Taurus Weekly Horoscope 19-25 August 2024: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह व्यापार में अच्छी आमदनी के योग, किसी को भी न दें पैसा उधार

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह व्यापार में अच्छी आमदनी के योग बन रहे हैं. इससे धन की कमी नहीं होगी. इस सप्ताह किसी को भी पैसा उधार देने से बचें. सप्ताह के अंत में आपका रुझान धार्मिक कार्यों में रहेगा. 

Taurus Weekly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 4:13 PM IST
  • इस सप्ताह विदेश में शिक्षा ग्रहण करने का मिल सकता है अवसर 
  • संपत्ति के क्रय-विक्रय के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा नहीं 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (19-25 अगस्त 2024) मिलाजुला रहेगा. सप्ताह के शुरू में गुरु मंगल की युति से बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी. आप जीवन के हर क्षेत्र में सफलता का परचम लहराएंगे. सप्ताह के मध्य में जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. पहले से रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना रहेगी. धन का सदुपयोग करने का प्रयास करें.

संयमित जीवन शैली का करें पालन 
यदि आप किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित थे तो इस सप्ताह डॉक्टर की मेहनत और आपके घरवालों की सही देखभाल से आपकी सेहत में सुधार होगा. इस कारण आप अपनी इस बीमारी से हमेशा-हमेशा के लिए निजात पा सकेंगे.  सप्ताह आरंभ में स्वास्थ्य संबंधी कोई गंभीर समस्या होने की संभावना कम है.

पेट संबंधी रोग, गले, कान से संबंधित बीमारियों के प्रति सावधान रहें. सप्ताह के अंत में सेहत संबंधी छोटी-मोटी समस्याएं हो सकती हैं. बीमारियों को अनदेखा न करें. संयमित जीवन शैली का पालन करें. नियमित योग और व्यायाम करते रहें. 

अनावश्यक खर्चे से बचें
वृषभ राशि वाले इस सप्ताह अनावश्यक खर्चे से बचें. वृषभ राशि के जातकों को एक खास सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह किसी को भी पैसा उधार पर न दें और न ही किसी से उधारी लें क्योंकि गुरु ग्रह आपके आठवें भाव के स्वामी के रूप में आपकी चंद्र राशि के पहले/लग्न भाव में बैठे होंगे.

ये समय आपको धन लाभ होने की प्रबल संभावना दर्शा रहा है. इसके कारण आप अपने जानने वालों को उधारी पर धन देने का मन बना सकते हैं. सप्ताह के मध्य में जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. पहले से रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना रहेगी. संपत्ति के क्रय-विक्रय के लिए यह समय अधिक अच्छा नहीं रहेगा. इस दिशा में सोच समझकर कदम उठाएं.

परिवार की सामाजिक स्थिति होगी मजबूत
इस सप्ताह घर-परिवार में आप अपनी समझ से सामंजस्य स्थापित करने में सफल होंगे. इससे सदस्यों के बीच सद्भाव और भाईचारे की भावना विकसित हो सकेगी. इससे आपके परिवार की सामाजिक स्थिति भी मजबूत होगी और आपको सदस्यों के बीच सही प्रतिष्ठा प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. 

प्रेम विवाह की योजना हो सकती है सफल
वृषभ राशि वाले को सप्ताह के आरंभ में प्रेम संबंधों में परेशानियां बढ़ सकती हैं. वाणी पर संयम रखें. एक साथ कई प्रेम संबंध तनाव व अपमान का सबब बन सकते हैं. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के संपन्न होने के योग हैं.

सप्ताह के मध्य में प्रेम संबंधों में चली आ रही दूरियां समाप्त होंगी. एक-दूसरे के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे. सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में परस्पर तालमेल बढ़ेगा. प्रेम विवाह की योजना सफल हो सकती है. अविवाहित लोगों को विवाह से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. 

शिक्षकों और अभिभावकों का सहयोग मिलेगा 
आपकी चंद्र राशि के पांचवें भाव में केतु देव उपस्थित होंगे और ऐसे में आपको करियर से जुड़ी इस सप्ताह किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा, परंतु ये यात्रा आपके लिए प्रतिकूल सिद्ध होगी. क्योंकि इस दौरान आपको यात्रा से न केवल धन हानि होगी, बल्कि आपकी ऊर्जा और समय दोनों की बर्बादी भी आपके मानसिक तनाव में वृद्धि का मुख्य कारण बन सकती है.

वृषभ राशि के विद्यार्थियों को इस सप्ताह अपने शिक्षकों और अभिभावकों का सहयोग मिल सकेगा. ऐसे में आपको भी ये सुझाव दिया जाता है कि अपने हर संकोच को दूर करते हुए अपने शिक्षकों की मदद लेते रहें. जो लोग विदेश में शिक्षा पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं उनको अपने प्रयास में कामयाबी मिलेगी. 

उपाय: प्रतिदिन ॐ भार्गवाय नमः का 24 बार जाप करें. इससे हर परेशानी दूर हो जाएगी.

 

Read more!

RECOMMENDED