Virgo Monthly Horoscope September 2023: कन्या राशि वाले सितंबर महीने में न करें किसी बड़े काम की शुरुआत , खर्च के लिए लेना पड़ सकता है लोन, अपनी सेहत का रखें ध्यान

कन्या राशि वाले लोगों को इस महीने करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन शादी के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. स्वास्थ्य का भी इस महीने ध्यान रखने की जरुरत है.

कन्या राशि
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 31 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 11:45 PM IST
  • शादी के लिए करना होगा इंतजार
  • खर्च के लिए लेना पड़ सकता है लोन

कन्या एक सामान्य और सांसारिक राशि है और इसका स्वामी बुध है. ये जातक अपनी चाल में चतुर होते हैं. विश्लेषणात्मक कौशल और तर्क इन जातकों के लिए एक उपयोगी उपकरण हैं. इस राशि के जातकों के पास आमतौर पर अधिक व्यावसायिक ज्ञान होता है और वे उसी के संबंध में गहरी रुचि रखते हैं. मल्टी टास्किंग करना इनके बाय हाथ का खेल हैं.सितंबर 2023 का मासिक राशिफल बताता है कि इस महीने के दौरान कन्या राशि के जातकों को मध्यम परिणाम देखने को मिलेंगे क्योंकि बृहस्पति, राहु आठवें घर में हैं. शनि पांचवें और छठे भाव का स्वामी होकर छठे भाव में होगा.मंगल तीसरे और आठवें घर का स्वामी और ऊर्जा ग्रह के रूप में 3 अक्टूबर, 2023 से दूसरे घर में स्थित है.रिश्तों के मामले में यह महीना सामान्य ग्रहों की स्थिति के अनुसार मध्यम परिणाम देगा. राहु और केतु दूसरे और आठवें घर में स्थित है.

सितंबर महीने में इस राशि वाले लोगों को करियर के संबंध में प्रयास करने पर सफलता मिलेगी.इन जातकों में सेवा भावना ज्यादा रहेगा. इन जातकों के बनते कामों में रुकावट या देरी हो सकती हैं.लेकिन इनको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरुरत है क्योंकि बृहस्पति राहु के साथ आठवें घर में स्थित है. इन जातकों के लिए वित्तीय समस्याएं और स्वास्थ्य समस्याएं मौजूद रहेगी. नई चीजों की शुरुआत के लिए परिस्थितियां अनुकूल नहीं है. करियर में यह स्थिति इन जातकों को नए अवसर देगी.इन जातकों को विरासत से लाभ मिलने की भी संभावना है.


करियर में मिलेंगे अच्छे परिणाम
इस महीने कन्या राशि के जातकों को करियर में न ही अच्छे और न ही बुरे परिणाम देखने को मिलेंगे. करियर के लिए यह महीना अच्छा साबित होगा. इन जातकों को काम के प्रति अधिक प्रतिबद्धता, समर्पण और उत्कृष्ट तरीके से प्रदर्शन करने का उत्साह और अच्छी तरह से विकसित होने का मौका मिलेगा. यह बात उन जातकों पर भी लागू होती है जो व्यवसाय कर रहे हैं. शनि छठे भाव में वक्री होगा और इसके कारण करियर में लाभ मध्यम रहेगा. आठवें घर में बृहस्पति की स्थिति जातकों को नौकरी का दबाव और उसी के संबंध में चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित कर सकती है. इस महीने जातकों को अपने करियर के संबंध में परिवार से चुनौतियों और काम के दबाव का सामना करना पड़ सकता है. सफलता पाने के लिए काम की योजना बनाने और उसके अनुसार काम करने की जरूरत हैं.इस महीने  इन जातकों का परिवार के सदस्यों से अनबन हो सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों को इस महीने अच्छा मुनाफा नहीं मिल पाएगा क्योंकि इस महीने उनके व्यवसाय की रफ्तार धीमी रह सकती हैं और ऐसा दूसरे घर में मंगल की उपस्थिति के कारण हो सकता है.

