Tula Varshik Rashifal 2024: तुला राशि वालों के लिए अवसरों से भरा रहेगा साल 2024, प्रेम विवाह संभव है, सेहत का रखें खास ख्याल

Libra Yearly Horoscope 2024: साल 2024 तुला राशि के जातकों के लिए अवसरों से भरा हुआ साल रहने वाला है. आने वाले साल में आपके जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. यह साल आर्थिक रूप से आपको उन्नतिवान बनाएगा. इस साल किसी नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. कई बार आप की योजना बनते-बनते रह सकती है

तुला वार्षिक राशिफल
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 1:40 PM IST

साल 2024 तुला राशि के जातकों के लिए अवसरों से भरा हुआ साल रहने वाला है. आने वाले साल में आपके जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. यह साल आर्थिक रूप से आपको उन्नतिवान बनाएगा. इस साल किसी नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. कई बार आप की योजना बनते-बनते रह सकती है लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. पैसों की वजह से आपका काम नहीं रुकने वाला. इस साल विदेश जाने के योग बन रहे हैं. धार्मिक कार्यों पर पैसा खर्च हो सकता है. मीठा बोलने का संकल्प लेकर आप साल की शुरुआत करें, इससे आपके अपने भी आपसे खुश होंगे.

करियर और नौकरी
करियर के लिहाज से आने वाला साल अच्छा रहने वाला है. स्कॉलरशिप मिल सकती है, जिसे लेकर आप विदेश पढ़ने जा सकते हैं. पढ़ाई में खुद को जमाने का मौका मिलेगा और आपकी एकाग्रता आपको शिक्षा में अच्छे परिणाम प्रदान करेगी. इसलिए इस साल समय बर्बाद न करें. आपके लिए मार्च से मई और अगस्त तथा अक्टूबर के महीने ज्यादा चुनौतीपूर्ण होने वाले हैं. नौकरी करने वाले जातकों के लिए साल 2024 सफलता दिलाने वाला साल रहेगा. आपको जो भी काम मिलेगा, आप अपनी नौकरी में उसे बेहद अच्छे तरीके से कर पाएंगे जिससे आपके बॉस आपसे खुश रहेंगे और प्रमोशन भी मिलेगा. मई और जून के महीने के दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा क्योंकि वे आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं.

आर्थिक स्थिति
तुला राशि के जातकों के लिए आर्थिक लिहाज से आने वाला साल अच्छा रहने वाला है. साल की शुरुआत में धन प्राप्त करने का अच्छा मौका मिलेगा. हालांकि खर्च भी होगा. अचानक आया खर्च आपकी आर्थिक स्थिति पर असर डाल सकता है. अप्रैल के महीने में व्यापार में अच्छा लाभ हो सकता है. अगस्त के महीने में सरकारी क्षेत्र से लाभ होने के योग बन रहे हैं. इसके बाद दिसंबर का महीना भी आर्थिक लाभ प्रदान करने वाला महीना साबित होगा. संपत्ति की खरीदारी के लिए ये साल अच्छा है. कोशिश करें कि कोई बना बनाया मकान लें. अगर आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो बना हुआ मकान लेना आपके लिए ज्यादा फायदेमंद हो सकता है. आपको फरवरी, अप्रैल और अक्टूबर से नवंबर के बीच संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे. धार्मिक कार्यों पर पैसा खर्च हो सकता है. 

प्रेम और पारिवारिक जीवन
वैवाहिक संबंधों के लिए ये साल खुशियां लेकर आने वाला है. प्रेम विवाह का इंतजार कर रहे प्रेमियों के लिए साल की शुरुआत अच्छी है. मन शांत रहेगा. आप पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाएंगे और जीवनसाथी के प्रति भी समर्पित नजर आएंगे. दोनों के बीच का सामंजस्य बहुत बेहतर रहेगा. साल के मध्य में ससुराल के किसी सदस्य के विवाह में शामिल होने का मौका मिलेगा जिससे घर परिवार में खुशियां बनी रहेंगी. 12 जुलाई से 26 अगस्त और फिर 20 अक्टूबर से साल के आखिर तक का समय दांपत्य जीवन के लिहाज से अनुकूल नहीं रहेगा. इस दौरान आपके बीच लड़ाई, झगड़े या कहासुनी हो सकती है इसलिए बोलते हुए थोड़ी सी सावधानी रखें. यदि आप अविवाहित हैं तो इस साल की शुरुआत में विवाह के योग बन रहे हैं.  प्रेम संबंधों के लिए भी ये साल अच्छा है. मीठी-मीठी बातों से आप अपने पार्टनर के दिल में जगह बनाने में कामयाब होंगे. आपके भाई बहन आपके लिए प्रेरणाकारी बनेंगे और आपकी मदद भी करते रहेंगे. इससे आपको खुशी होगी.

सेहत
सेहत के लिहाज से भी पूरा साल मिला जुला रहने वाला है. साल की शुरुआत तो अच्छी रहेगी लेकिन राहु छठे भाव में पूरे साल रहने की वजह से आपको अपने प्रति गैर जिम्मेदाराना व्यवहार को बदलना होगा. लाइफस्टाइल को बेहतर नहीं रखेंगे तो इस साल अचानक से बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. पेट से जुड़ी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है इसलिए आपको सावधानी रखनी होगी. आंखों की परेशानी हो सकती है. इसलिए इस आने वाले साल में सेहत को लेकर लापरवाही न करें. 

 

Read more!

RECOMMENDED