Capricorn Monthly Horoscope September 2023: मकर राशि वालों को सितंबर के महीने में रहना होगा सावधान, अनचाहे खर्चों से बचें, अपनी सेहत पर दें ध्यान

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. किसी मामले में उनकी किस्मत खुल जाएगी तो किसी मामले में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. लेकिन अगर खुद पर विश्वास हो तो किसी भी तरह की परेशानी आपका कोई नुकसान नहीं कर पाएगी.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 31 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 9:44 PM IST
  • करियर से जुड़े काम होंगे पूरे 
  • अनचाहे खर्चों से बचें 

सितंबर का महीना मकर राशि के जातकों के लिए कई तरह के परिणाम लेकर आएगा. इस महीने कुछ बातों के लिए मकर राशि के जातकों को सावधानी बरतनी होगी तो कई मामलों में भआग्य आपका साथ देगा. मकर राशि के जातकों को अपने घर के सामान के खो जाने या चोरी हो जाने को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. 

करियर से जुड़े काम होंगे पूरे 
मकर राशि के जातकों के लिए विदेश में रोजगार की संभावनाएं आगे बढ़ सकती है. इन जातकों को अपने करियर से जुड़े कामों में पूर्णता मिलना संभव हो सकता है. इस राशि के जातक अपने करियर के सिलसिले में अधिक यात्राएं कर सकते हैं और यह यात्रा असाइनमेंट के आधार पर हो सकती है. हालांकि, इस महीने व्यवसाय करने वाले जातकों की कमाई ज्यादा नहीं हो पाएगा. लेकिन इस महीने के अंत में कारोबारी बेहतर रिटर्न कमाने में सफल हो सकते हैं. 

अनचाहे खर्चों से बचें 
मकर राशि के जातकों को इस महीने खर्च और लाभ दोनों का अनुभव हो सकता है. इन जातकों के लिए ज्यादा धन कमाना आसान नहीं होगा. इसके कारण धन की बचत करने में परेशानी होगी. 
यह माह इन जातकों के लिए अनचाहे खर्चे लेकर आ सकता है और आपको इससे बचना है. इस महीने के दौरान इन जातकों को सलाह दी जाएगी कि वे बड़े फैसले लेने से बचें अन्यथा उन्हें बाधाओं और परेशानियों का सामना करना पड़ेग. 

स्वास्थ्य पर करें फोकस 
मकर राशि के जातकों को इस महीने बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन आपकी सेहत पर आपका पूरा फोकस होना चाहिए. लापरवाही के कारण मकर राशि के जातकों को आंखों से संबंधित समस्याएं जैसे आंखों में दर्द और संक्रमण हो सकता है. इस राशि के जातकों को पाचन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

रिश्तों में बनाएं तालमेल 
मकर राशि के जातकों का अपने प्रिय के साथ वाद-विवाद हो सकता है और इसके कारण अलगाव की संभावना भी बन सकती है. इसलिए आपसी समझ के साथ तालमेल बनाने की कोशिश करते रहें. जीवनसाथी के साथ बिना मतलब की बहस में न पड़ें. किसी भी रिश्ते को गलतफहमी की वजह से खराब न करें. मकर राशि के जातकों के परिवार में संपत्ति से संबंधित मुद्दे हो सकते हैं. उन्हें भी आपसी समझ से सुलझाएं. 

सलाह

  • प्रतिदिन 108 बार "ओम नमः शिवाय" का जाप करें.
  • प्रतिदिन 21 बार "ओम हनुमते नमः" का जाप करें.
  • प्रतिदिन 11 बार "ओम नमो भगवते वासुदेवाय" का जाप करें.

 

Read more!

RECOMMENDED