Gemini Monthly Horoscope December 2023: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना

दिसंबर 2023 का पूरा मासिक राशिफल विस्तार से पढ़िए और यह जानिए कि साल 2023 का यह महीना आपके लिए क्या कुछ लेकर आएगा. करियर, परिवार, धन से लेकर प्रेम संबंध तक सब कुछ जानें.

मिथुन मासिक राशिफल
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 3:42 PM IST

मिथुन राशि पर ग्रह बुध का शासन होता है. इस राशि में पैदा होने वाले जातक काफी चतुर होते हैं और दूसरों से ज्यादा विकसित होते हैं. इस राशि के लोगों के अंदर संगीत और रचनात्मक चीजों को लेकर काफी जुनून होता है. 
 
कार्यक्षेत्र

जातकों को करियर में अच्छे नतीजे मिल सकते हैं, इसके लिए आपको कड़ी से कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी. लगातार परिश्रम से ही आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. इस महीने नए नौकरी के अवसर के अवसर मिल सकते हैं. इसके अलावा अगर आपकी नौकरी में कोई प्रमोशन रुका हुआ है, तो आपको वो भी मिल सकता है. कुछ जातकों को इस महीने विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है, इसके अलावा कुछ जातक अपनी नौकरी भी बदल सकते हैं. बिजनेस करने वाले जातकों को फायदे होंगे और आप लाभ कमाने में सफल होंगे.  

आर्थिक

इस महीने जातकों का ज्यादा खर्च अपने परिवार के लोगों पर हो सकता है. आपको अचानक धन लाभ का मौका मिल सकता है. या फिर आपको अपनी विरासत के किसी भी चीज से भी आर्थिक लाभ मिल सकता है. आप इस महीने शेयर बाजार से भी फायदा कमा सकते हैं. बिजनेस करने वाले जातकों को भी राहु का पूरा साथ मिलेगा, इस महीने आप अपने बिजनेस में अच्छा धन लाभ कमाने में सक्षम हो सकते हैं. महीने के आखिरी हिस्से में आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है.

स्वास्थ्य

जातकों को इस महीने अच्छी सेहत मिलेगा. आप इस महीने अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में सफल होंगे. असुरक्षा की भावना परेशान कर सकती है. इसके अलावा केतु के ही प्रभाव से आपको इस महीने अपनी माता के स्वास्थ्य पर धन खर्च करना पड़ सकता है. आपके अंदर अच्छी ऊर्जा भी रहेगी. कुल मिला कर बात करें तो सेहत के लिहाज से आपके लिए यह महीना अच्छा रहेगा.

प्रेम व वैवाहिक

इस महीने मिथुन राशि के जातकों को प्रेम संबंधों में अच्छे नतीजे मिलेंगे. आप अपने साथी से साथ प्रेम और समझ दोनों को ही और आगे ले जाने में सफल होंगे. इसके अलावा आपको अपने रिश्तों में पूरी संतुष्टि भी मिलेगी. उन जातकों को भी फायदे होंगे जो शादी करने की योजना बना रहे हैं. महीने के अंत में आपको थोड़ा संभल कर रहना होगा, उस वक्त में प्रेम संबंधों और वैवाहिक जीवन में कुछ अड़चन आ सकती हैं.

पारिवारिक

इस महीने पारिवारिक तौर पर अच्छा माहौल मिलेगा. आपके परिवार में सामंजस्य रहेगा और इसी के साथ परिवार से सदस्य आपस में अच्छे ढंग से बातचीत करने में सफल होंगे. इसके अलावा अगर परिवार में पिछला कोई भी विवाद चल रहा था, तो वह भी इस महीने में बातचीत के माध्यम से खत्म हो जाएगा. जातकों को पारिवारिक मूल्यों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

उपाय

रोजाना विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें, विकलांग लोगों को बुधवार को खाना खिलाएं.

 

Read more!

RECOMMENDED