Gemini Monthly Horoscope August 2024: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना

यह महीना आपके लिए फलदायक रहने वाला है. इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, आपको शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. नौकरी में आपकी स्थिति अनुकूल रहेगी, सहकर्मियों का पूरा सहयोग आपके साथ रहेगा.

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 01 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 11:30 AM IST

यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है. विद्यार्थियों के लिए यह महीना मध्यम से कुछ बेहतर रहेगा. आपको अच्छी सफलता के योग बनेंगे. आपको अपने मित्रों के सहयोग से भी लाभ होगा और शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. आर्थिक चुनौतियां इस महीने आपके सामने रहेंगी. खर्च जरूरत से ज्यादा होंगे. अपने पारिवारिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास करते रहें. 

कार्यक्षेत्र

यह महीना आपके लिए अच्छा रहने की संभावना है. आपकी बुद्धि और योग्यता इतनी अच्छी होगी कि आप बहुत से कामों को बहुत आसानी से हल कर देंगे. आपको आपके काम के सिलसिले में एक शहर से दूसरे शहर या एक राज्य से दूसरे राज्य में जाना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में भाग दौड़ लगी रहेगी. आप यदि किसी साझेदारी के व्यवसाय को कर रहे हैं तो व्यावसायिक साझेदार से झगड़ा ना हो इस बात का आपको पूर्ण ध्यान रखना चाहिए. कटु वचन बोलने से रिश्ते बिगड़ सकते हैं जिसका असर व्यापार पर पड़ सकता है इसलिए सावधानी रखना उत्तम होगा.

आर्थिक

इस महीने आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर ध्यान देना चाहिए. पूजा-पाठ, धार्मिक कार्यों, और किसी प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री पर भी धन खर्च करना पड़ सकता है. यदि आप किसी तरह का निवेश करना चाहते हैं तो उसके लिए महीने का पूर्वार्ध अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान सोच समझकर निवेश करने से आप आने वाले समय में उसका अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और बढ़िया होगी.  

सेहत

यह महीना स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से थोड़ा कमजोर रहने की संभावना है. क्रोध से आपको रक्तचाप और उदर संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं. आपको दांतों में दर्द या गले में दर्द या मुंह के छाले परेशान कर सकते हैं. इन समस्याओं के प्रति सावधानी रहेंगे तो बहुत हद तक बड़ी समस्याओं से बच जाएंगे. आवश्यक होने पर दवाई लें और खुद का उपचार कराएं. 

प्रेम व वैवाहिक

यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो महीने की शुरुआत अनुकूल रहेगी. अपने प्रियतम को खुश करने के लिए और उनके चेहरे पर एक मुस्कुराहट देखने के लिए आप कुछ भी करने को तैयार रहेंगे. आप दोनों एक दूसरे के सुख दुख में एक दूसरे का साथ देंगे. आवश्यक होने पर एक दूसरे की सहायता भी करेंगे और आवश्यक सलाह देकर एक दूसरे का मार्गदर्शन भी करेंगे. आपके प्रियतम के बीच प्यार तो बढ़ेगा लेकिन आपस में तकरार भी संभव हो सकती है. कहासुनी और वाद-विवाद जैसी समस्याएं आ सकती है इसलिए आपको थोड़ी सी सावधानी रखनी होगी और अपने आपको संभालना होगा.
 
उपाय

आपको प्रतिदिन श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. बड़ी समस्या होने पर श्री नारायण कवच का पाठ करना भी आवश्यक होगा. आपको प्रतिदिन अपने भोजन से गौ ग्रास निकालना चाहिए और गौ माता को अपने हाथों से हरा चारा खिलाना चाहिए.
 

 

Read more!

RECOMMENDED