Leo Monthly Horoscope May 2024: सिंह राशि के जातकों को इस माह धन कमाने के मिलेंगे कई अवसर, सेहत का रखें ध्यान... विस्तार से पढ़िए मासिक राशिफल

सिंह माह का राशिफल मई 2024: सिंह राशि के जातकों के लिए मई महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. सेहत से जुड़ी समस्या जहां आपको परेशान कर सकती है तो वहीं धन कमाने के कई अवसर मिल सकते हैं. पारिवारिक सदस्यों से अनबन तो मित्रों से सहयोग मिलता दिखाई दे रहा है.

Singh Masik Rashifal May 2024 ( सिंह मासिक राशिफल मई 2024 )
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 1:36 PM IST
  • बिजनेस में मिलेगी सफलता
  • वाहन चलाते समय बरतें सावधानी

साल 2024 का नया माह मई शुरू हो रहा है. ऐसे में सिंह राशि के जातक यह जानने के इच्छुक होंगे कि उनके लिए यह महीना कैसा रहने वाला है. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं. कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो पहले जांच पड़ताल कर लें. चलिए विस्तार से जानते हैं कि क्या इस महीने आपका भाग्योदय होगा. स्वास्थ्य कैसा रहेगा. आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी. पारिवारिक और प्रेम संबंध कैसे रहेंगे. ज्योतिष के अनुसार जानेंगे सब साथ ही जानेंगे माह का महाउपाय भी ताकि बिगड़ती चीजों को संभाला जा सके. शुरू करते हैं सेहत से.

सेहत में रहेगा उतार-चढ़ाव
 
इस माह आप स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से घिरे रह सकते हैं. पेट से जुड़ी समस्या से आप परेशान रह सकते हैं. खानपान का विशेष ध्यान रखें. बाहर का खाना खाने से बचें और जितना हो सके घर का बना खाना ही खाएं. डाइट में हेल्दी फूड लें. इस माह दुर्घटना की संभावना बन रही है ऐसे में वाहन चलाने में सावधानी बरतें. चोट चपेट से बचाव करें. ऐसे में अपना खास ख्याल रखें. लंबी यात्रा करने से बचें. अच्छी बात ये है कि माह के मध्य से सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं.

प्रमोशन के बन रहे हैं योग

अगर आप नौकरी करते हैं तो यह महीना आपके लिए अच्छा गुजरने वाला है. मनचाहा ट्रांसफर आप चाहते हैं तो इस महीने मिल सकेगा. अगर आप नौकरी बदलने की इच्छा रखते हैं तो समय अनुकूल है और नई नौकरी आसानी से मिल जाएगी. इस महीने सरकारी नौकरी मिलने के साथ-साथ कार्यक्षेत्र में भी आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बनी रहेगी. अगर आप इस माह अपने काम पर ध्यान देंगे तो प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी भी देखने को मिल सकती है. व्यवसायियों के लिए यह अनुकूल समय रहेगा. 

धन कमाने के मिलेंगे कई अवसर

जो जातक नौकरी करते हैं चाहे प्राइवेट हो या सरकारी उन्हें धन लाभ के योग बनते दिखाई दे रहे है. जो जातक बिजनेस करते हैं उन्हें पैसे कमाने के कई अवसर मिलेंगे. बिजनेस के कारण आप यात्रा पर जा सकते हैं और ये यात्रा आपके लिए लाभकारी साबित होने वाला है. हालांकि इसके साथ खर्चे भी लगे रहेंगे. ऐसे में अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखना चाहते हैं तो फिजूलखर्ची पर रोक लगाएं.  हालांकि माह के मध्य के बाद आर्थिक रुप से उतार-चढ़ाव महसूस कर सकते हैं. कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो ये समय अनुकूल नहीं है. हालांकि पहले किए निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

परिवार के सदस्यों के बीच बढ़ सकती है गलतफहमी 

परिवार के सदस्यों के बीच आपसी झगड़े की संभावना बन रही है. अगर ऐसी स्थिति आती है तो वाणी पर नियंत्रण बनाए रखना आपके लिए उचित रहेगा. अन्यथा पारिवारिक माहौल ख़राब हो सकता है और शांति भंग हो सकती है. इस दौरान आपकी मां की सेहत खराब हो सकती है. इसलिए उनके स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें.  पिता को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा. 

प्रेम संबंधों में मिलेगी सफलता

इस माह आप अपने प्रेम को एक नई दिशा दे सकते हैं. ज्योतिष के अनुसार आप प्यार को शादी में बदलने की कोशिश कर सकते हैं और आपको इसमें सफलता भी मिल सकती है. पार्टनर के साथ तालमेल बना रहेगा. हालांकि माह के मध्य में प्रेम संबंधों के बीच कड़वाहट आ सकती है और वाद विवाद भी हो सकता है. ऐसे में आपको खुद पर कंट्रोल रखना होगा.

माह का महाउपाय

इस सप्ताह नियमित रूप से आप आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें. इसके बाद तांबे के लोटे में जल लें और उसमें कुमकुम मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें. रविवार के दिन बैल को गुड़ खिलाएं.

 

Read more!

RECOMMENDED