Aquarius Monthly Horoscope May 2024: मई का महीना उतार-चढ़ाव वाला रहेगा...पार्टनर के साथ बहस हो सकती है, स्वास्थ्य पर ध्यान दें

कुंभ मई राशिफल 2024: कुंभ राशि वालों के लिए मई का महीना काफी उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. सेहत पर ध्यान दें. पैसों के खर्च पर ध्यान दें और अभी निवेश करने से बचें.

Aquarius Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 5:57 PM IST

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. आपको सही निर्णय लेने के लिए आसपास की परिस्थितियों को ध्यान में रखना चाहिए.लेकिन इसमें एक अच्छी बात ये होगी कि इससे आपकी निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा. इस माह आप ऐसे निर्णय ले सकते हैं जिससे आसपास के लोग आश्चर्यचकित रह जाएंगे और यही व्यक्ति विशेष की खासियत होगी. नौकरी करने वाले लोगों को विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और विभिन्न व्यवसायों से जुड़े लोगों के लिए यह महीना अनुकूल परिणाम का संकेत दे रहा है. व्यापार में लोगों को उचित सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों की शिक्षा में व्यवधान कम होंगे और महीने का दूसरा भाग अनुकूल रहेगा. प्रेम संबंधों के लिए महीना मध्यम रहने वाला है. माह की शुरुआत में तनाव बढ़ेगा और रिश्ते में तकरार हो सकती है.अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान दें और विदेश यात्रा की योजना बना रहे जातकों को कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है मई का महीना.

कामकाज की स्थिति में सुधार होगा
कार्यस्थल के लिए कुछ आवश्यक सावधानियां बरतें.जातकों को अपनी बातों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है क्योंकि कुछ कड़वे शब्द कार्यक्षेत्र में आपकी पूरी स्थिति खराब कर सकते हैं. जितना हो सके इस स्थिति से बचें अन्यथा जातक को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.आपके सहकर्मी आपके प्रति अनुकूल व्यवहार करेंगे और इसके चलते आप कार्यक्षेत्र में अच्छी स्थिति बना सकते हैं. 14 मई को सूर्य वृषभ राशि में चतुर्थ भाव में प्रवेश करेगा और तब उसकी दृष्टि दशम भाव पर पड़ेगी. इससे कामकाज की स्थिति में सुधार होगा. 19 मई को शुक्र चतुर्थ भाव से दशम भाव पर भी दृष्टि डाल रहा है.जातकों को अपने कामकाज में लगातार सुधार लाने के लिए सही प्रयास जारी रखने की जरूरत है. माह की शुरुआत से व्यापारियों के लिए स्थितियां अच्छी रहेंगी. व्यवसाय के क्षेत्र में आय के नए स्रोत बनेंगे और संबंधित क्षेत्र में प्रगति का अनुभव भी होगा. विदेशी माध्यमों के प्रयोग से व्यापार में प्रगति के योग बनेंगे. यदि आप किसी बिजनेस पार्टनरशिप में हैं तो महीने का पहला भाग कमजोर रहेगा और इस दौरान आपसी अहं के टकराव बढ़ सकते हैं.

अच्छे निवेश पर ध्यान दें
आर्थिक स्थिति की बात करें तो माह की शुरुआत आपके आर्थिक जीवन के लिए अनुकूल परिणाम देने वाली रहेगी. सूर्यदेव की कृपा अधिक रहेगी और सरकारी माध्यम से उचित लाभ मिलेगा. साहस और पराक्रम उच्च स्तर का रहेगा और व्यवसाय में जोखिम उठाने से जातकों को अच्छा आर्थिक लाभ मिल सकता है.आपके दूसरे और ग्यारहवें घर का स्वामी बृहस्पति चौथे घर में मौजूद होगा और आठवें,दसवें और बारहवें घर को भी प्रभावित करेगा.पैतृक संपत्ति से, सभी आवश्यक लाभ प्राप्त करें और इस प्रकार परिवार के सदस्यों का वांछित समर्थन प्राप्त करें. इससे जातकों को बड़े पैमाने पर आर्थिक मदद मिलेगी.दूसरे भाव में किसी दोष के कारण आपको धन संचय में कुछ परेशानियां आएंगी. इस प्रकार,अपने पैसे का ख्याल रखें और अच्छे निवेश की ओर रुख करें.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य?
स्वास्थ्य की दृष्टि से माह मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा. माह की शुरुआत में राशि का स्वामी स्वयं की राशि में स्थित होकर स्वास्थ्य को स्थिर बनाए रखेगा और अनुशासित जीवन जीने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां नियंत्रण में रहेंगी. लेकिन,दूसरे घर में बुध के स्थित होने से विभिन्न प्रकार की आंखों की परेशानी, दांत दर्द और बालों की परेशानी होगी. समस्याओं को गंभीरता से लिया जाना चाहिए क्योंकि इनके परिणामस्वरूप विभिन्न प्रकार की पीड़ा हो सकती है. इसके अलावा,जातकों के लिए कोई बड़ी परेशानी नहीं है और इसलिए अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए खान-पान की प्रमुख आदतों को बनाए रखें.

पार्टनर के साथ बहस हो सकती है
प्रेम संबंधों की बात करें तो माह की शुरुआत कठिन रहेगी. पंचम भाव का स्वामी बुध दूसरे भाव में राहु और मंगल के साथ होगा,जिससे प्रिय साथी के साथ संबंधों में विभिन्न उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. आपका प्रिय व्यक्ति कुछ कड़वी बातें कह सकता है जिसके परिणामस्वरूप दिल को ठेस पहुंच सकती है और आप व्याकुल भी हो सकते हैं. जातक सोचने लगते हैं कि क्या उन्होंने उस व्यक्ति से प्यार करके सही काम किया है. इससे पूरी स्थिति बिगड़ सकती है और किसी भी बहस से दूर रहने की सलाह दी जाती है. 10 मई को बुध दूसरे भाव को छोड़कर शुक्र के साथ दसवें भाव में प्रवेश करेगा. इससे प्रियतम के साथ लगाव बढ़ेगा और पार्टनर के बीच प्यार बना रहेगा. दांपत्य जीवन की बात करें तो शनि की दृष्टि पूरे माह सप्तम भाव पर रहेगी जिससे जातक अपने रिश्तों के प्रति ईमानदार रहेंगे. आपकी पूरी कोशिश दिल से रहेगी कि जीवनसाथी का ख्याल रखें और उनकी बातों पर भी ध्यान दें. सातवें घर का स्वामी सूर्य तीसरे घर में उच्च स्थिति में होगा. इससे रिश्ते में दो लोगों के बीच वैचारिक मतभेद और अहंकार की लड़ाई होगी. 14 मई को सूर्य चतुर्थ भाव में प्रवेश करेगा,जिससे जीवन साथी के बीच विवादों में कमी आएगी. आप अपने परिवार की जिम्मेदारियों को समझदारी से और बहुत अच्छे से निभाएंगे और रिश्ते आपके अनुकूल बनेंगे. साथी की सेहत का ध्यान रखें.

सलाह
खुद पर विश्वास बनाए रखें और दूसरे लोगों से किसी भी तरह का झूठा वादा करने से बचें.
मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़ और काले तिल के लड्डू खिलाएं.
खुद को खुश रखने के लिए नियमित रूप से श्री राधा कृष्ण जी की पूजा करें.


 

Read more!

RECOMMENDED