Taurus Monthly Horoscope August 2023: वृषभ राशि वालों को अगस्त में कठीन परिश्रम के बाद ही मिलेगी सफलता, जानिए मासिक राशिफल

वृषभ का राशिफल अगस्त 2023:  वृषभ राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना मिलाजुला रहेगा. आपको इस महीने अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बहुत ज्यादा प्रयास करने होंगे. व्यवसाय में कुछ नुकसान होने की भी आशंका है.

वृषभ राशि
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 01 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 6:32 PM IST
  • बिजनेस में प्रतिद्वंद्वियों से मिलेगा कड़ा मुकाबला 
  • सही प्लानिंग करने से मिलेगी सफलता

वृषभ राशि के जातकों के लिए अगस्त (साल 2023) का महीना उतना लाभदायी नहीं रहेगा. इस महीने आपको कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है. आपको करियर में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने किस्मत आपके पक्ष में नहीं है इसलिए ज्यादा मेहनत करने के बाद ही सफलता मिलेगी.

काम का ज्यादा दबाव कर सकते हैं महसूस 
साल 2023 के अगस्त मासिक राशिफल के मुताबिक वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि 10वें भाव में स्थित हैं. ये ग्रह करियर के लिए जिम्मेदार होते हैं. शनि एक चुनौतीपूर्ण ग्रह हैं. इसी के कारण जातकों को इस महीने बेहतर परिणामों के लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत होगी. वहीं महीने की 15 तारीख के बाद शनि वक्री स्थिति में होंगे. इसका सीधा प्रभाव आपके करियर पर होगा. इसके कारण आपको अचानक तबादले का सामना करना पड़ सकता है. आपको इस महीने कई सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं महीने के दूसरे हिस्से में मून साइन के मुताबिक राहु और बृहस्पति 12वें भाव में मौजूद हैं. 

इसके कारण आपको पुरस्कार मिलने में देरी का सामना करना पड़ सकता है. शनि 10वें भाव में मौजूद हैं, उसी के साथ पांचवें भाव का स्वामी बुध पहले भाव में मौजूद हैं, जिसके अनुकूल प्रभाव से आपको करियर में फायदे मिल सकते हैं. इस महीने में आप अपने ऊपर काम का ज्यादा दबाव महसूस कर सकते हैं. आपको सफल होने के लिए सही से प्लानिंग करने की जरूरत होगी. बृहस्पति और राहु के 12वें भाव में होने के कारण बिजनेस करने वाले जातकों को इस महीने साधारण से ज्यादा लाभ मिलने की संभावना है.

धन हानि होने की है संभावना
यह महीना वृषभ राशि के जातकों के लिए आर्थिक तौर पर थोड़ा मुश्किल रहने वाला है. राहु और बृहस्पति के 12वें घर में एक साथ होने के कारण आपको कुछ ज्यादा धन खर्च करना पड़ सकता है. वृषभ राशि का स्वामी इस महीने अस्त हो रहा है और राशि स्वामी शुक्र कमजोर स्थिति में होगा. इसके कारण आपको हानि होने की भी संभावना है. इसके अलावा दूसरे भाव का स्वामी बुध इस महीने वक्री हो रहे हैं, जिसके प्रतिकूल प्रभाव के कारण जातकों को धन हानि होने की संभावना है.

जो जातक बिजनेस में हैं, उन्हें ज्यादा बड़े फायदे नहीं होंगे. आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों से कड़ा मुकाबला मिलने के आसार हैं. बिजनेस पार्टनर का साथ नहीं मिलने से और सही से योजना नहीं बनाने के कारण आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस महीने ज्यादा बड़े धन लाभ कमाना आपके लिए आसान नहीं होगा.

स्वास्थ्य का रखें ख्याल
वृषभ राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना स्वास्थ्य के लिहाज से मिलाजुला रहेगा. राहु और बृहस्पति 12वें भाव में मौजूद हैं, जिसके कारण स्थिति थोड़ी मुश्किल बनेगी, वहीं पहले भाव का स्वामी शुक्र जो छठे भाव में मौजूद हैं, उनके अस्त होने के कारण वृषभ राशि के जातक ज्यादा भावनात्मक और संवेदनशील हो जाएंगे. इसके कारण आपको पाचन और हाइपरटेंशन से संबंधित दिक्कत होने की संभावना है.

10वें भाव में शनि के होने से आपको थोड़ी मजबूती मिलेगी, लेकिन इसी के साथ शनि की दृष्टि चौथे भाव पर पड़ रही है. इसके कारण आपके आराम में कुछ कमी होने की संभावना है. आपके मून साइन के लिहाज से शनि एक अच्छा ग्रह है, इस राशि के जातकों को कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी. इस महीने की 15 तारीख को शनि वक्री हो रहे हैं, और इसके कारण आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव आने की संभावना है, लेकिन आप किसी बड़ी परेशानी में नहीं पड़ेंगे.

प्रेम संबंधों में बंधे जातकों के लिए ये महीना खास नहीं
प्रेम में पड़े जातकों के लिए ये महीना ज्यादा खास नहीं रहने की संभावना है. इस महीने प्यार साकार न होने की संभावना है. आप दोनों के बीच समझ की कमी हो सकती है. इस वक्त में आपको शादी के मामले में सफलता प्राप्त करने में दिक्कत आ सकती है. शुक्र जो प्रेम का ग्रह हैं, इस महीने कमजोर स्थिति में रहेंगे, जिसके प्रभाव से प्रेम संबंधों में बंधे जातकों के लिए ये महीना खास नहीं रहेगा. इसी के साथ वो जातक जो शादी करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए भी ज्यादा सकारात्मक परिणाम आना मुश्किल हो सकता है.

12वें भाव में राहु और बृहस्पति की मौजूदगी के कारण वृषभ राशि के जातकों के प्रेम संबंधों में खुशियों की कमी रहने की आशंका है. शादी के लिहाज से आपके लिए ये महीना ज्यादा फायदेमंद नहीं रहेगा. शादीशुदा जातकों के लिए भी ये महीना ज्यादा खास साबित नहीं होगा, और हो सकता है उनके जीवन में खुशियों की कमी रहे. आपको एक-दूसरे से बेहतर तालमेल बनाने के लिए सामंजस्य बनाने की जरूरत होगी.

परिवार में आ सकती हैं कुछ परेशानियां
वृषभ राशि के जातकों को 12वें भाव में राहु और बृहस्पति के होने के कारण परिवार में कुछ दिक्कतें झेलनी पड़ सकती है. दूसरे भाव के स्वामी बुध महीने के अंत में वक्री हो जाएंगे. इसके कारण आपको परिवार में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. परिवार के सदस्यों में वाद-विवाद होने की आशंका है जिसके कारण घर का माहौल खराब होगा.

परिवार के लोगों को कई सारे बदलाव करने होंगे, जिससे घर में खुशी का माहौल बना रहे. परिवार में अनचाहे विवादों के कारण सद्भाव की कमी होने की आशंका है. दूसरे भाव का स्वामी बुध चौथे भाव में मौजूद हैं, इसलिए परिवार के लोगों को अपनी जिम्मेदारियों को सही ढंग से निभाना होगा.

उपाय
1. रोजाना 108 बार ॐ दुर्गाय नमः का जाप करें.
2. राहु के लिए शनिवार को हवन- यज्ञ करें.
3. रोजाना 24 बार ॐ भार्गवाय नम का जाप करें.

 

Read more!

RECOMMENDED