धनु मासिक राशिफल सितंबर 2023: परिवार में शांति का माहौल, सेहत अच्छी, कारोबार में सोच समझ कर लें फैसला

धनु माह का राशिफल सितंबर 2023: धनु राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना कारोबार में सफलता के साथ चुनौतीभरा भी रहेगा. जातकों को सलाह दी जाती है कि इस महीने कोई बड़ा आर्थिक फैसला ना लें. अगर जातक पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लेनदेन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. जॉब करने वाले जातकों को नई नौकरी मिलने की संभावना है.

Sagittarius horoscope September 2023 Dhanu masik rashifal in hindi
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 31 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 4:18 PM IST

धनु राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना पॉजिटिव बदलाव लेकर आया है. हालांकि इस दौरान कई तरह की चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है. कारोबार करने वाले जातकों के लिए चुनौतीभरा समय है. जातकों को इस दौरान महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचना चाहिए. अगर जातक शीर्ष पर पहुंचना चाहते हैं तो इस महीने उनको अपनी रणनीति बदलनी होगी. अगर जातक पार्टनरशिप में हैं तो लेनदेन में दिक्कत आ सकती है. इस महीने धनु राशि के जातकों के लिए नई नौकरी की संभावना है. इस महीने जातकों की आध्यात्मिक मामलों में रूचि बढ़ेगी. इस महीने जातकों की सेहत अच्छी रहेगी. परिवार के सदस्यों से सहयोग मिलेगा.

करियर में मिलाजुला रिजल्ट-
सितंबर महीने में धनु राशि के जातकों के करियर में मिलाजुला रिजल्ट देखने को मिल सकता है. जातकों के करियर में धीरे, लेकिन स्थिर बढ़ोतरी होगी. जातकों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. अगर कोई जातक विदेश में जाना चाहता है तो उसकी मुराद पूरी हो सकती है. करियर को लेकर धनु राशि के जातकों की इच्छा पूरी होने की संभावना है. इस महीने जातक करियर में अपनी कुशलता साबित कर सकते हैं. जिसकी वजह से जातकों को करियर में लाभ मिल सकता है. इस महीने जातक जटिल कामों को भी आसानी करने में सक्षम होंगे. जातक कड़ी मेहनत से अलग पहचान हासिल करने में कामयाब होंगे. जातकों की सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. 
कारोबार करने वाले धनु राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना अच्छा साबित हो सकता है. कारोबार में बढ़ोतरी हो सकती है. जातक को इस महीने नए कारोबार के अवसर मिल सकते हैं. लेकिन जातकों के लिए लेनदेन कठिन और थकाऊ हो सकता है.

अच्छा धन लाभ हो सकता है-
धनु राशि के जातक इस महीने अच्छी आर्थिक लाभ पा सकते हैं. जातकों को विदेश से इनकम हो सकती है. ये महीना जातकों के भाग्य में बढ़ोतरी करेगा. जातक पैसा बचाने और इकट्ठा करने की स्थिति में हो सकते हैं. धनु राशि के जातक शेयर मार्के में भी निवेश कर सकते हैं. जातकों को शेयर से फायदा होने की संभावना है. इस महीने जातक बिना किसी समस्या के बड़े आर्थिक फैसले ले सकते हैं. हालांकि जातक उधार लेने की तरफ रूख कर सकते हैं. पार्टनरशिप में अगर कोई कारोबार कर रहे हैं तो ये समय चुनौतीभरा हो सकता है.

अच्छी रहेगी सेहत-
इस महीने धनु राशि के जातकों की सेहत अच्छी रहने की उम्मीद है. जातक इस महीने प्रसन्न रहेंगे. अच्छी सेहत के लिए जातक काम करेंगे. फिटनेस के लिए जातक जिम जा सकते हैं या व्यायाम कर सकते हैं. धनु राशि के जातकों में साहस की कमी नहीं होती है. लेकिन कभी-कभी जातक आलस्य करते हैं. धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य आमतौर पर वृद्धावस्था में प्रभावित होती है. जातको को त्वचा की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. जातकों को आंखों की देखभाल करने की भी जरूरत है. आंखों से संबंधित संक्रमण का सामना करना पड़ सकता है.

प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल समय-
धनु राशि के जातकों को इस महीने प्रेम और वैवाहिक जीवन में पॉजिटिव नतीजे देखने को मिल सकते हैं. जातकों को इस महीने रोमांटिक रिश्तों में सफलता मिल सकती है. जो जातक रिलेशनशिप में हैं, उनके लिए अनुकूल समय है. धनु राशि के जातकों को डेटिंग शुरू करने और रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा महीना है. जो जातक प्रेम में हैं, वो इस महीने शादी कर सकते हैं. 

परिवार में शांति का माहौल-
धनु राशि के जातकों के जीवन में इस महीने शांति रहेगी. परिवार में खुशहाली रहेगी. जातक की परिवार के सदस्यों के साथ अच्छी समझ विकसित हो सकती है. धनु राशि के जातकों के परिवार में कोई शुभ अवसर भी आ सकता है. जातक के परिवार में पॉजिटिव मूल्यों का उदय होगा. परिवार के सदस्य खुश रहेंगे. जातक परिवार के साथ सैर-सपाटे का प्लान बना सकते हैं. धनु राशि के जातकों के परिवार में एकता होगी.

सितंबर महीने का उपाय-
सितंबर महीने में धनु राशि के जातकों को शुभ लाभ के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जिससे आपका भविष्य और भी उज्ज्वल होगा. जातकों को गुरुवार के गरीबों को भोजन कराना होगा, इससे जातक का भाग्य और मजबूत होगा. धनु राशि के जातकों को रोजाना 108 बार 'ओम गुरवे नम:' का जाप करना चाहिए. हफ्ते में मंगलवार को राहु ग्रह के लिए हवन-यज्ञ करना जरूरी है.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED