Libra Monthly Horoscope Novemver 2023: तुला राशि के जातकों के लिए यह महीना आर्थिक रूप से अच्छा रहेगा, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी, स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा

तुला राशि के जातकों को करियर में नए अवसर मिलेंगे. नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. इस महीने सेहत गड़बड़ रह सकती है. रोमांटिक और वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव हो सकता है. इस महीने अच्छी कमाई हो सकती है. यह महीना सौहार्द बनाए रखने और शादी के बंधन में बंधने के लिए अनुकूल नहीं है.

तुला मासिक राशिफल
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 28 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 10:38 PM IST
  • स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा
  • करियर में मिलेंगे नए अवसर 
  • शादी के लिए करना होगा इंतजार

इस महीने मिलेंगे सकारात्मक परिणाम
तुला एक हवादार और गतिशील राशि है और इसका स्वामित्व शुक्र के पास है. इस राशि के जातक रचनात्मक चीजों में अधिक रुचि रखते हैं. इन जातकों को यात्रा करने का अधिक शौक होता है. मनोरंजन में रुचि रखना और उसे बढ़ाना इन जातकों की चाहत हो सकती है. उनमें उच्च हास्य भावना और उसका उपयोग करने के गुण मौजूद हो सकते हैं.इस राशि के जातकों की रुचि आमतौर पर संगीत में अधिक होती है. इस महीने के दौरान तुला राशि के जातकों को सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे क्योंकि बृहस्पति सातवें घर में और राहु छठे घर में है. प्रमुख ग्रह शनि पांचवें घर में स्थित है और बृहस्पति तीसरे और छठे घर के स्वामी के रूप में सातवें घर में स्थित है.

करियर में मिलेंगे नए अवसर 
तुला राशि के तहत पैदा हुए व्यक्तियों के लिए नवंबर 2023 मासिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातकों को अपने करियर में सफलता का अनुभव होने की संभावना है. इसके बावजूद, बृहस्पति के शुभ प्रभाव के कारण इस राशि के जातकों को अभी भी उत्कृष्ट नौकरी के परिणाम मिल सकते हैं और नौकरी के नए अवसर मिलेंगे.राशि का स्वामी शुक्र, महीने के अंत में पहले घर में स्थित है, जो फायदेमंद हो सकता है और इन जातकों के लिए उनके करियर के संदर्भ में कुछ लाभ हो सकता है.

बिजनेस में मिलेगी सफलता
इस महीने बिजनेस करने वाले जातकों कोअपनी चाल में सफलता मिल सकती है क्योंकि बृहस्पति अनुकूल स्थिति में होंगे और इसके कारण अच्छा मुनाफा मिलना काफी हद तक संभव होगा साथ ही, जातकों को अधिक नए व्यावसायिक उद्यम मिल सकते हैं जो लाभदायक हो सकते हैं. इन जातकों को सलाह दी जाएगी कि वे नई साझेदारी के सौदे न करें. केतु बारहवें घर में मौजूद है. यह भी कहा जा सकता है कि इन जातकों के लिए व्यवसाय की नई दिशा में जाना उचित नहीं होगा.जो जातक इस महीने व्यवसाय कर रहे हैं वो अपने प्रयासों से अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति में हो सकते हैं. अपने व्यावसायिक प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की स्थिति में होंगे. इस महीने अच्छी कमाई हो सकती है और यह ग्रह स्थिति इन जातकों को कुछ अच्छे परिणाम प्रदान कर सकता है. बचत की गुंजाइश है जो इन जातकों के लिए संभावनाओं को बढ़ा सकता है.

स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा
नवंबर 2023 के मासिक राशिफल का अनुमान है कि जो लोग तुला राशि के तहत पैदा हुए हैं, उन्हें अपने स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का अनुभव हो सकता है. इन जातकों को चिकित्सकीय देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि उनकी त्वचा और पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. इस महीने राहु और केतु की क्रमश: छठे और बारहवें घर में स्थिति से इन जातकों को कम नकारात्मकता का अनुभव करने और उनके स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद मिल सकती है.इस महीने के अंत में राशि स्वामी शुक्र इन जातकों के पहले घर में स्थित था, जिससे इस महीने बेहतर स्वास्थ्य और सुख-सुविधाएं मिल सकती हैं.इस महीने में जातकों के बीच आत्मविश्वास में वृद्धि देखी जा सकती है और परिणामस्वरूप, स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं होगी. इस राशि के तहत पैदा हुए लोग आत्मविश्वासी लोग हो सकते हैं. समस्याओं के बावजूद इस महीने बृहस्पति के सातवें घर में गोचर के कारण यह लोग अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं. इसका कारण यह हो सकता है कि बृहस्पति चंद्रमा की राशि पर किस प्रकार दृष्टि डालता है.

रिश्तों में बढ़ेगी मिठास
नवंबर 2023 के मासिक राशिफल में भविष्यवाणी की गई है कि तुला राशि के तहत पैदा हुए लोगों के सातवें घर में राहु और पहले घर में केतु की स्थिति के परिणामस्वरूप उनके रोमांटिक और वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव हो सकता है.प्रेम का ग्रह शुक्र इस महीने के अंत से पहले घर में होगा, जिससे रोमांटिक रिश्तों में खुशी मिल सकती है. जो लोग पहले से शादीशुदा हैं उन्हें अधिक संतुष्टि का अनुभव हो सकता है.

शादी के लिए इंतजार करना होगा
सप्तम भाव के स्वामी के रूप में मंगल के दूसरे भाव में स्थित होने के कारण इन जातकों के बीच अपने प्रियजन के साथ उचित तालमेल और समायोजन की कमी के कारण रिश्तों में समस्याएं आ सकती हैं. इन जातकों के लिए यह महीना सौहार्द बनाए रखने और शादी के बंधन में बंधने के लिए अनुकूल नहीं हो सकता है.जो लोग पहले से ही शादीशुदा हैं, वे इस महीने आपसी समझ की कमी के कारण आकर्षण खो सकते हैं, इसलिए इस दौरान आपसी समायोजन की आवश्यकता है.चतुर्थ भाव का स्वामी शनि पंचम भाव में है, जिसके कारण जातकों को अपने परिवार के भविष्य की चिंता हो सकती है.

सलाह:  प्रतिदिन 41 बार "ओम केथवे नमः" का जाप करें. प्रतिदिन 41 बार "ओम राहवे नमः" का जाप करें.  मंगलवार को राहु-केतु के लिए यज्ञ-हवन करें.


 

Read more!

RECOMMENDED