Aquarius Monthly Horoscope July 2023: पार्टनरशिप में बिजनेस न करें, मुनाफा कम होगा...करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है

Kumbh Masik Rashifal: कुंभ राशि के लोगों के लिए जुलाई 2023 का महीना मिलाजुला परिणाम लेकर आएगा. कुंभ राशि के जातकों को करियर के दृष्टिकोण से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ राशिफल
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 8:38 AM IST
  • बिजनेस में मुनाफा कम होगा
  • करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है

इस राशि के जातकों को शोध कार्य करने में अधिक रुचि होगी. ये लोग कम मित्र रखना पसंद करते हैं. इन जातकों को रिसर्च करने में रुचि होती है और वे उसी में लगे रहते हैं. इस महीने के दौरान जातकों को करियर, धन, परिवार और स्वास्थ्य के संबंध में मिश्रित परिणाम देखने को मिल सकते हैं. इस महीने में इन जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है. जुलाई का यह महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहेगा और आपको परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में कैसे परिणाम मिलेंगे, जानिए.

करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है
जुलाई 2023 का मासिक राशिफल स्पष्ट करता है कि कुंभ राशि के जातकों को करियर के दृष्टिकोण से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. पहले घर में अपनी ही राशि में स्थित शनि के कारण ये जातक कम कार्य संतुष्टि के साथ अधिक चुनौतियों का सामना कर सकते हैं. इन जातकों को उनके द्वारा किए गए कार्यों के संबंध में कम मान्यता मिल सकती है. इन जातकों को काम में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से इनकी नौकरी पर भी दबाव रहेगा. इस माह करियर के लिहाज से शनि प्रथम भाव में मौजूद होने के कारण अनचाही यात्रा करना पड़ सकती है. इस राशि के जातकों को नो प्रॉफिट/नो लॉस की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप पार्टनरशिप में कोई बिजनेस करते हैं तो ये आपके लिए ठीक नहीं होगा क्योंकि साझेदारी में नुकसान और विवाद की संभावना बन सकती है.

बिजनेस में मुनाफा कम होगा
आर्थिक दृष्टि से कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना कठिन हो सकता है. धन की किस्मत पर सवालिया निशान लग सकता है क्योंकि शनि, केतु ग्रह अनुकूल स्थिति में नहीं हैं. इन जातकों को पैसा कमाने में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं. जातकों को धन के लेन-देन में अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि नुकसान की संभावना हो सकती है. समस्याओं से बचने के लिए धन के लेन-देन में सावधानी बरतें. योजना बनाके चलें वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें इस महीने मुनाफा बनाए रखने के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. इन जातकों के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ अधिक प्रतिस्पर्धा हो सकती है. अगर आपको लाभ कमाना है तो आपको अपने व्यवसाय के लिए अधिक लाभ सुरक्षित करने के लिए अपनी रणनीति बदलने की जरूरत है.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य
जुलाई 2023 का मासिक राशिफल संकेत दे रहा है कि इस महीने कुंभ राशि के जातकों के स्वास्थ्य के मामले में स्थिति सामान्य नहीं रह सकती है. महीने के पहले भाग में पहले घर में शनि कुछ तनाव और पीठ दर्द से संबंधित समस्याओं को जन्म दे सकता है. इन जातकों को किसी प्रकार की बेचैनी और चिंता बनी रह सकती है. इस माह नींद से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं. इन जातकों को ध्यान और योग की सलाह दी जाएगी. लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें  क्योंकि इससे उनके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है. जातकों को समय पर भोजन करने की भी सलाह दी जाती है क्योंकि पाचन संबंधी समस्याएं होने की संभावना हो सकती है. साथ ही इस महीने से तीसरे घर में बृहस्पति की उपस्थिति से जातकों को सिरदर्द और हाई बीपी का सामना करना पड़ सकता है.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में परेशानियां हो सकती हैं
जुलाई 2023 का मासिक राशिफल कहता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए प्रेम संबंधों या वैवाहिक जीवन के मामले में यह समय उनके पक्ष में नहीं रहेगा. शनि के पहले घर में स्थित होने के कारण आपकी आपके पार्टनर के साथ थोड़ी बहस हो सकती है. साथ ही जिन जातकों की अभी तक शादी नहीं हुई है उन्हें भी शादी में देरी का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें इस महीने में वैवाहिक जीवन में सामंजस्य की कमी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बृहस्पति राहु के साथ तीसरे घर में स्थित है. तीसरे घर में स्थित बृहस्पति इन जातकों के लिए प्रिय के साथ संचार संबंधी समस्याएं पैदा कर सकता है और इसके कारण प्रेम जीवन में आकर्षण खो सकता है. जो जातक इस माह विवाह करना चाहते हैं वे अपनी योजनाओं पर पुनर्विचार कर सकते हैं क्योंकि सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना कम हो सकती है. अत: बेहतर होगा कि अपनी योजनाओं को स्थगित कर दें. जुलाई 2023 का मासिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि कुंभ राशि के जो जातक विवाहित हैं उन्हें इस महीने में वैवाहिक जीवन में खुशी की कमी महसूस हो सकती है.

सलाह
प्रत्येक शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करें.
प्रतिदिन 108 बार "ओम नमो नारायण" का जाप करें.
मंगलवार के दिन लाल फूलों से हनुमान जी की पूजा करें.

 

Read more!

RECOMMENDED