Virgo Monthly Horoscope October 2024: ऑफिस में भारी पड़ सकती हैं जिम्मेदारियां, आ सकती हैैं स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं... जानिए क्या कहता है इस महीने का कन्या राशिफल

Virgo Monthly Horoscope: अक्टूबर की शुरुआत आपके करियर के लिए आशाजनक दिख रही है. हालांकि दूसरे मोर्चों पर यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है. आइए जानते हैं क्या कहता है अक्टूबर महीने का कन्या राशिफल.

Virgo Weekly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 01 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 11:28 AM IST

कन्या राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना उतार-चढ़ाव से भरा होगा. नौवें घर में बृहस्पति के प्रभाव से आप विशेष रूप से अपने करियर में अच्छे निर्णय लेने की स्थिति में हैं. हालांकि जीवन के कई पहलुओं में चुनौतियों के कारण आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. आइए जानते हैं क्या कहता है इस महीने का कन्या राशिफल. 

करियर: 
अक्टूबर की शुरुआत आपके करियर के लिए आशाजनक दिख रही है. आपके दशम भाव का स्वामी बुध आपके संचार कौशल को बढ़ाएगा. इससे आप कॉम्पिटीशन में आगे रहेंगे. हालांकि चार अक्टूबर को बुध के बारहवें घर में जाने के कारण एक व्यस्त कार्य वातावरण की उम्मीद है. इसके लिए अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता हो सकती है. आप खुद को कई जिम्मेदारियों से जूझते हुए पा सकते हैं. 

इस समय में आपका दृढ़ संकल्प चमकेगा. बुध कन्या राशि में 23 अक्टूबर तक लौट आएगा. इससे आपकी उत्पादकता बढ़ेगी और आप वरिष्ठों से समर्थन प्राप्त करने में सक्षम होंगे. कार्यस्थल पर विवादों से सावधान रहें. विशेषकर जब सूर्य और शनि आपके क्षेत्र को प्रभावित कर रहे हों. महीने के बीच में व्यावसायिक यात्रा के अवसर आ सकते हैं. हालांकि निर्णयों में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. 

वित्तीय स्थिति: 
आर्थिक दृष्टि से अक्टूबर मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है. ग्यारहवें घर में बुध की उपस्थिति शुरू में आय वृद्धि का समर्थन करती है. लेकिन बारहवें घर में सूर्य की स्थिति आपके खर्चों को बढ़ा सकती है. चार अक्टूबर के बाद जैसे ही बुध बारहवें घर में आएगा, आपकी लागतें बढ़ सकती हैं. हालांकि 23 अक्टूबर को बुध के कन्या राशि में लौटने पर आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर हो सकती है. अपने खर्चों पर कड़ी नजर रखें. खासकर महीने के पहले भाग में क्योंकि महीने का दूसरा हिस्सा बेहतर वित्तीय संभावनाएं प्रदान करता है. 

स्वास्थ्य: 
इस माह स्वास्थ्य आमतौर पर अनुकूल रहेगा. बृहस्पति का सहायक पहलू शुरुआत में आपकी जीवन शक्ति को बढ़ा सकता है लेकिन बाद में उत्पन्न होने वाली छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं से सावधान रहें. राहु और शनि का प्रभाव बताता है कि आपको अत्यधिक परिश्रम से बचना चाहिए. संतुलित आहार को प्राथमिकता दें और अपनी सेहत को बनाए रखने के लिए नियमित व्यायाम पर विचार करें. ध्यान आपके सामने आने वाले किसी भी तनाव को प्रबंधित करने में भी मदद कर सकता है. 

लव लाइफ: 
प्यार के मामले में महीने की शुरुआत कुछ उतार-चढ़ाव के साथ हो सकती है. गलतफहमी से बचने के लिए अपने साथी के साथ स्पष्ट बातचीत जरूरी है. जैसे ही 18 अक्टूबर को शुक्र आपकी राशि में प्रवेश करेगा, आपके रिश्ते में रोमांटिक ऊर्जाएं बढ़ेंगी. किसी भी दरार को दूर करने में मदद करेंगी. विवाहित जोड़ों के लिए, राहु की उपस्थिति कुछ तनाव ला सकती है. लेकिन साझा अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करने से संघर्षों को कम करने में मदद मिल सकती है. एक साथ गतिविधियों में शामिल होने से आपके रिश्ते में फिर से जोश आ सकता है. 

उपचार:
आपको नियमित रूप से श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करें. 
बुध और शुक्र के बीज मंत्र आपके लिए बेहद उपयोगी रहेंगे. 
शनिवार के दिन चींटियों को आटा अवश्य खिलाएं. 
अपने बगीचे में नागकेसर का पौधा लगाएं. 

Read more!

RECOMMENDED