Gemini Monthly Horoscope March 2024: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना

मार्च का महीना आपके लिए कुछ नई सौगातें लेकर आने वाला है. आपके लिए लंबी यात्राओं के योग बनेंगे. यात्राएं आपको थका भी देंगी और शारीरिक रूप से कुछ परेशानी भी दे सकती हैं लेकिन आपके काम बनाने वाली होंगी. व्यापार में उन्नति के योग बनेंगे जो कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने वाले होंगे.

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 25 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 2:23 PM IST

कुछ धार्मिक स्थलों की यात्रा आपको सुख देगी. भाई-बहनों और मित्रों के साथ घूमने-फिरने के योग भी बनेंगे. विदेश यात्रा की योजना सफल हो सकती है. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थितियां रहेंगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. ज्यादा वासनात्मक विचारों में लिप्त रहना आपको स्वास्थ्य समस्याएं दे सकता है.

सेहत

यह महीना स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से थोड़ा ध्यान देने वाला होगा. स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं. कोई गुप्त समस्याएं आपकी दिनचर्या को प्रभावित कर सकती हैं और आपका शारीरिक स्वास्थ्य पीड़ित हो सकता है. इनसे बचने के लिए ज्यादा वासनात्मक विचारों से दूर रहें और संतुलित जीवन बिताएं. वाहन भी सावधानीपूर्वक चलाएं. 
 
कार्यक्षेत्र

करियर के दृष्टिकोण से आपके लिए मार्च का महीना अच्छा रहने वाला है. आपके करियर में जो भी चुनौतियां आएंगी, आप अपने कार्य क्षेत्र में उन चुनौतियों का आसानी से हल निकाल पाएंगे जिससे आपके प्रदर्शन में सुधार होगा और नौकरी में आप की स्थिति प्रबल होगी. व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह महीना अनुकूल रहने की प्रबल संभावना है. व्यापार में अच्छी उन्नति के योग बनेंगे. यदि आप व्यावसायिक साझेदारी में काम करते हैं तो यह महीना आपको व्यापार में और भी अच्छी सफलता देगा. आप इस महीने व्यापार का विस्तार करने में भी कामयाब हो सकते हैं.

आर्थिक

आर्थिक दृष्टिकोण से देखें तो यह महीना शुरुआत में उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. लंबी यात्राओं से लाभ होगा. भाग्य का सहारा मिलने से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति बढ़िया होगी.
 
प्रेम व वैवाहिक

यदि आपके प्रेम संबंधों की चर्चा की जाए तो महीने की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी या यूं कहें कि पूरा महीना ही आपको सफलता प्रदान कर सकता है. आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा. आप अपने प्रेम जीवन का भरपूर लुत्फ लेंगे. अपने प्रियतम को विवाह के लिए प्रस्ताव भी दे सकते हैं. आपके प्रेम विवाह के योग भी बन सकते हैं और इसके लिए परिवार के लोगों की सहमति भी प्राप्त हो सकती है इसलिए यह महीना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं और उससे आगे बढ़ाना चाहते हैं तो इस महीने का पूरा सदुपयोग करें और अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएं. विवाहित जातकों के लिए और भी अच्छा समय है. उन्हें संतान प्राप्ति का सुखद समाचार मिल सकता है. कुंवारे लोगों की शादी हो सकती है. विवाहित जातकों को अपने वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. 

पारिवारिक

यह महीना पारिवारिक जीवन के लिए कुछ तनावपूर्ण रह सकता है. हालांकि भाई-बहनों से आपका अच्छा सामंजस्य रहेगा. प्रियजनों से आपके संबंध सुधरेंगे लेकिन पारिवारिक स्थितियों में उतार-चढ़ाव रहेगा. माता-पिता का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है इसलिए आपको उनका भी ध्यान रखना होगा. परिवार में कुछ अशांति का माहौल रह सकता है. 

उपाय
 
मंगलवार के दिन हनुमान जी को चार केले अर्पित करें. आपको रविवार के दिन बैल को गुड़ खिलाना चाहिए. 

 

Read more!

RECOMMENDED