जरुरतों के लिए  लेना पड़ेगा लोन
कन्या राशि वालों को अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अधिक ऋण लेने की जरुरत पड़ेगी और यह उनके लिए परेशानी का कारण बन सकता हैं.चंद्र राशि के नौवें घर में बृहस्पति की स्थिति इन जातकों की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकती है क्योंकि लागत उनके नियंत्रण से बाहर हो सकती है, जिससे लोन लेने की जरुरत पड़ सकती है. शनि छठे घर में लाभप्रद स्थिति में है, जो दर्शाता है कि ये जातक धन कमाने के अपने प्रयासों में सफल हो सकते हैं. ये लोग इस महीने ऋण के माध्यम से लाभ प्राप्त करके अपने दायित्वों को पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं. इन जातकों के लिए धन कमाना और बचाना मुश्किल होगा.यदि जातक व्यवसाय में हैं तो यह महीना उनके लिए अधिक लाभदायक नहीं रहेगा. यदि यह कोई अन्य व्यवसाय भी है, तो जातकों को इस महीने उच्च लाभ प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती है और वे अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की स्थिति में नहीं हो सकते हैं.

इस महीने स्वास्थ्य का रखें ध्यान 
कन्या राशि के जातक इस महीने अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे, जिसके कारण इन लोगों को सिरदर्द और पाचन संबंधी समस्याओं सहित स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं साथ ही अक्टूबर 2023 तक राहु बृहस्पति के साथ नौवें घर में रहेगा.वहीं केतु दूसरे घर में है. चंद्र राशि के दूसरे और आठवें घर में नोडल ग्रह राहु और केतु की स्थिति इन लोगों के लिए अनुकूल नहीं हो सकती है क्योंकि वे आंखों से संबंधित बीमारियों के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकते हैं.जब राहु और बृहस्पति दोनों कुछ जातकों के लिए आठवें घर में होते हैं, तो यह ट्यूमर से संबंधित समस्याओं को बदतर बना सकता है.इन लोगों को मोटापे से संबंधित समस्याओं का अनुभव हो सकता है. मोटापे को रोकने के लिए इन लोगों को सख्त आहार और फिटनेस दिनचर्या का पालन करना पड़ सकता है.हालांकि शनि छठे घर में है इसलिए संभव है कि इन जातकों को कोई महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्या नहीं होगी और वे अधिक प्रतिरोधी भी हो सकते हैं. स्वस्थ रहने के लिए ये जातक मजबूत प्रतिरोधक क्षमता बनाए रख सकते हैं.

शादी के लिए करना होगा इंतजार
जो लोग प्यार में हैं उन्हें इस महीने प्यार का उत्साह नहीं होगा. बृहस्पति आठवें घर में है और प्रमुख ग्रह राहु और केतु दूसरे और आठवें घर में हैं.प्रेम का ग्रह शुक्र वक्री अवस्था में बारहवें घर में है और दूसरे अक्टूबर 2023 तक इसी स्थिति में रहेगा. जो जातक प्रेम में हैं उन्हें प्रेम जीवन में आकर्षण महसूस नहीं होगा और यही बात विवाहित जातकों के लिए भी लागू होती है. आपसी समझ की कमी के कारण दम्पत्तियों के बीच बहस हो सकती है और यह सब संवेदनशील मुद्दों के रूप में संभव होगा.शनि पंचम भाव का स्वामी होकर चंद्र राशि से छठे भाव में स्थित है और इसके कारण ये जातक अधिकांश समय अपने प्रिय के साथ अपना आपा खो सकते हैं. जिन जातकों की अभी शादी नहीं हुई है उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ सकता है और जो लोग शादीशुदा जीवन में हैं उन्हें वो संतुष्टि नहीं मिल पाएगी जिसकी उन्हें जरूरत है.

परिवारजनों से हो सकती है बहस
कन्या राशि वालों को अपने परिवार में कुछ उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के सदस्यों के बीच मौजूद अहंकार की समस्याओं और परिवार में बढ़ती प्रतिबद्धताओं के कारण भ्रम बढ़ सकता है. ऐसा बृहस्पति के चतुर्थ भाव के स्वामी के रूप में अष्टम भाव में स्थित होने के कारण होगा.इस महीने चतुर्थ भाव का स्वामी बृहस्पति अष्टम भाव में राहु के साथ स्थित होने के कारण परिवार में कड़वाहट आने की संभावना बन सकती है.छठे घर में शनि की उपस्थिति और आठवें घर में बृहस्पति पर इसकी दृष्टि परिवार में गलतफहमी पैदा कर सकती है. परिवार में ऐसी गलतफहमियां पैसों के मुद्दों और परिवार में विवादों के कारण उत्पन्न हो सकती हैं.

सलाह
रोजाना 41 बार "ओम राहवे नमः" का जाप करें.
रोजाना 41 बार "ओम केथवे नमः" का जाप करें.
रोजाना दुर्गा चालीसा का जाप करें.

 

Read more!

RECOMMENDED