Gemini Weekly Horoscope 17 - 23 June 2024: समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, शिक्षा में लापरवाही न बरतें

यह सप्ताह मिथुन राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है. आपको कोई बड़ी तरक्की मिलगी. सेहत के प्रति सजगता आपको स्वास्थ्य में लाभ दिलाएगी. करियर-कारोबार की दृष्टि से आपके लिए सप्ताह का उत्तरार्ध का समय अनुकूल रहने वाला है.

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 17 जून 2024,
  • अपडेटेड 3:18 PM IST

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. इस सप्ताह आपको अपने सेहत में बहुत से महत्वपूर्ण व सकारात्मक बदलाव नज़र आ सकते हैं. क्योंकि इस समय आपके थोड़े से प्रयासों से ही आप अपने सेहत को बेहतर कर सकते हैं. इस सप्ताह आपका मानसिक और शारीरिक सेहत दुरुस्त रहेगा. 
 
खर्चों पर नियंत्रण रखें

आर्थिक दृष्टिकोण से ये सप्ताह औसत दर्जे से बेहतर परिणाम लेकर आने वाला साबित हो सकेगा. इसके अलावा आपको समाज में अपनी स्थिति मजबूत करने और धन को बढ़ाने के लिए इस समय कई शानदार अवसर प्रदान होने के योग भी बन रहे हैं. इस सप्ताह मुमकिन है कि आप कुछ घरेलू ख़रीदारी करने बाहर जाएं, लेकिन आप ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर ज़्यादा ख़र्च करके खुद के लिए कई आर्थिक परेशानी उत्पन्न कर सकते हैं. इससे परिवार में भी आपके सम्मान और छवि पर प्रभाव पड़ेगा.

मान-सम्मान बढ़ेगा

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर आपका रूतबा साफ़ दिखाई देगा, जिसके कारण दफ़्तर में आपके दुश्मन भी आपके दोस्त बन जाएंगे. क्योंकि आपके सिर्फ़ एक छोटे-से अच्छे काम की बदौलत ही आपको कोई बड़ी तरक्की मिल सकेगी, जिसकी चर्चा हर कोई करेगा.

शिक्षा में लापरवाही न बरतें

छात्रों को समझने की ज़रूरत होगी कि शिक्षा से जुड़े हर काम को सप्ताह के आख़िर में टालना कोई समझदारी का काम नहीं होता है. क्योंकि एक सप्ताह पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाता है, जिसके बाद आपको समय की कमी से परेशानी हो सकती है. इसलिए अब आलस्य को ख़ुद पर हावी न होने दें और बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लेते हुए उसे पूरा करने की कोशिश करें.
 
उपाय: प्रतिदिन नारायणीयम का पाठ करें.

 

Read more!

RECOMMENDED