Gemini Monthly Horoscope May 2024: मिथुन राशि के लोगों के करियर में आ सकता है उतार-चढ़ाव, इस महीने आ सकती हैं चुनौतियां

Mithun Masik Rashifal: मिथुन राशि के जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला परिणाम लेकर आएगा. यह महीना जातकों के लिए हर क्षेत्र में छोटी-बड़ी चुनौतियों के साथ खुशियां भी लेकर आएगा. जातकों को बस खद पर भरोसा करने की जरूरत है.

मिथुन मासिक राशिफल (Gemini Monthly Horoscope)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 01 मई 2024,
  • अपडेटेड 3:14 PM IST

मिथुन राशि वालों के लिए यह महीना मिश्रित परिणामों से भरा रहेगा. आपको अपने करियर और पारिवारिक जीवन पर ध्यान देने की जरूरत है. जातकों के लिए विभिन्न प्रकार की आर्थिक चुनौतियां होंगी. इस महीने लंबी यात्राओं के योग बनेंगे और इससे जातकों को लाभ होगा. इससे आपके बिजनेस प्रोफाइल में प्रगति होगी और पुरानी बिजनेस परेशानियां भी दूर हो जाएंगी. साथ ही जातकों के रिश्ते भी फलेंगे-फूलेंगे. 

करियर में उतार-चढ़ाव
करियर के लिहाज से यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. कार्यस्थल के आसपास के माहौल से आपका मन खराब होने की संभावना है और आप अपने आसपास लड़ाई-झगड़ा शुरू कर सकते हैं आपके आस-पास के लोगों के साथ झगड़े की संभावना बहुत अधिक है क्योंकि ग़लतफ़हमी का स्तर ऊंचा रहेगा. आपकी नौकरी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की प्रबल संभावना है, इसलिए इससे सावधान रहें. 

महीने की शुरुआत में परिवार में झगड़े भी हो सकते हैं जिससे कामकाज प्रभावित हो सकता है, इसलिए इसका विशेष ध्यान रखें. हालांकि राहत की बात यह है कि सीनियर्स आपका समर्थन करेंगे और आपके प्रयासों से संतुष्ट होंगे जिससे आपको काफ़ी लाभ मिल सकता है. 

अच्छा रहेगा फाइनेंस 
मिछुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति पर नजर डालें तो माह की शुरुआत अनुकूल रहेगी. कई तरीकों से धन लाभ की संभावना रहेगी. अगर आप व्यवसाय करते हैं तो लाभ का स्तर बढ़ेगा और अगर आप नौकरी करते हैं तो नौकरी के माध्यम से धन प्राप्ति की संभावना बहुत अधिक है. जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. जरूरी खर्चे होंगे इसलिए उनसे मुंह नहीं मोड़ पाएंगे. इसके कारण खर्चों के ज्यादा होने से आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो जाएगी. परेशानियों के बावजूद जातक अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने में सफल रहेंगे. 

स्वास्थ्य का रखें ख्याल
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना ठीक रहेगा. लेकिन मौसम में किसी भी तरह के संक्रमण से बचने की कोशिश करें. इस दौरान मौसम में बदलाव के कारण आप बीमार पड़ सकते हैं. अगर आप किसी तरह की बड़ी परेशानी से जूझ रहे हैं तो इस दौरान सर्जरी के जरिए निदान संभव है. जातकों को यह विश्वास करने की जरूरत है कि इस दौरान बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है और इन परेशानियों से छुटकारा पाने में सफलता भी मिलेगी. 

रोमांस से भरा रहेगा महीना 
अगर आप प्रेम संबंध में हैं तो यह महीना रोमांस से भरा रहेगा. यह आपके सपनों को पूरा करने का समय होगा. आपकी इच्छाओं को पंख लगेंगे और परिवार में प्रियतम के साथ प्यार भी फैलेगा. अगर आप पहले से ही किसी प्रेम संबंध में हैं तो अपने प्रिय प्रेमी से विवाह करने के बारे में स्पष्ट रहें. महीने के दूसरे भाग में स्थिति में थोड़ा बदलाव आ सकता है और आपका प्रियजन किसी काम से दूर चला जाएगा, जिससे रिश्ते में प्यार कम हो जाएगा. 

वहीं, जातकों के परिवार के लिए यह महीना परेशानी भरा रहेगा. परिवार में सदस्यों के बीच सामंजस्य की कमी रहेगी और वे आपसी सौहार्द को महत्व न देकर अपने निजी विचारों पर अड़े रहेंगे, जिससे पारिवारिक शांति में बाधा उत्पन्न हो सकती है. जातकों को परिस्थितियों से बाहर निकलने का प्रयास करना होगा और भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और वे हर परिस्थिति में आपका साथ देते रहेंगे. 

सलाह

  • बुधवार की शाम को किसी मंदिर में काले तिल दान करें.
  • जीवन में उचित फल पाने के लिए बुधवार के दिन नागकेसर का पौधा लगाएं.
  • साथ ही श्री गणेश चालीसा के मंत्र का जाप करें.
  • बुधवार के दिन जातकों को उत्तम गुणवत्ता का पन्ना रत्न चांदी की अंगूठी में जड़वाकर छोटी उंगली में धारण करना चाहिए. 
     

 

Read more!

RECOMMENDED