Capricorn Monthly Horoscope September 2024: मकर राशि के लोगों के लिए पॉजिटिव रहेगा सितंबर का महीना, बिजनेस और करियर में मिलेगी सफलता

Makar Masik Rashifal: मकर राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह कई पहलुओं पर सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है. करियर से लेकर पारिवारिक रिश्तों तक में आपको सकारात्मकता देखने को मिलेगी.

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Horoscope)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 02 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 11:17 AM IST

मकर राशि के लोग उतार-चढ़ाव से भरे इस महीने की उम्मीद कर सकते हैं कि उन्हें कई पहलुओं पर सकारात्मक खबरें मिलेंगी. खासकर स्वास्थ्य के मामले में मकर राशि के लोगों को विवेक और सावधानी की जरूरत होगी. संभावित स्वास्थ्य समस्याएं जैसे बढ़ा हुआ कोलेस्ट्रॉल, मोटापा या पेट की परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं. आज हम आपको बता रहे हैं कि मकर राशि के जातकों के लिए जीवन के दूसरे जरूरी पहलुओं पर कैसा रहेगा सितंबर का महीना. 

करियर में मिलेंगे बेहतर परिणाम 
करियर के लिहाज से, महीने की शुरुआत बदलाव या ट्रांसफॉर्मेशन ला सकती है, लेकिन इससे आपके प्रोफेशनल जीवन में सकारात्मक रिजल्ट आएगा. अच्छा करियर बनाए रखने के लिए कार्यस्थल पर गैर-जरूरी गपशप से दूर रहने की सलाह दी जाती है. बाकी नौकरी बदलने के बारे में विचार हो सकता है, जिसमें कुछ सफलता मिल सकती है, लेकिन सलाह है कि अभी अपनी वर्तमान स्थिति को ही बनाए रखें. महीने के अंत में आपके करियर में सुधार की उम्मीद है. 

वहीं, व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए, यह महीना नए ऑफर पेश करेगा. कारोबारी माहौल अनुकूल रहेगा, आय और व्यय के बीच संतुलन बना रहेगा. आप व्यवसाय में नए जोखिम ले सकते हैं, जो फायदेमंद साबित हो सकता है, लेकिन सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. पूरा महीना आपके व्यावसायिक मामलों की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, विभिन्न स्रोतों से अच्छे ऑफर मिलने की संभावना है जिससे व्यावसायिक उन्नति होगी. 

स्वास्थ्य के साथ बरतें सावधानी 
इस महीने आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकता है. महीने के शुरुआती दिनों में स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव दे सकता है. स्वास्थ्य से संबंधित आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है, खासकर गाड़ी चलाते समय. बीमारियों से बचाव के लिए अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाने पर फोकस करें. महीने के उत्तरार्ध में स्वास्थ्य स्थितियों में अपेक्षाकृत सुधार आने की उम्मीद है.

रिश्तों में रहेगी अनुकूल परिस्थित
अगर आप अपने आप को किसी रोमांटिक रिश्ते में पाते हैं, तो इस महीने आपके लिए अनुकूल परिस्थितियां सामने आने की संभावना है. आपको रोमांटिक प्रयासों में सफलता मिल सकती है. आप अपने साथी के साथ भावनात्मक निकटता, एक-दूसरे की भावनाओं की आपसी समझ और स्नेहपूर्ण भावनाओं की गहराई का अनुभव करेंगे. मजबूत आंतरिक संबंध आपके रोमांटिक रिश्ते के विवाह की ओर संभावित प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं. विवाहित लोगों के लिए यह महीना आशाजनक है. लेकिन झगड़ों से दूर रहें और सक्रिय रूप से घर का माहौल खुशहाल बनाए रखें. विवाहित जोड़े अपने साथी के लिए एक नया व्यवसाय शुरू करने की संभावना तलाश सकते हैं और जो लोग पहले से ही व्यवसाय या रोजगार में लगे हुए हैं उन्हें इस अवधि में उल्लेखनीय सफलता मिल सकती है. 

इस माह आपका दिमाग शांत हेगा और इसके साथ बुद्धिमानीपूर्ण निर्णय लेने में सुविधा होगी. घर में सुख-शांति बनाए रखने के आपके प्रयास सफल होने के योग हैं. अपने पिता के स्वास्थ्य पर कड़ी नज़र रखें, क्योंकि यह चिंता का विषय हो सकता है; यदि आवश्यक हो तो डॉक्टर से परामर्श लें. आपके भाई-बहनों के मूडी स्वभाव के बावजूद, उनके साथ आपके संबंध सकारात्मक रहेंगे और आपका बंधन मजबूत रहेगा. 

सलाह: 

  • शनिवार के दिन भगवान श्री दशरथ कृत नील शनि स्तोत्र का पाठ करना चाहिए.
  • भगवान शनिदेव के किसी भी मंत्र का जाप आपके लिए अत्यंत लाभकारी रहेगा.
  • शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लें.
  • महीने के दसवें दिन शमी का वृक्ष लगाएं और उसे जल से सींचें. 

 

Read more!

RECOMMENDED