वृषभ वार्षिक राशिफल 2022 : इस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल, इन उपायों से होगा लाभ

Taurus Yearly Horoscope 2022 in Hindi: साल 2022 में वृषभ राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, शिक्षा प्राप्त करने के लिए अगर कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो इन उपायों को अपनाकर ले सकते हैं लाभ.

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 12:45 PM IST
  • भूलकर भी ना करें झूठे वादे
  • संबंधों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा

Taurus Yearly Horoscope 2022: आने वाला नया साल वृषभ राशि के जातकों के लिए मिले-जुला रहने वाला है. शुरुआती माह के मध्य यानी 16 जनवरी को मंगल देव का धनु राशि में होने वाला गोचर आपके भाग्य में आपका साथ देगा, जिससे आप जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता हासिल करेंगे. इस वर्ष करियर के क्षेत्र में भी आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे, साथ ही आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ में भी तरक्की कर सकेंगे. हालांकि अगस्त से अक्टूबर माह के बीच आपको धन से जुड़े मामलों में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, लेकिन अगर संभल के चलेंगे तो आसानी होगी. वर्ष 2022 के अंतिम तीन महीने यानी अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर, आपकी संतान के लिए सबसे अधिक अनुकूल रहने वाले हैं.

कैसा रहेगा करियर?
साल 2022 वृषभ राशि के जातकों के करियर (Taurus Career Horoscope 2022) के लिए बहुत सारे नए अवसर लेकर आएगा. करियर के हिसाब से यह साल उन लोगों के लिए काफी अच्छा रहना वाला है, जो नौकरी करते हैं या करने की इच्छा रखते हैं. इस राशि के जातकों के लिए नौकरी का स्वामी शनि पूरे वर्ष अपनी ही राशियों में विचरण करेंगा, जिस कारण आपके विदेश जाने और नई जॉब लगने के प्रबल अवसर दिखाई दे रहे हैं. नौकरीपेशा व्यक्तियों का इस वर्ष प्रमोशन भी हो सकता है.

भूलकर भी ना करें झूठे वादे
यह वर्ष पहली बार प्रेम संबंध में पड़ने वाले व्यक्तियों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. लेकिन अगर आप पहले से किसी रिलेशनशिप में हैं तो आपको संबंधों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. सलाह की बात करें तो आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने पार्टनर से किसी प्रकार के झूठे वादों से बचे. मानसिक शांति के लिए आप अपने रिश्ते से कुछ समय का ब्रेक भी ले सकते हैं. 

शिक्षा क्षेत्र
शिक्षा के क्षेत्र में भी इस राशि के जातकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपको किसी प्रतियोगिता परीक्षा देने से बचना चाहिए हो सकता है कि आपको इसमें सफलता न मिले. आपको शिक्षा के मामले में काफी सचेत रहने की जरूरत है. जो छात्र बाहर जाकर शिक्षा ग्रहण करने के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें निराशा का सामना करना पड़ सकता है.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य?
स्वास्थ्य के मामले में वृषभ राशि (Taurus Health Horoscope 2022) के जातकों को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस वर्ष राशि स्वामी शुक्र आपकी राशि से आठवें घर में विचरण कर रहा है. साल की शुरूआत में आपको आंखों और कफ से संबंधित कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन यह सारी समस्याएं आपको 10 मार्च तक ही परेशान कर पाएंगी. इसके बाद आपका स्वास्थ्य सामान्य होने लगेगा. फिटनेस और खान-पान का ध्यान रखिए सब ठीक रहेगा.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
साल 2022 में धन का स्वामी वर्ष की शुरुआत में शत्रु राशि के साथ विचरण कर रहा है, जिसका प्रभाव आपके धन पर पड़ने वाला है. साल की शुरुआत से ही किसी भी प्रकार के ऐसे लेनदेन से बचें जो आगे चलकर आपको दिक्कत में डाल दे. मार्च से लेकर अगस्त तक का समय इन्वेस्ट करने के माध्यम से बहुत ही सही मौका है.

क्या करें उपाय?

  • उत्तम गुणवत्ता वाला मूंगा रत्न पहनना आपके लिए शुभ रहेगा.
  • रोजाना घर से निकलने से पहले अपने मस्तक पर शुद्ध केसर अथवा हल्दी का तिलक लगाएं, दिन शुभ रहेगा. 
  • मोती धारण करें.कार्यक्षेत्र में उत्तम परिणाम देखने को मिलेंगे.

 

Read more!

RECOMMENDED