Taurus Monthly Horoscope November 2023: वृषभ राशि वाले नवंबर में निवेश करने से बचें, मध्य महीने में बन रहे लाभ के योग, जानें मासिक राशिफल

वृषभ का राशिफल नवंबर 2023: वृषभ राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना मिलाजुला रहेगा. करियर में सफलता मेहनत के बाद मिलेगी. इस माह आपको अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी. 

वृषभ राशि
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 31 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 2:24 AM IST
  • नवंबर में आपके सुख-सुविधाओं में होगी कमी
  • योजना बनाकर चलने से मिलेगा लाभ

वृषभ राशि वालों के लिए नवंबर 2023 का महीना उतना अच्छा नहीं रहेगा. महीने की शुरुआत आपको दूसरों की आलोचना करने और खुद में अभिमान आने से बचाना होगा अन्यथा आपके वर्षों से बने-बनाए संबंध में दरार आ सकती है या फिर अूट सकते हैं. रोजी-रोजगार की अत्यधिक व्यस्तता के चलते आपकी निजी लाइफ प्रभावित हो सकती है. नवबंर महीने के मध्य का समय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए शुभ रहेगा. 

कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करने के लिए योजना बनाकर चलें
नवंबर मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, शनि आपके 10वें भाव में मौजूद होंगे जो करियर का भाव है. शनि एक चुनौतीपूर्ण ग्रह हैं इसलिए इस राशि के जातकों को सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति तब ही हो सकती है जब ये लोग कड़ी मेहनत करेंगे.

करियर के ग्रह के रूप में शनि की वक्री अवस्था का असर इन जातकों के करियर पर भी पड़ सकता है जो मुख्य रूप से नौकरी में बदलाव या मौजूदा नौकरी में ट्रांसफर के रूप में होने की आशंका है. साथ ही इस राशिवालों को कुछ चुनौतियों से भी दो-चार होना पड़ सकता है. हालांकि, इन लोगों को कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करने के लिए योजना बनाकर चलना होगा.

व्यापार में मुनाफा थोड़ा होगा कम
आपकी चंद्र राशि के बारहवें भाव में बृहस्पति विराजमान होंगे और राहु 11वें भाव में बैठा होगा. इसके परिणामस्वरूप नौकरी में मिलने वाले प्रमोशन या इंसेंटिव में देरी होने की आशंका है. साथ ही, करियर के क्षेत्र में जातकों को मिलेजुले परिणाम मिल सकते हैं. 

जिन जातकों का अपना व्यापार है उन लोगों के लिए मुनाफे के मामले में नवंबर का महीना औसत से थोड़ा कम रह सकता है क्योंकि बृहस्पति आपके बारहवें भाव में स्थित होंगे. साथ ही, बारहवें भाव के स्वामी के रूप में मंगल आपके सातवें भाव में मौजूद होंगे जिसके चलते पार्टनरशिप में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है.

धन लाभ के साथ खर्चे में होगी वृद्धि
वृषभ राशिवालों के लिए ये महीना मध्यम रह सकता है क्योंकि बृहस्पति आपके बारहवें भाव और राहु ग्यारहवें भाव में स्थित होंगे जिस वजह से धन लाभ के साथ-साथ आपके खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है. इस महीने के दौरान राशि स्वामी के रूप में शुक्र आपके पांचवें और छठे भाव में विराजमान होंगे और इसके परिणामस्वरूप ये आपको ज्यादा से ज्यादा धन कमाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं लेकिन दूसरी तरफ आपके खर्चों में भी वृद्धि देखने को मिलेगी. जो जातक व्यापार से जुड़े हैं उन्हें मुनाफा थोड़ा कम मिलने के आसार है. 

सेहत में उतार-चढ़ाव का करना पड़ सकता है सामना 
इस महीने जातकों को छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है. पहले और छठे भाव का स्वामी शुक्र आपके पांचवें और छठे भाव में बैठा होगा जिसके परिणामस्वरूप जातकों की सुख-सुविधाओं में कमी देखने को मिल सकती है. इसके विपरीत, सेहत पर होने वाले खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि बृहस्पति आपके बारहवें भाव में बैठे हैं. शनि देव आपके दसवें भाव में विराजमान होंगे जो आपको ऊर्जावान बनाए रखेंगे. 

शनि महाराज की दृष्टि आपके चौथे भाव पर पड़ रही होगी और इस वजह से आपके सुविधाओं में कमी आने की संभावना है. आपकी चंद्र राशि के लिए शनि शुभ ग्रह हैं इसलिए इन लोगों को स्वास्थ्य समस्या नहीं होने की संभावना है. दूसरी ओर, इस महीने शनि जब वक्री होंगे तब इसके परिणामस्वरूप जातकों को सेहत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या आपको परेशान नहीं करेगी.

इस महीने सगाई नहीं करें
नवंबर मासिक राशिफल 2023 के अनुसार, जो जातक किसी को प्रेम करते हैं उन लोगों को ये महीना ज्यादा ख़ास नहीं लग सकता है. आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी होने की संभावना है. साथ ही, यह महीना सगाई या किसी नए रिलेशनशिप में प्रवेश करने के लिए उपयुक्त नहीं है क्योंकि इस दौरान सफलता मिलने की संभावना बेहद कम है. बारहवें भाव में राहु और बृहस्पति की युति की वजह से वृषभ राशि के जातकों के रिश्ते से खुशियां गायब रह सकती है. जो जातक विवाह के बंधन में बंधना चाहते हैं उनके लिए ये महीना अनुकूल नहीं रहने की आशंका है.

इस राशि के जिन लोगों का विवाह हो चुका हैं उनके वैवाहिक जीवन के लिए ये महीना उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है. ऐसे में दांपत्य जीवन से खुशियां दूर रह सकती है. वैवाहिक जीवन को सुखद बनाए रखने के लिए इन जातकों को तालमेल बिठाने की जरूरत महसूस हो सकती है, जिससे आप दोनों का रिश्ता मज़बूत होगा. इस महीने पारिवारिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

उपाय
1. प्रतिदिन 108 बार ॐ दुर्गाय नमः का जाप करें.
2. शनिवार के दिन राहु के लिए यज्ञ-हवन करें.
3. प्रतिदिन 24 बार ॐ भार्गवाय नमः का जाप करें.


 

 

Read more!

RECOMMENDED