Capricorn Weekly Horoscope 31 July-06 August 2023: मकर राशि के जातकों की सेहत में होगा सुधार, अपने कौशल का करें सही इस्तेमाल

Makar Saptahik Rashifal: मकर राशि के जातकों के लिए समय अच्छा चल रहा है. लेकिन उन्हें बोलने से पहले सोचना होगा ताकि किसी तरह की कोई लापरवाही न हो. सेहत में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा.

Capricorn Weekly Horoscope (मकर साप्ताहिक राशिफल)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 3:12 PM IST
  • प्रतिभा का करें सही इस्तेमाल
  • छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है यह समय 

मकर राशि के लोगों के लिए इस सप्ताह (सोमवार, 31 जुलाई, 2023 - रविवार, 6 अगस्त, 2023) सेहत को लेकर उतार-चढ़ाव की संभावना कम रहेगी. आप ज्यादा से ज्यादा समय स्वस्थ रहेंगे. इस सप्ताह मकर राशि के जातक शारीरिक और मानसिक दोनों पहलुओं से मजबूत रहेंगे. हालांकि, कई जातक इस सप्ताह के दौरान घुटन महसूस हो सकती है और इसलिए, आपको अपने स्वस्थ जीवन का आनंद लेने के लिए समय-समय पर चिकित्सा सलाह लेने की जरूरत है. 

प्रतिभा का करें सही इस्तेमाल
आपको यह समझना होगा कि, अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा का सही तरीके से उपयोग करते हैं, तो यह फायदेमंद साबित होगा और आप उसी के साथ अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करने में सक्षम होंगे. ऐसे में आपको आने वाले समय में अच्छा लाभ मिलेगा. 

वाणी पर रखें नियंत्रण
इस सप्ताह आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत महसूस होगी. क्योंकि आशंका है कि इस दौरान परिवार के किसी सदस्य से बात करते समय आप कुछ ऐसा कह सकते हैं जिसका गलत मतलब निकाला जा सकता है, जिससे आप किसी झगड़े में पड़ सकते हैं. इस सप्ताह आप अपना आशावादी रवैया बनाए रखने में सफल रहेंगे, जिससे आप इस समय परिस्थितियों का डटकर सामना कर पाएंगे. 

छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है यह समय 
साथ ही, इस चरण के दौरान आप अपने कौशल और अनुभव पर काम करके इसका उचित लाभ उठा पाएंगे. विद्यार्थियों के लिए यह समय विशेष रूप से महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि इस समय आप अपनी मेहनत के बल पर अच्छे अंक प्राप्त करने में सफल रहेंगे, साथ ही आपकी सफलता भी बढ़ेगी और प्रगति होगी. जिससे समाज में आपका और आपके परिवार का मान-सम्मान बढ़ेगा. 

उपाय- प्राचीन पाठ नारायणीयम का प्रतिदिन जाप करें.

 

Read more!

RECOMMENDED