Libra Monthly Horoscope December 2023: इस महीने तुला राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, विवाह के योग बनेंगे, नौकरी में नए अवसर मिलेंगे

इस महीने तुला राशि के तहत जन्म लेने वाले जातकों को करियर के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे. कारोबार करने वाले व्यापारियों को व्यापार में फायदा होगा. सेहत में उतार-चढ़ाव रह सकता है. आपसी रिश्तों मे मधुरता बढ़ेगी.

तुला मासिक राशिफल
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 02 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 8:43 PM IST
  • व्यापारियों को व्यापार में फायदा होगा
  • आपसी रिश्तों मे मधुरता बढ़ेगी
  • करियर के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे

तुला राशि के तहत जन्मे लोगों की ज्यादातर रूचि कलात्मक चीजों में होती है साथ ही इन्हें घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है. तुला राशि वालों को मनोरंजन की दुनिया में विशेष रूचि होती है और इसी में आगे बढ़ने में इनकी तीव्र इच्छा होती है. इन लोगों का सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा होता है. इसके अलावा संगीत में भी इनकी दिलचस्पी देखने को मिलती है.


चंद्र राशि के सातवें भाव में गुरु ग्रह की उपस्थिति होने से ये महीना इन जातकों के लिए धन, घर में मांगलिक कार्य और करियर में नए अवसरों की दृष्टि से अच्छा रहेगा. इन जातकों की जेब पर भी असर पड़ेगा. ऐसे में आपको कर्ज लेना पड़ सकता है.


कार्यक्षेत्र
तुला राशि के तहत जन्म लेने वाले जातकों को करियर के क्षेत्र में अच्छे परिणामों की प्राप्ति हो सकती है. गुरु ग्रह के शुभ प्रभावों के चलते ये जातक नौकरी में बेहतरीन परिणाम हासिल करने में सक्षम होंगे. नौकरी के नए अवसर भी मिलेंगे. करियर में प्रमोशन और वेतन में बढ़ोतरी जैसे लाभ मिलने की संभावना है.

इस महीने के दौरान जो जातक व्यापार करते हैं उनके लिए बिजनेस में उठाया गया हर कदम सफलता लेकर आएगा. इस वजह से अच्छा मुनाफा होने के आसार है. जातकों को व्यापार करने के नए अवसर मिल सकते हैं जो इनके लिए लाभदायक साबित होंगे. इन लोगों को किसी नए क्षेत्र में व्यापार करने से बचने की सलाह दी जाती है.

आर्थिक
इस राशि के लोगों को धन से जुड़े मामलों में उतार-चढ़ाव से जूझना पड़ सकता है जिसकी वजह शनि की स्थिति हो सकती है. इस महीने के दौरान बृहस्पति आपके सातवें भाव में मौजूद होंगे और इनकी दृष्टि आपकी चंद्र राशि पर पड़ रही होगी जो आपको धन कमाने के मौके देंगी. गुरु ग्रह की शुभ स्थिति के चलते ये जातक पैसों की बचत करने में सक्षम होंगे. लेकिन ये ज्यादा धन की बचत नहीं कर पाएंगे.

तुला राशि के जो जातक व्यापार करते हैं वे इस महीने के दौरान अपने प्रयासों की बदौलत अच्छा मुनाफा कमाएंगे. ये लोग प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देने की स्थिति में होंगे.

महीने के अंत में शुभ ग्रह के रूप में शुक्र अनुकूल स्थिति में होगा और इस वजह से आर्थिक स्थिति अच्छी रह सकती है. पर्याप्त धन कमाने के साथ-साथ ये लोग पैसों को बचाने में भी सक्षम होंगे.

स्वास्थ्य
दिसंबर मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, तुला राशिवालों को स्वास्थ्य में उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है. इन जातकों को अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा. इन्हें पाचन और त्वचा से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है. इस महीने के अंत में राशि स्वामी के रूप में शुक्र अनुकूल स्थिति में होंगे जिसके परिणामस्वरूप जातकों को अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद मिलेगा और ये लोग आराम करते हुए नजर आ सकते हैं. आपके सातवें भाव में बृहस्पति का गोचर इस महीने के दौरान जातकों को अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद करेगा.

लव लाइफ और मैरिज
दिसंबर मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, इस राशि के तहत जन्मे लोगों को अच्छे परिणामों की प्राप्ति हो सकती है क्योंकि लाभकारी ग्रह बृहस्पति का शुभ प्रभाव चंद्र राशि पर होगा.

प्रेम का ग्रह शुक्र शुभ स्थिति में विराजमान होगा जिसके चलते रिश्ते में खुशियां ही खुशियां नजर आएंगी. जिन जातकों का विवाह हो चुका है उनका जीवन खुशहाल रहेगा.

दूसरे और सातवें भाव के स्वामी के रूप में मंगल अशुभ स्थिति में होगा जिसके चलते इन जातकों को आपसी तालमेल की कमी के कारण रिश्ते में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. यह महीना आपको प्रेम संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए थोड़ा मुश्किल लग सकता है और ये समय विवाह बंधन में बंधने के लिए भी उपयुक्त नहीं होगा.

जो जातक पहले से शादीशुदा हैं उन्हें इस महीने आपसी समझ और तालमेल की कमी की वजह से रिश्ते में प्रेम की कमी महसूस हो सकती है. महीने के अंत में प्रेम और वैवाहिक जीवन में खुशियां देखने को मिल सकती है.

पारिवारिक
दिसंबर मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, तुला राशि के तहत जन्मे जातकों को परिवार में सुधार देखने को मिल सकता है क्योंकि चौथे भाव के स्वामी के रूप में शनि आपके पांचवें में होंगे और इसके परिणामस्वरूप परिवार के रिश्तों में सुधार दिखाई देगा.

रिलेशनशिप का ग्रह मंगल आपके सातवें भाव के स्वामी के रूप में दूसरे भाव में विराजमान है जिसके परिणामस्वरूप परिवार में मतभेद हो सकते हैं. महीने के अंत में मंगल आपके तीसरे भाव में विराजमान होंगे. ऐसे में घर-परिवार में खुशियां बनी रहेगी.

उपाय
प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार के दिन राहु-केतु के लिए यज्ञ-हवन करें.


 

Read more!

RECOMMENDED