Taurus Weekly Horoscope 1-7 July 2024: वृषभ राशि वालों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि, जानें और क्या होगा लाभ

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. इस सप्ताह भूलकर भी किसी को पैसा उधार न दें. अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ सकता है.

Taurus Weekly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 01 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 11:12 PM IST
  • रोजाना योग और करें मेडिटेशन
  • मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा पैसा नहीं करें खर्च

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (1-7 जुलाई 2024) फलदायी रहेगा. यह सप्ताह आपको करियर में तरक्की के कई अवसर दिलाएगा. भाग्य आपका साथ देगा. इसके कारण सभी कार्य बिना किसी विघ्न-बाधा के संपन्न होंगे. 

सेहत का रखें ध्यान
वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. इस सप्ताह आपको खराब सेहत के कारण अपने अंदर आत्मविश्वास की कमी महसूस हो सकती है. आप खुद पर विश्वास रखें और लगातार अपनी सेहत के प्रति खुद को जागरूक बनाकर चलें. जंक फूड ज्यादा नहीं खाएं. हरी सब्जियों और फल का सेवन ज्यादा करें. रोजाना योग और मेडिटेशन करें. इससे आप स्वस्थ और ऊर्जावान बने रहेंगे.

आर्थिक स्थिति रहेगी अच्छी
वृषभ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति इस सप्ताह अच्छी रहेगी. व्यापार में बढ़ोतरी के कई अवसर मिलेंगे. बृहस्पति महाराज आपकी चंद्र राशि के पहले लग्न भाव में बैठे है. इस राशि के जातकों का स्वभाव आज में जीने वाला होता है लेकिन इस सप्ताह आपको केवल एक दिन को नजर में रखकर, निर्णय लेने की अपनी आदत पर काबू करना होगा. ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा अपने मनोरंजन पर खर्च करने से अभी परहेज करें. इस सप्ताह किसी को उधार नहीं दें अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ सकता है.

परिवार में रहेगा खुशी का माहौल
इस सप्ताह परिवार वालों का हंसी-मजाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और खुशनुमा बनाने में आपकी मदद करेगा. इसके साथ ही हफ्ते के उत्तरार्ध में अचानक किसी दूर के रिश्तेदार से मिली कोई अच्छी खबर, पूरे परिवार को खुशी देगी. इस सप्ताह अपने लव पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताएं. यह सप्ताह आपकी लव लाइफ में नए रोमांचक मोड़ लाएगा. कुछ लोगों को प्रपोजल मिल सकता है.

मौके को अपने हाथ से न फिसलने दें
इस सप्ताह शनि देव आपके दसवें भाव में स्थित होंगे और ऐसे में बात करें आपके कार्यक्षेत्र की तो उसके नजरिए से ये सप्ताह केवल और केवल आपके ही नाम रहने वाला है. क्योंकि इस दौरान भाग्य आपका पूरी तरह से साथ देगा. इसके कारण आप जिस भी कार्य में अपने हाथ डालेंगे, उसे बिना किसी बाधा के पूरा करने में सफल रहेंगे. इसलिए इस मौके को अपने हाथ से न फिसलने देते हुए इसका भरपूर फायदा उठाएं और करियर में उन्नति का रास्ता सुनिश्चित करें.

विद्यार्थी मन लगाकर करें पढ़ाई
इस सप्ताह कई छात्रों का मन अपनी पढ़ाई-लिखाई से अलग बेकार की गतिविधियों में लग सकता है. इसके कारण उन्हें अपनी आने वाली परीक्षा में इच्छानुसार फलों की प्राप्ति करने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में जितना संभव हो खुद को केवल और केवल अपनी शिक्षा के प्रति ही केंद्रित रखने की कोशिश करें.

उपाय: गुरुवार के दिन गुरु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें. इससे आपकी हर परेशानी दूर हो जाएगी.

 

Read more!

RECOMMENDED