Virgo Monthly Horoscope September 2024: लव लाइफ में होगा उतार-चढ़ाव, करियर के सितारे हैं बुलंद, कन्या राशि वालों के लिए सितंबर रहेगा कुछ ऐसा

कन्या राशि वालों के लिए सितंबर माह का राशिफल कई सकारात्मक दावे करता है. इस माह का राशिफल आपके करियर, आपकी लव लाइफ और वित्तीय स्थिति को लेकर क्या कहता है, पढ़िए.

Virgo Monthly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 31 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 9:53 AM IST

कन्या राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना अवसरों और चुनौतियों का मिश्रण लेकर आएगा. आपके नौवें घर में बृहस्पति की स्थिति बेहतर निर्णय लेने में सहायता करेगी. आपकी राशि में शुक्र की उपस्थिति राजयोग प्रभाव के माध्यम से आपके भाग्य को बढ़ाएगी. महीने की शुरुआत में ग्यारहवें घर में बुध की स्थिति आपकी वित्तीय स्थिति को सुधारेगी लेकिन बारहवें घर में सूर्य और छठे घर में शनि के साथ खर्च बढ़ सकते हैं.

कर्मचारियों को करियर की सफलता सुनिश्चित करने के लिए संघर्षों से दूर रहने की सलाह दी जाती है. जबकि व्यवसायी सफल उद्यम और फलदायी यात्राओं की उम्मीद कर सकते हैं. आइए विस्तार से जानते हैं कि कन्या राशि वालों का सितंबर माह का राशिफल क्या कहता है.

कैसी होगी लव लाइफ?
अगर आप किसी भी तरह के रोमांटिक संबंध में हैं तो पूरे माह बुध, बृहस्पति और मंगल की दृष्टि पंचम भाव पर रहेगी. प्यार के मामले में महीने का पहला हिस्सा सामान्य रह सकता है. लेकिन आखिरी 15 दिनों में सुधार होने की संभावना है. गलतफहमी से बचने के लिए अपने साथी के साथ खुला संचार जरूरी है. विवाहित व्यक्तियों को अच्छे पलों और विवादों का मिश्रण देखने को मिल सकता है. जो कुछ भी हो, आपको इसे अपने प्रिय को स्पष्ट रूप से बताना है. ऐसा न करने पर आपके रिश्ते में तनाव बढ़ेगा और एक-दूसरे के प्रति बढ़ती नाराजगी रिश्ते में दरार का कारण बन सकती है. 

स्वास्थ्य रहेगा अच्छा
स्वास्थ्य के लिहाज से महीने की शुरुआत सकारात्मक रहेगी. लेकिन बाद में उतार-चढ़ाव हो सकता है. आंखों के तनाव या जोड़ों के दर्द जैसी संभावित समस्याओं को कम करने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखें और मानसिक शांति के लिए मेडिटेशन पर विचार करें.

करियर के सितारे बुलंद
ग्यारहवें घर में बुध की उपस्थिति के कारण शुरुआत में करियर की संभावनाएं आशाजनक हैं. हालांकि जब 4 सितंबर को बुध बारहवें घर में जाएगा तो काफी प्रयास की आवश्यकता के साथ एक व्यस्त अवधि की उम्मीद करें. 23 सितंबर को बुध की आपकी राशि में वापसी से काम की संभावनाओं को और बढ़ावा मिलेगा. सातवें घर में राहु के प्रभाव से सावधान रहें, जिससे व्यापार में अस्थिरता आ सकती है. चुनौतियों के बावजूद सातवें घर पर शुक्र की दृष्टि और आपकी राशि में सूर्य और बुध की लाभकारी स्थिति आपको व्यावसायिक मुद्दों को समझदारी से हैंडल करने में मदद करेगी.

आमदनी बढ़ेगी, लेकिन खर्च भी
महीने की शुरुआत में बुध एकादश भाव में विराजमान होगा और आपकी आय में वृद्धि करने में कोई नुकसान नहीं करेगा. लेकिन बारहवें भाव में सूर्य की उपस्थिति और शनि की दृष्टि ऐसा करेगी. इससे आपका खर्च भी बढ़ेगा. इसके बाद चार सितंबर को आपका राशि स्वामी बारहवें घर में स्थानांतरित हो जाएगा. जिससे आपके खर्च और बढ़ जाएंगी और आपकी आय स्थिर हो जाएगी. 23 सितंबर को बुध कन्या राशि में सूर्य राजा के साथ शामिल हो जाएगा जिससे खर्च मैनेज करने में आसानी होगी. आपकी आमदनी सामान्य रहेगी, लेकिन खर्च भी नियंत्रण में ही रहेगा. 

परिवार होगा सपोर्ट सिस्टम
पारिवारिक जीवन सहायक रहेगा. शुक्र के प्रभाव से सद्भाव बढ़ेगा और परिवार के सदस्यों से सहायता मिलेगी. महीने का आखिरी हिस्सा ज्यादा खुशी, संभावित उत्सव और विवाह के बारे में चर्चा लेकर आएगा. नौवें घर में बृहस्पति की स्थिति समग्र पारिवारिक खुशी का संकेत देती है. हालांकि मंगल के प्रभाव के कारण कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है. भाई-बहन आपके प्रयासों में सहायक भूमिका निभाएंगे और बहुमूल्य सहायता प्रदान करेंगे.

सलाह
आपको नियमित रूप से श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. बुध और शुक्र के बीज मंत्र आपके लिए बेहद उपयोगी रहेंगे. शनिवार के दिन चींटियों को आटा अवश्य खिलाएं. अपने बगीचे में नागकेसर का पौधा लगाएं. 

Read more!

RECOMMENDED