धनु मासिक राशिफल नवंबर 2022: आर्थिक तौर पर मिलेगी मजबूती, सुखमय होगा जीवन, विदेश यात्रा के योग

धनु माह का राशिफल नवंबर 2022: धनु राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना बेहतर रहेगा. इस महीने आर्थिक रूप से मजबूत होंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. धनु राशि के जातक नवंबर में विदेश जा सकते हैं.

Sagittarius monthly horoscope november 2022
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 3:46 PM IST
  • आर्थिक तौर पर मिलेगी मजबूती
  • सुखमय होगा जीवन

धनु राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना अनुकूल रहेगा. इस महीने आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. तरक्की होने के भी संकेत मिल रहे हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा. हालांकि निजी जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं. लेकिन मानसिक मजबूतों से आप उसका सामना कर सकते हैं और उससे निपट सकते हैं. नवंबर का महीना आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है. इसलिए आपको तैयार रहना चाहिए. अगर कोई बड़ा काम करने की ठान लिए हैं तो इस महीने उसे निपटा सकते हैं. धनु राशि के जातक इस महीने विदेश भी जा सकते हैं. पारिवारिक जीवन, सेहत, करियर, वैवाहिक जीवन, प्रेम के लिहाज से ये महीना काफी अच्छा रहेगा.

करियर में मिलेगी सफलता-
धनु राशि के जातकों के लिए कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां अनुकूल रहेगी. इस महीने आप कड़ी मेहनत करेंगे और उसकी तारीफ भी खूब होगी. कई महत्वपूर्ण मामलों में लोग आपकी सलाह लेंगे. आपको कई मौके मिलेंगे, ताकि आप अपने कौशल का प्रदर्शन कर सकें. आप किसी भी काम को करने की कोशिश करते रहेंगे और सही समय में उसे पूरा भी करेंगे. धनु राशि के जातकों का सीनियर के साथ संबंध और बेहतर होंगे. सीनियर इस महीने आपकी पूरी मदद करेंगे. जिससे करियर में आपको अपनी अच्छी स्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी. महीने के आखिरी दिनों में छोटी-मोटी चुनौतियां आ सकती हैं. लेकिन आप उसे आसानी से पार पा लेंगे. इस दौरान आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे. लेकिन आप अपने कौशल से उनको परास्त कर देंगे.
धनु राशि के कारोबारियों के लिए नवंबर की शुरुआत थोड़ी अच्छी नहीं रहने वाली है. बिजनेस पार्टनर के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं. जिसका असर बिजनेस पर भी पड़ेगा. लेकिन अगर आप आपसी संबंधों में मधुरता बनाए रखते हैं तो जल्द ही इस मुसीबत से छुटकारा पा सकते हैं. इस महीने की 13 तारीख के बाद कारोबार में फायदा हो सकता है.

मजबूत रहेगी आर्थिक स्थिति-
इस महीने धनु राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. शुरुआती दिनों में धन संचय करने में मदद मिलेगी. इस महीने आपका बैंक बैलेस भी बढ़ेगा. आपकी आय में बढ़ोतरी के संकेत मिल रहे हैं. धनु राशि के जातक इस महीने एक से अधिक सोर्स से धन कमा सकते हैं. आपकी आय का नियमित प्रवाह बना रहेगा. इस महीने आपके किसी भी काम में कोई बाधा नहीं आएगी. महीने के आखिरी दिनों में आर्थिक स्थिति को लेकर लापरवाही ठीक नहीं रहेगी. आपके खर्चों में में अत्यधिक बढोतरी होगी. आप अपनी जरूरतों और लग्जरी पर खर्च करेंगे. ये खर्चे आपकी आमदनी पर बोझ बन सकते हैं. इसलिए सोच-समझकर खर्च करें.

अच्छी रहेगी सेहत-
इस महीने धनु राशि के जातकों की सेहत अच्छी रहेगी. लेकिन छोटी-मोटी दिक्कतें आ सकती हैं. असंतुलित भोजन से बचना होगा. नहीं तो आप बीमार पड़ सकते हैं. अस्पताल तक भी जाना पड़ सकता है. इसलिए खानपान में सावधानी बरतें और सेहतमंद रहें. अगर कोई बीमारी होती भी है तो फौरन डॉक्टर से संपर्क करें. इसके अलावा सेहतमंद रहने के लिए योग और व्यायाम जरूर करें.

प्रेम प्रसंग के अनुकूल समय-
धनु राशि के जातकों के लिए इस महीने प्रेस प्रसंग, वैवाहिक जीवन के लिए बेहतर है. जातक प्यार में रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने की कोशिश कर सकते हैं. आप अपने प्रेमी या प्रेमिका से शादी करने के बारे में सोच सकते हैं. लेकिन सामाजिक समस्याएं आ सकती हैं. प्रेम प्रंसग में अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करनी चाहिए. जातकों को पार्टनर के साथ बाहर जाना चाहिए और संबंधों को मजबूत करने के लिए एक-दूसरे को समझना चाहिए.
वैवाहिक जीवन के लिए कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. जीवनसाथी का स्वभाव उग्र हो सकता है. जिससे विवाद बढ़ सकता है. इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है. ऐसी किसी भी चीज से बचें, जो आपके रिश्तों को खराब कर सकती है. लेकिन महीने का आखिरी दिनों में स्थिति बदलेगी और संबंध बेहतर होंगे. रिश्तों में तनाव कम होगा. जातक अपने पार्टनर के लिए वक्त निकाल सकते हैं. जीवनसाथी के साथ विदेश यात्रा पर जा सकते हैं.

पारिवार में सोच-समझकर बोलें-
धनु राशि के जातकों को परिवार में सोच-समझकर बोलना होगा. अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी बातों से परिवार के सदस्य आहत हो सकते हैं. उनको ठेस पहुंच सकती है. पारिवारिक माहौल खराब हो सकता है. अगर आप अपनी वाणी पर लगाम लगा लेते हैं तो परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम और सद्भाव बना रहेगा और माहौल अनुकूल रहेगा. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. लेकिन परिवार में कुछ चुनौतियां का भी सामना करना पड़ सकता है.

नवंबर महीने का उपाय-
नवंबर महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने की जरूरत है. धनु राशि वालों को गाय को चारा खिलाना होगा. गुरुवार को विद्यार्थियों को पठन सामग्री का भोग लगाना होगा. भगवान विष्णु को पीला चंदन चढ़ाएं और उससे माथे पर तिलक करें. रोजाना तांबे के पात्र से सूर्य को अर्घ्य दें.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED