Gemini Weekly Horoscope 06 - 12 Nov 2023: फिजूल खर्च करने से बचें, सेहत में आएगा सुधार

शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह आपकी राशि के छात्रों को उन परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे. इस सप्ताह आपको कमज़ोरी की समस्या से निजात मिल सकेगी. इस सप्ताह आप घर-परिवार में अपनी छवि को बेहतर करने के लिए, अपनी आय से अधिक ख़र्च करते दिखाई देंगे.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 5:08 PM IST

मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह मेहनत और कठिन परिश्रम वाला रहेगा. इस सप्ताह आपको सबको साथ लेकर चलना होगा. इस सप्ताह त्योहार पर ज्यादा खर्चे की वजह से आपकी जेब ज्यादा खाली हो सकती है. बिजनेस इस सप्ताह आपका बढ़िया रहेगा. हेल्थ का ख्याल रखें.
  
सेहत में आएगा सुधार
 
इस सप्ताह आपको कमज़ोरी की समस्या से निजात मिल सकेगी. हालांकि इसके लिए बेहतर ये भी होगा कि बाहर से खाना मंगवाने की जगह, घर पर ही बना भोजन खाएं और भोजन को हजम कराने के लिए, रोज़ाना करीब 30 मिनट तक चलें.
      
फिजूल खर्च करने से बचें

इस सप्ताह आप घर-परिवार में अपनी छवि को बेहतर करने के लिए, अपनी आय से अधिक ख़र्च करते दिखाई देंगे. इस कारण आप सदस्यों के बीच अपनी छवि तो बेहतर करने में सफल होंगे, परंतु यूँ बिना योजना धन ख़र्च करना भविष्य के लिए, आपके जीवन में आर्थिक तंगी उत्पन्न कर सकता है.

मुसीबत से निकलने में सफल होंगे

इस सप्ताह आपकी अपेक्षा से ज्यादा, आपको अपने बड़े भाई-बहन का सहयोग मिलेगा क्योंकि बृहस्पति महाराज आपके ग्यारहवें भाव में विराजमान होंगे. जिसके कारण आप अपनी किसी बड़ी मुसीबत से निकलने में सफल भी होंगे. हालांकि इसके लिए आपको बिना संकोच, उनके सामने अपनी परेशानियों को व्यक्त करने की सलाह दी जाती है.

छवि को नुकसान पहुँचेगा

नौकरी पेशा लोगों को इस सप्ताह, ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने से बचना चाहिए क्योंकि चंद्र राशि के दसवें भाव में छाया ग्रह राहु बैठे होंगे. अन्यथा आप खुद को कार्यस्थल की राजनीति में फँसा सकते हैं, जिससे आपकी छवि को नुकसान पहुँचेगा.

छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा

शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह आपकी राशि के छात्रों को उन परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे, जिनकी प्रतीक्षा वो पिछले काफी समय से कर रहे थे. क्योंकि शुरुआत में ही, ज्यादातर छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा और उस कारण उन्हें सफलता मिलेगी.

उपाय: रोज़ाना विष्णु सहस्रमाम का पाठ करें.

 

Read more!

RECOMMENDED