Capricorn Weekly Horoscope 04-10 March 2024: मकर राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा यह सप्ताह, परिवार में बढ़ेगा उल्लास

Makar Saptahik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुतत ही अनुकूल रहने वाला है. इस सप्ताह मकर राशि के जातकों के परिवार में खुशियां बढ़ेंगी और करियर में भी अच्छी खबर मिलेगी. लेकिन दफ्तर में सतर्क रहें.

Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 04 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 6:45 AM IST

इस सप्ताह (सोमवार, 4 मार्च, 2024 - रविवार, 10 मार्च, 2024) मकर राशि के जातकों की सेहत खराब रहने के कारण मन में कुछ नकारात्मक विचार पनपेंगे. इसलिए, आपको अपने स्वास्थ्य में सुधार करना चाहिए, क्योंकि कमजोर शरीर मानव मस्तिष्क को भी कमजोर करता है. आप यह भी अच्छी तरह से समझते हैं कि अगर आज आपको लाभ हो रहा है तो जरूरी नहीं कि कल भी समय वही रहे. ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप भविष्य की वित्तीय चुनौतियों के लिए तैयारी करते हुए सोच-समझकर निवेश करें.  

घर में रहेगा उल्लास 
अपनी मेहनत की कमाई को अच्छी तरह सोच-विचार कर ही किसी योजना में लगाएं. इस सप्ताह घर में उल्लास का माहौल आपके तनाव को कम कर देगा. ऐसे में जरूरी होगा कि आप इसमें हिस्सा लें और महज मूक दर्शक न बने रहें. साथ ही यह सप्ताह आपको यह समझने में मदद करेगा कि परिवार की भलाई के लिए आपको लगातार काम करना होगा. इसके लिए आपके हर कार्य के पीछे प्रेम और दूरदर्शिता की भावना होनी चाहिए. 

महिला सहकर्मी से रहें सावधान
कार्यस्थल पर कोई महिला सहकर्मी आपके भोलेपन का फायदा उठा सकती है. इस बात की संभावना है कि आप अपने करियर के बारे में किसी महिला के साथ अपने विचार, योजनाएं और विचार साझा करेंगे और वह यह सब दूसरों या किसी ऐसे व्यक्ति के सामने प्रकट कर देगी जो आपके जीवन में समस्याएं पैदा कर सकता है.

इस सप्ताह कई विद्यार्थियों को परीक्षा में उनकी मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिलेगा, जिससे उनमें निराशा की भावना उत्पन्न हो सकती है. ऐसे में आपको यह समझकर खुद को शांत करने की जरूरत होगी कि जीवन में हार और जीत लगी रहती है. इस बात को समझें और अपनी मेहनत फिर से शुरू करें.

उपाय: प्रतिदिन 21 बार "ओम शिव ओम शिव ओम" का जाप करें. 

 

Read more!

RECOMMENDED