकूल रहेगी. पंचम भाव का स्वामी बुध प्रथम भाव में विराजमान होगा,जिसके कारण आप प्रेम संबंध को स्वीकार करेंगे और इसके बारे में खुलकर बात करेंगे. जातक निडर भी होंगे और आपके प्रेम जीवन के बारे में दृढ़ता से महसूस करेंगे. आप अपने दिल की बात अपने प्यार को साफ-साफ बता देंगे और अपनी शादी से जुड़ी बातों पर भी चर्चा कर सकते हैं. लेकिन, बातचीत में देरी हो सकती है लेकिन प्रस्ताव स्वीकार किये जा सकते हैं. शादीशुदा लोगों की बात करें तो यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. सप्तम भाव पर शनि, सूर्य और मंगल का संयुक्त प्रभाव आपके और आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट का कारण बनेगा. आपसी मनमुटाव भी हो सकता है. वहीं पूरे महीने तीसरे घर में बैठे बृहस्पति की सप्तम भाव पर दृष्टि रहने से दांपत्य जीवन में तमाम परेशानियों के बावजूद रिश्ते सुचारू रूप से चलते रहेंगे.

सलाह

  • रविवार के दिन बैलों को गुड़ खिलाएं.
  • रात को सोते समय तांबे के बर्तन में थोड़ा पानी रखें और सुबह जल्दी उठें. इसे लाल फूल वाले पौधे पर चढ़ाएं.
  • अपने परिवार के सदस्यों के लिए प्रतिदिन कुछ मीठा खाने की उचित व्यवस्था करें और स्वयं भी खाएं.
  • शुक्रवार के दिन उत्तम गुणवत्ता वाला ओपल रत्न चांदी की अंगूठी में अनामिका उंगली में धारण करें.  

 

Read more!

RECOMMENDED