Taurus Weekly Horoscope 30 September to 6 October 2024: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह जोखिम भरे कार्य न करें, रिश्तेदारों से मिलेगा आर्थिक सहयोग, सेहत का रखें विशेष ध्यान 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह  धन के आदान-प्रदान में सतर्कता बरतें. अटकलों पर ध्यान न दें और जोखिम भरे कार्य न करें. हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ें या सुनें. इससे आपके मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. 

Taurus Weekly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 1:14 AM IST
  • नौकरी की तलाश में घर से जाना पड़ सकता है दूर 
  • अपनी सोच को सही दिशा प्रदान करें

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (30 सितंबर से 6 अक्टूबर 2024) मिश्रित फलदायक रहेगा. मेहनत करने पर कार्य क्षेत्र में प्रगति मिलेगी. इस हफ्ते यात्राएं करने से बचें. वृषभ राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. 

ज्यादा वजन उठाने से बचें
चंद्र राशि से बृहस्‍पति के पहले भाव में विराजमान होने पर इस राशि के बुजुर्ग लोगों या गर्भवती महिलाओं को इस सप्ताह आपकी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा. इसके लिए ज्यादा वजन उठाने से बचें और अंदरूनी शांति के लिए हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ें या सुनें. इससे आपके मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.  नकारात्मक चिंतन से बचें. सकारात्मक रहे. खाने पीने का ध्यान रखें. नियमित योग, ध्यान, प्राणायाम करते रहें और नींद पूरी लें.

धन के आदान-प्रदान में सतर्कता बरतें
इस सप्ताह जिन भी जातकों की आर्थिक स्थिति डगमगाएगी, उन्हें अपने रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा. आपको करीबी या रिश्तेदार से जरूरत पड़ने पर आर्थिक मदद मिल सकेगी. इससे आप हर विपरीत स्थिति का सामने करने में खुद को सक्षम पाएंगे. अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अपने संबंधों में सुधार लेकर आएं और उसी दिशा में प्रयास करें.

इस सप्ताह धन के आदान-प्रदान में सतर्कता बरतें. पुरानी संपत्ति का विक्रय करके नई संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे. मकान खरीदने के लिए प्रयासों में तेजी आएगी. कार्य क्षेत्र में प्रगति होगी. आय बढ़ेगी. कार्यस्थल पर वो सभी लोग, जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आंखों के सामने ही नीचे को ओर खिसकते दिखाई देंगे. इससे आपके मनोबल में वृद्धि के साथ-साथ आपका आत्मविश्वास भी बढ़ सकेगा और आप पहले से अधिक रफ्तार के साथ हर कार्य को पूरा करने की ओर प्रयास कर पाएंगे. नौकरी की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है. 

कोई भी निर्णय लेने से पहले घर के सदस्यों की जरूर लें राय
चंद्र राशि से केतु के पांचवें भाव में उपस्थित होने के कारण इस सप्ताह पारिवारिक मुद्दों को लेकर आपका स्वार्थी निर्णय, परिवार के सदस्यों को आपके विरुद्ध कर सकता है. आपके लिए बेहतर यही होगा कि  परिवार से जुड़ा कोई भी फैसला लेते समय, घर के सदस्यों से बातचीत जरूर करें और उनके विचारों को भी जरूरी महत्व दें. सप्ताह आरंभ में प्रेम संबंधों में चली आ रही मुश्किलें कम होगी. अपनी सोच को सही दिशा प्रदान करें. परस्पर भावनात्मक लगाव में वृद्धि होगी. पारिवारिक सुख सौहार्द बढ़ेगा. ससुराल पक्ष की मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण मिल सकता है.  

विद्यार्थियों को करना होगा कठिन परिश्रम 
इस सप्ताह आपकी राशि के कई जातक पिछली गलतियों से भी सीख न लेते हुए पुनः उन्हें दोहराने का कार्य करेंगे. इसके कारण उन्हें अपने शिक्षा के क्षेत्र में बहुत प्रतिकूल परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. ऐसे में इस बात को याद रखें कि असफल होकर भी आप बहुत कुछ सीखते हैं. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को अपेक्षित सफलता की प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी. 

उपाय: शुक्रवार के दिन वृद्ध महिला को सफेद रंग के वस्‍त्रों का दान करें. हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ें या सुनें. इससे हर परेशानी दूर हो जाएगी.

 

Read more!

RECOMMENDED