Pisces Yearly Horoscope 2024: मीन राशि वालों को बड़ी संपत्ति खरीदने में मिलेगी सफलता, करियर को मिलेगी ग्रोथ..जानिए कैसा रहेगा पूरा साल

Meen Varshik Rashifal 2024: मीन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष अच्छी संभावनाएं लेकर आने वाला है. आपके भाग्य की वृद्धि होगी. धर्म-कर्म के मामलों में मन लगेगा.आपको अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा. आइए जानते हैं नौकरी, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति और प्रेम में जीवन कैसा रहेगा? 

Pisces Yearly Horoscope 2024
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 01 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 10:55 AM IST
  • वित्तीय तौर पर यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है.
  • अच्छी वाणी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे.

मीन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष अच्छी संभावनाएं लेकर आने वाला है. आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी जिससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे. धन संचित करने में आपको सफलता मिलेगी।. केवल इतना ही नहीं, ससुराल पक्ष से भी आपके संबंध बढ़िया होने लगेंगे. आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी. आपके भाग्य की वृद्धि होग. धर्म-कर्म के मामलों में मन लगेगा.आपको अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा क्योंकि कोई न कोई खर्च पूरे वर्ष लगा रहने वाला है.

प्रेम

मीन राशिफल 2024 के अनुसार, वर्ष की शुरुआत आपके लिए अनुकूल रहने वाली है. बीच-बीच में तनाव और रस्साकशी की स्थिति बनेगी, फिर भी आपको खुशियों की प्राप्ति होगी और आप अपने प्रियतम के साथ रोमांटिक यात्रा पर भी जा सकते हैं.

करियर

करियर के दृष्टिकोण से देखें तो, वर्ष की शुरुआत आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगी. आपको अपने करियर में अद्भुत सफलता मिलेगी. आप अपने काम को बहुत ही दृढ़ता के साथ करेंगे और अपने उद्देश्यों के प्रति कर्तव्यनिष्ठ होकर अपनी पूरी ईमानदारी से अपना काम करेंगे.

शिक्षा

वर्ष की शुरुआत विद्यार्थियों के लिए अच्छी रहने वाली है.आप शिक्षा को बड़े ही मन से करेंगे और अपनी चुनौतियों को दूर करने पर ध्यान देंगे. बीच-बीच में आपको व्यवधानों का सामना भी करना पड़ेगा. क्योंकि आपका मन एक दिशा में नहीं लगेगा, फिर भी आप अपनी पढ़ाई से विमुख नहीं होंगे और उस पर ध्यान केंद्रित करते हुए आप अपनी पढ़ाई को विधिवत जारी रखेंगे. मैनेजमेंट और कला क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए इस वर्ष विशेष लाभ और सफलता प्राप्ति के योग बनने वाले हैं.

वित्त 

वित्तीय तौर पर यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. कोई ना कोई पक्का खर्चा पूरे वर्ष बना रहने वाला है. इसलिए आपको अपने वित्तीय स्थितियों को सुधारने पर ध्यान देना होगा. वित्त का सही प्रबंधन सही समय पर और सही तरीके से करने से आपको इन समस्याओं को दूर करने में मदद मिलेगी.आपको वर्ष के मध्य में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है और आप बड़ी वित्तीय अस्थिरता का शिकार हो सकते हैं.

पारिवारिक

वर्ष की शुरुआत आपके लिए कुछ चुनौतीपूर्ण रहने वाली है.आप अपनी प्रभावशाली और अच्छी वाणी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और उससे आपके रिश्ते प्रगाढ़ होंगे. फरवरी-मार्च के दौरान आपके व्यवहार में उग्रता और चिड़चिड़ापन भी हो सकता है. आपको अपने पारिवारिक जीवन को मधुर बनाने के लिए बहुत ज्यादा प्रयास करने होंगे.

संतान

आपकी संतान के दृष्टिकोण से देखें तो आपकी संतान के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी. वह अपने क्षेत्र में अच्छे उन्नति करेंगे. उनका साहस बढ़ा रहेगा और वह पूरे आत्मविश्वास के साथ जो भी काम करेंगे, उसमें उन्हें सफलता मिलेगी. फरवरी से मार्च के बीच उन्हें स्वास्थ्य समस्याएं और फिर वर्ष के अंतिम महीनों में अक्टूबर से दिसंबर के बीच स्वास्थ्य समस्याओं के कारण वह कुछ परेशान हो सकते हैं.

विवाह 

वर्ष की शुरुआत आपके वैवाहिक जीवन के लिए कुछ मुश्किल भरी हो सकती है. आप और आपके जीवनसाथी के मध्य गलतफहमियां बढ़ेंगी. विवाह संबंध को निभाने के लिए दिल से प्रयास करते नज़र आएंगे और इसी से आपका संबंध मजबूत होगा.

व्यापार

व्यापार करने वाले जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत उतार-चढ़ाव से भरी रहने वाली है. आप अपने व्यावसायिक साझेदार से अच्छे संबंध नहीं रख पाएंगे और आपस में एक-दूसरे के प्रति शक पैदा हो सकता है या संदेह की दृष्टि से देखने के कारण कहासुनी की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

संपत्ति और वाहन 

वर्ष की शुरुआत किसी भी प्रकार की अचल संपत्ति खरीदने के लिए उपयुक्त रहेगी. आप कोई बड़ी संपत्ति खरीदने में कामयाब हो सकते हैं.

धन और लाभ 

मीन राशि के जातकों को वर्ष की शुरुआत में आर्थिक तौर पर सुदृढ़ होने का अवसर तो मिलेगा, लेकिन शनि महाराज पूरे वर्ष आपके द्वादश भाव में रहकर वर्ष पर्यंत खर्चे का एक योग बनाए रखेंगे जो चाहे या अनचाहे आपको करना ही होगा.

स्वास्थ्य 

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से वर्ष की शुरुआत उतार-चढ़ाव से भरी रहने वाली है. आपको किसी भी तरह की शारीरिक समस्या से बचने के लिए विभिन्न प्रकार के बचावों पर ध्यान देना होगा. शनि महाराज भी द्वादश भाव में बने रहेंगे जो आपको आंखों में समस्या, पैरों में दर्द, एड़ी में दर्द, चोट, मोच, जैसी समस्या दे सकते हैं.

उपाय

  • आपको बुधवार के दिन सायंकाल में किसी मंदिर में काले तिलों का दान करना चाहिए.
  • उत्तम गुणवत्ता वाला पुखराज रत्न सोने की मुद्रिका में तर्जनी उंगली में बृहस्पतिवार के दिन धारण करना सर्वाधिक शुभ रहेगा.
  • आपको देव गुरु बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए.
  • प्रत्येक शनिवार को सायंकाल के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए.

Read more!

RECOMMENDED