Taurus Weekly Horoscope 21-27 October 2024: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह पैसों की हो सकती तंगी, छात्र-छात्राओं को मिलेगी खुशखबरी, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह शिक्षा के क्षेत्र में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे. व्यवसाय करने वाले लोगों को काफी लाभ होगा. रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह शुभता लिए हुए है. आपके प्रेम संबंध पहले के मुकाबले और मजबूत होंगे.

Taurus Weekly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 3:18 PM IST
  • इस सप्ताह नौकरी में बदलाव के बन रहे योग 
  • बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की होगी प्राप्ति

वृषभ (Taurus) राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (21-27 अक्टूबर 2024) मिलाजुला रहेगा. इस सप्ताह पैसों की तंगी हो सकती है. बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं. आइए जानते हैं वृषभ (Vrishabha) राशि वालों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा? 

कुछ अच्छा करने का है समय
इस सप्ताह आपको अपनी दृष्टि में सकारात्मकता लेते हुए जो धुंध आपके चारों तरफ छाई हुई है, उसे स्वयं ही अपने प्रयासों से हटाने की जरूरत होगी. आपको इस बात को समझना होगा कि यही धूल आपकी प्रगति को बाधित कर रही है इसलिए ये समय उससे बाहर निकलते हुए कुछ अच्छा करने का है.

आर्थिक स्थिति नहीं रहेगी उतनी अच्छी
आपकी चंद्र राशि से केतु पांचवे भाव में उपस्थित हैं इसलिए इस सप्ताह आपके आर्थिक जीवन की स्थिति अच्छी नहीं कही जा सकती. इस पूरे ही हफ्ते आपको धन से जुड़ी बहुत-सी मुश्किलों का सामना करना होगा. साथ ही आप इस दौरान बचत करने में भी असमर्थ होंगे. इससे मानसिक तनाव में वृद्धि होगी.

वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा 
इस सप्ताह आप पारिवारिक शांति बनाने और सदस्यों के साथ अपने संबंध बेहतर करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करेंगे. इसके बावजूद आपको सदस्यों का जरूरी समर्थ प्राप्त नहीं होगा. इसलिए इस दौरान आपको किसी अनुभवी शख्स से इस समस्या को लेकर बात करनी चाहिए. हालांकि कुल मिलाकर रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह शुभता लिए हुए है. आपके प्रेम संबंध पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा मजबूत और मधुरता लिए हुए रहेंगे. आपकी लव पार्टनर के साथ अच्छी ट्यूनिंग देखने को मिलेगी. वैवाहिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा. 

मनोबल में होगी वृद्धि 
कार्यस्थल पर वो सभी लोग, जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आंखों के सामने ही नीचे को ओर खिसकते दिखाई देंगे. इससे आपके मनोबल में वृद्धि के साथ-साथ आपका आत्मविश्वास भी बढ़ सकेगा. आपकी चंद्र राशि से बृहस्पति पहले भाव में बैठे हैं, जिसकी वजह से आप पहले से अधिक रफ्तार के साथ हर कार्य को पूरा करने की ओर प्रयास कर पाएंगे. यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत ही लाभप्रद साबित होने जा रहा है. 

विद्यार्थियों को मिलेगी सफलता 
छात्र-छात्राओं के लिए सबसे ज्यादा यह सप्ताह उत्तम रहने वाला है क्योंकि इस समय आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा और साथ ही कई ग्रहों की कृपा से आप हर परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे. यह सप्ताह विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए विशेष सफलता लिए हुए है. सप्ताह के अंत तक विदेश अथवा लंबी दूरी की यात्रा के योग भी बन सकते हैं. 

उपाय: मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें. इससे आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी.

 

Read more!

RECOMMENDED