Capricorn Weekly Horoscope 15-21 july 2024: मकर राशि वालों के इस सप्ताह बनेंगे बिगड़े काम, आगे बढ़ने के मिलेंगे अवसर

Makar Saptahik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ रहने वाला है. इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी. आपके लंबे समय से रुके काम बनने लगेंगे और आपको सकारात्मक खबर मिलने की संभावना है.

Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 15 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 7:35 AM IST

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह (सोमवार, जुलाई 15, 2024 - रविवार, जुलाई 21, 2024) आपको अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालकर अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ आनंद लेने और समय शेयर करने की जरूरत है क्योंकि इस दौरान सकारात्मक रहने की संभावना रहेगी. यह सप्ताह आपकी सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी ला सकता है. हालांकि, इस दौरान आपको अपने संचित धन से ज्यादा खर्च करना पड़ेगा, जिसके कारण हर काम के बीच कुछ आर्थिक रिस्क भी आ सकता है. 

परिवार में वाद-विवाद से बचें 
इस सप्ताह आपको परिवार में किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा, क्योंकि ऐसा न करने से दूसरों के सामने आपकी छवि खराब हो सकती है. इसलिए अगर किसी के साथ कोई समस्या है तो उसे शांतिपूर्वक बातचीत के जरिए सुलझाने का प्रयास करें. कामकाज से जुड़ी यात्राओं के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए शुभ साबित होगा. क्योंकि ये यात्राएं आपको आगे बढ़ने के नए अवसर प्रदान करेंगी. 

पढ़ाई करने की है जरूरत
इसके अलावा जो लोग आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें भी ऐसी यात्राओं से धन का फायदा होने की संभावना है. अगर आप किसी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस सप्ताह पहले की तुलना में अधिक ध्यान से पढ़ाई करें. हालांकि, इस दौरान आपको पढ़ाई के बीच कुछ समय अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए भी निकालना चाहिए. नहीं तो ख़राब स्वास्थ्य आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

उपायः गुरुवार के दिन भगवान रूद्र की पूजा करें.

 

 

Read more!

RECOMMENDED