Monthly Horoscope Gemini September 2024: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना

Gemini horoscope September 2024: मिथुन राशि वालों के लिए यह महीना मिलाजुला रहने वाला है. इस महीने आपके खर्च बढ़े हुए रहेंगे. आपको चुनौतियां परेशान कर सकती हैं. सेहत पर इस माह विशेष ध्यान दें. व्यापार करने वाले जातकों के लिए महीना सामान्य रहेगा.

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 26 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 12:37 PM IST

इस महीने मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को स्वस्थ रखने की जरूरत है. प्रेम संबंधों के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा. वैवाहिक संबंधों में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग के लिए महीना मध्यम रहेगा. पारिवारिक जीवन में आपसी सामंजस्य की कमी रहेगी फिर भी प्रेम बना रहेगा.

कार्यक्षेत्र

करियर के दृष्टिकोण से यह महीना फलदायक रहने वाला है. किसी की बिना वजह बुराई ना करें और किसी से कटु ना बोले तथा दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें, ऐसा करने से नौकरी में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. काम के सिलसिले में लंबी यात्राएं या विदेश जाना भी संभव हो सकता है.

आर्थिक

खर्च के मामले में इस महीने आपको संयमित होकर चलना होगा. इस महीने जरूरत से ज्यादा खर्च हो सकता है. यह खर्च अच्छे कार्यों पर और आवश्यक कार्य पर होंगे. कुछ पूजा पाठ में भी और धार्मिक नीतियों पर भी हो सकते हैं इसलिए आपको संतुष्टि ही देंगे.

सेहत

यह महीना सेहत के दृष्टिकोण से मध्यम रहने की संभावना है. आपको त्वचा संबंधित समस्याएं या रक्तचाप से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं. इन सभी का समय पर उपचार करें. अच्छा भोजन करें. अच्छे दिनचर्या अपनाएं, इससे आपको सेहत लाभ हो सकता है.

प्रेम व वैवाहिक

यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो तो यह महीना आपको अच्छी सफलता प्रदान कर सकता है. आपको कोशिश करनी चाहिए कि अपने विचारों को नियंत्रण में रखें और अपने प्रेम को महत्व दें. आपके रिश्ते में रूमानियत बढ़ेगी. आप दोनों के बीच आपसी समन्वय बेहतर होगा. आप अपने रिश्ते को लेकर ज्यादा सजग और सचेत होंगे और इसके भविष्य को तलाशेंगे. विवाहित जातकों को इस महीने काफी सावधानी रखने की आवश्यकता पड़ेगी. एक दूसरे से कटाक्ष करने की प्रवृत्ति बढ़ेगी और आप ज्यादा उग्र होकर और गुस्से से बात करेंगे जो आपके रिश्ते के लिए नुकसानदायक रहेगा.

उपाय

आपको प्रतिदिन श्री राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. अपने राशि स्वामी श्री बुध देव के बीज मंत्र का नियमित जाप करना आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा. शुक्रवार के दिन स्फटिक की माला से मां महालक्ष्मी के किसी मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक संध्या काल में पीपल के वृक्ष के नीचे अवश्य जलाएं लेकिन वृक्ष से दूर रखें.

 

Read more!

RECOMMENDED