Monthly Horoscope Gemini October 2024: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना

Gemini Horoscope October 2024: यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा महीना रहने की संभावना है. आपको कई मामलों में सावधानी से गुजरना होगा. पारिवारिक मसलों पर ध्यान देना बेहद आवश्यक होगा क्योंकि पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल मची रहने की संभावना है. जहां तक आर्थिक स्थिति का सवाल है तो वह माध्यम रूप से आपको धन प्राप्ति के योग दिखाती है. महीने के पूर्वार्ध में समस्याएं अधिक रहेंगी. उत्तरार्ध में आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है. कोई ना कोई खर्चा आपका लगा रहने की संभावना है. लंबी यात्राएं थका देने वाली होगी.

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 30 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 9:39 AM IST
  • पारिवारिक संबंध में हो सकता है टकराव
  • आर्थिक रूप से हो सकता है धन लाभ

इस महीने नौकरी में कठिन चुनौतियां आपका स्वागत करेंगी तो व्यापार करने वाले जातकों को विदेशी माध्यमों से अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग के लिए महीने का पूर्वार्ध अच्छा रहेगा और उसमें आपको अपनी शिक्षा में अच्छी सफलता मिल सकती है. प्रेम प्रसंग के लिए भी महीने का पूर्वार्ध ज्यादा अनुकूल है. रिश्ते में प्रगाढ़ता आएगी. वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जोडों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर भी आप समस्याओं का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए लेकिन आपका आत्म बल इतना कमजोर नहीं है. आप हर समस्या का डटकर सामना करेंगे जिससे बहुत सारी चुनौतियों से आसानी से बाहर भी निकला जा सकता है.

कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा

करियर की बात करें तो ये महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहने की संभावना है. आपकी भागदौड़ बनी रहेगी साथ ही कार्यक्षेत्र में फूंक-फूंक कर कदम रखें. व्यर्थ के विवादों से  बचने की कोशिश करें वरना आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सबसे प्रेम पूर्वक बोलने की कोशिश करें और माहौल को हल्का बनाए रखें इससे आपको लाभ होगा. व्यापार करने वालों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. वहीं दूर देश और दूर राज्यों से आपको अच्छा लाभ होने की उम्मीद हो सकती है. व्यवसाय के लिए आपको कुछ नए तरीकों को अपनाएं. 
 
आर्थिक रूप से हो सकता है धन लाभ

 आर्थिक स्थिति की बात करें तो महीने की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूत रहेगी. आपको धन प्राप्ति होती रहेगी लेकिन इस महीने खर्चों पर विशेष रूप से ध्यान दें. धन का सही तरीके से इस्तेमाल करें ताकि आर्थिक चुनौतियों में कमी रह सके. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो विदेशी माध्यम से आपको धन लाभ हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा. 
 
स्वास्थ्य में करना पड़ सकता है चुनौतियों का सामना

 स्वास्थ्य की बात करें तो ये महीना उतार चढ़ाव से भरा रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ-साथ आपको भी शारीरिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको किसी तरह का संक्रमण होने की संभावना बन सकती है. छाती में दर्द, जकड़न और संक्रमण तथा पेट में गड़बड़ी की समस्याएं आपको विशेष रूप से प्रभावित कर सकती हैं. जो मधुमेह के मरीज हैं उनकी समस्याओं में बढ़ोतरी हो सकती है और अन्य लोगों को स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सतर्क और सजग रहें और आवश्यक उपचार करें ताकि कोई बड़ी समस्या आपको परेशान ना कर सके. अपने खान-पान और रहन-सहन में अच्छी आदतों को अपनाने तथा मास्क लगाकर प्रदूषण से बचने की कोशिश करें.
 
प्रेम व वैवाहिक जीवन में लगेगा रोमांस का तड़का

यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो महीने की शुरुआत बहुत ही खूबसूरत रहने वाली है. आपके प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ बनाएंगे, उनमें रोमांस का तड़का लगाएंगे और आपको रूमानियत से भर देंगे. आप दोनों के बीच अंतरंग संबंधों की बढ़ोतरी होगी. आप अपने प्रेम संबंध को पूरी तरह से स्वीकार करेंगे और आपके प्रियतम भी आपको अपना मान लेंगे इससे आपके बीच अच्छी बॉन्डिंग भी हो जाएगी और आपका प्रेम जीवन खुशनुमा हो जाएगा. 10 अक्टूबर के बाद अहम का टकराव, कहासुनी, लड़ाई झगड़े की स्थिति बन सकती है. विवाहित जोड़ों की बात की जाए तो महीने की शुरुआत में आप और आपके जीवनसाथी के बीच वैचारिक मतभेद को बढ़ा सकते हैं. अपने रिश्ते को संभालना चाहते हैं तो संयम और संतुलन से आपको इस समय को साधने की कोशिश करनी होगी. वरना समस्याएं बढ़ सकती हैं.

पारिवारिक संबंध में हो सकता है टकराव

यह महीना पारिवारिक तौर पर उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में तनाव और टकराव की स्थितियां हो सकती हैं. परिवार के बुजुर्गों विशेष रूप से आपके माता-पिता को स्वास्थ्य समस्याएं पीड़ित कर सकती हैं. आपको अपने परिवार के सदस्यों का और उनके स्वास्थ्य का ध्यान देना होगा. घर की अशांति को दूर करने के लिए आपको हर संभव प्रयास करने की आवश्यकता पड़ेगी. इसलिए इस पूरे महीने आपको पारिवारिक जीवन पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करना होगा. जहां तक आपके भाई बहनों का सवाल है वह आपके साथ सहयोग करेंगे और आपकी हर संभव सहायता करेंगे. एक अच्छे भाई-बहन के रूप में वे आपके हम साथी और हमराही बनेंगे और आपको हर चुनौती से बाहर निकालने में मदद करेंगे.

उपाय

आपको श्री विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का प्रतिदिन पाठ करना चाहिए. यदि आप जीवन में तरक्की प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो आपको किन्नरों से आशीर्वाद लेना चाहिए.


 

Read more!

RECOMMENDED