Virgo Monthly Horoscope August 2024: लव लाइफ में आएंगी चुनौतियां, करियर पकड़ेगा रफ्तार, जानिए कैसा होगा आपके लिए अगस्त

करियर के लिहाज से आप महत्वपूर्ण सुधार की उम्मीद कर सकते हैं. हालांकि, बारहवें घर में बुध और शुक्र के होने से ख़र्चे बढ़ सकते हैं. प्रेम और व्यक्तिगत संबंधों में अगस्त की शुरुआत में शनि की वक्री स्थिति के कारण चुनौतियां आ सकती हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से आपको सतर्क रहना चाहिए.

Virgo Monthly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 31 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 2:10 PM IST

कन्या राशि के जातकों के लिए अगस्त मध्यम प्रगति और प्रोडक्टिविटी वाला महीना होने का वादा करता है. आर्थिक रूप से इस महीने की शुरुआत लाभ के साथ आशाजनक रहेगी. इससे लंबित कार्यों को निपटाने में मदद मिलेगी. बढ़ा हुआ साहस और आत्मविश्वास साफ होगा, हालांकि आपको ज्यादा ख़र्चों का भी सामना करना पड़ सकता है. इन वित्तीय बहिर्प्रवाहों को सावधानीपूर्वक प्रबंधित करना जरूरी है. 

करियर में हो सकता है सुधार
करियर के लिहाज से आप महत्वपूर्ण सुधार की उम्मीद कर सकते हैं. बुध और शुक्र शुरुआत में आपके बारहवें घर में होंगे. इसकी वजह से व्यापक यात्राएं होंगी. इनमें संभावित रूप से अंतर्राष्ट्रीय यात्राएं भी शामिल होंगी. इससे आपकी नौकरी की स्थिति मजबूत होगी. हालांकि आपके छठे घर में शनि के वक्री होने से कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी और काम का दबाव आ सकता है. 

महीने के दूसरे अर्ध में सूर्य बारहवें घर में प्रवेश करेगा. इससे नकारात्मक परिणामों को रोकने के लिए वरिष्ठों के साथ संभावित विवादों से बचें. शनि का प्रभाव व्यापार मालिकों के भागीदारों को निरंकुश बना सकता है. इसलिए सावधानीपूर्वक निर्णय लेना आवश्यक है. आपके नौवें घर में देवगुरु बृहस्पति की उपस्थिति व्यवसाय के विस्तार और लंबी यात्राओं को बढ़ावा देगी. यह समग्र विकास में योगदान देगा. 

वित्तीय हॉरोस्कोप
आर्थिक रूप से अगस्त की शुरुआत ग्यारहवें घर में सूर्य के साथ होती है. इससे लगातार लाभ सुनिश्चित होता है. हालांकि, बारहवें घर में बुध और शुक्र के होने से ख़र्चे बढ़ सकते हैं. बारहवें घर पर वक्री शनि की दृष्टि समय के साथ इन खर्चों को नियंत्रित करने में मदद करेगी. अगस्त के उत्तरार्ध में जैसे-जैसे सूर्य बारहवें घर में आएगा, ख़र्चों में बढ़ोतरी की उम्मीद है. ख़ासकर यात्रा से संबंधित खर्च. फिलहाल शेयर बाजार में निवेश से बचें लेकिन परिवार से वित्तीय सहायता और व्यावसायिक उद्यमों के माध्यम से लाभ की उम्मीद करें. 

स्वास्थ्य के मामले में रहें सतर्क
स्वास्थ्य के लिहाज से आपको सतर्क रहना चाहिए. महीने की शुरुआत में बारहवें घर में बुध और छठे घर में शनि के कारण स्वास्थ्य कमजोर रहने की संभावना है. छोटी-मोटी समस्याओं के बढ़ने से पहले उन पर ध्यान दें, खासकर इसलिए क्योंकि शनि का प्रभाव गंभीर स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का संकेत दे सकता है. 22 अगस्त से सुधार की उम्मीद है जब बुध कर्क राशि में वक्री हो जाएगा. 26 अगस्त से स्वास्थ्य समस्याओं और चोटों के बारे में सावधान रहें. विशेष रूप से अपनी आंखों और पैरों के संबंध में. 

प्रेम में आएंगी चुनौतियां
प्रेम और व्यक्तिगत संबंधों में अगस्त की शुरुआत में शनि की वक्री स्थिति के कारण चुनौतियां आ सकती हैं. इससे संभावित रूप से आपके साथी के साथ टकराव हो सकता है. हालांकि 25 अगस्त को शुक्र का प्रथम भाव में प्रवेश रोमांस को बढ़ाएगा और धीरे से संवाद करने के प्रयास सद्भाव बनाए रखने में मदद करेंगे. विवाहित व्यक्तियों के लिए राहु के प्रभाव से रिश्तों में उतार-चढ़ाव आ सकता है लेकिन बृहस्पति की अनुकूल स्थिति स्थिरता का समर्थन करेगी. अपने जीवनसाथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से गलतफहमियां दूर करने में मदद मिल सकती है. 

पारिवारिक जीवन रहेगा स्थिर
पारिवारिक जीवन स्थिर दिखाई देता है. अगस्त की शुरुआत में पारिवारिक कार्यों के कारण ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन बृहस्पति का प्रभाव आयोजन करने और ख़ुशियां लाने में मदद करेगा. 25 अगस्त से शुक्र परिवार के सदस्यों से समर्थन लाएगा और समग्र पारिवारिक गतिशीलता में सुधार करेगा. भाई-बहनों के साथ संभावित वाद-विवाद से सावधान रहें और सामंजस्यपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए काम करें. 

उपाय
बुधवार के दिन किन्नरों से आशीर्वाद लें. भगवान शंकर की पूजा करें और लिंगाष्टकम् का पाठ करें. सकारात्मक परिणामों को आकर्षित करने के लिए शनिवार को शमी का पेड़ लगाएं और उसे पानी दें तथा मछलियों को खाना खिलाएं. 

Read more!

RECOMMENDED