Gemini Monthly Horoscope October 2023: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना

इस महीने आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. बस आपको केवल थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. आर्थिक रूप से यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहने के संकेत मिल रहे हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिहाज से यह महीना अनुकूल रहेगा. नौकरी के नए अवसर और मौजूदा नौकरी में पदोन्नति के योग बना सकते हैं.

Gemini monthly horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 01 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 4:42 PM IST

अक्टूबर मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, इस महीने मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति काफ़ी अच्छी रहने की संभावना है क्योंकि देव गुरु बृहस्पति ग्यारहवें भाव में विराजमान हैं. आपको अपने करियर और संबंधों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. इस महीने योग बन रहे हैं कि आपका पूरा ध्यान पैसा कमाने की ओर ज़्यादा रहेगा.
 
नौकरी के नए अवसर के योग
 
करियर के लिहाज से आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे, लेकिन कड़ी मेहनत और कठिन प्रयासों के बाद. आपके लिए नौकरी के नए अवसर और मौजूदा नौकरी में पदोन्नति के योग बना सकते हैं. आप में से कुछ जातकों को विदेश में करियर बनाने का मौका मिल सकता है. जो लोग ख़ुद का व्यवसाय चला रहे हैं, वे इस महीने अच्छी मात्रा में लाभ कमाने में सक्षम होंगे.

आर्थिक स्थिति में प्रगति होगी

आर्थिक रूप से यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहने के संकेत मिल रहे हैं. आपको अपनी आर्थिक स्थिति में प्रगति देखने को मिलेगी चूंकि इस दौरान आप अच्छी कमाई करने में सक्षम होंगे. यदि आप शेयर मार्केट आदि में ख़रीददारी का काम करते हैं तो आपको वहां से भी मुनाफ़ा होने की संभावना बन रही है.

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा
 
सेहत के लिहाज से भी आप भाग्यशाली साबित होंगे क्योंकि इस महीने देव गुरु बृहस्पति ग्यारहवें भाव में गोचर कर रहे हैं. इसके प्रभावस्वरूप आप अपना स्वास्थ्य अच्छा बनाए रखने में सक्षम होंगे. आपको मानसिक तनाव और घबराहट की शिकायत हो सकती है. कुल मिलाकर देखा जाए तो इस महीने आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. बस आपको केवल थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी.

रिश्ते में घनिष्ठता बढ़ेगी

प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिहाज से यह महीना अनुकूल रहेगा. आप अपने पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे. इस दौरान आपके बीच आपसी समझ बढ़ेगी, जिससे रिश्ता मज़बूत होगा. जो लोग शादी करना चाहते हैं, उन्हें बृहस्पति-राहु की युति का आशीर्वाद मिलेगा यानी कि आप इस माह विवाह के बंधन में बंध सकते हैं. ऐसे में जो लोग प्रेम संबंध में हैं, उनके रिश्ते में घनिष्ठता बढ़ेगी. वहीं जो लोग शादीशुदा हैं, वे अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य की योजनाएं बनाते नज़र आएंगे और एक-दूसरे का पूरा ख़्याल रखेंगे.
 
उपाय: प्रतिदिन 41 बार "ॐ नमो भगवते वासुदेवाय" का जाप करें. बुधवार के दिन विकलांग लोगों को अन्न दान करें.

 

Read more!

RECOMMENDED