Taurus Weekly Horoscope 06-12 May 2024: वृषभ राशि वालों के परिवार में इस सप्ताह रहेगी खुशहाली, धन की नहीं होगी कमी, आपका नया विचार खोलेगा उन्नति का द्वार 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. असफलताओं को भूलकर अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सही योजना बनाने से मिलेगी सफलता.

Taurus Weekly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 मई 2024,
  • अपडेटेड 10:47 PM IST
  • इस सप्ताह किसी को उधार देने से बचें
  • नौकरी-व्यापार में तरक्की के योग

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (6-12 मई 2024) फलदाई रहेगा. इस सप्ताह आपके कई अधूरे कार्य पूरे होंगे. नौकरी-व्यापार में तरक्की मिलेगी. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. इस सप्ताह किसी को रुपए उधार देने से बचें. इस सप्ताह आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा. घर में खुशहाली रहेगी. वृषभ राशि वाले इस सप्ताह कोई भी नया कार्य करने से पहले उसके बारे में सही से जान लें. इससे आगे परेशानी नहीं होगी.

सकारात्मकता बनाए रखें
चंद्र राशि से बृहस्‍पति के वृषभ राशि वालों के पहले भाव में उपस्थित होने के कारण इस सप्ताह आपको अपनी दृष्टि में सकारात्मकता लेते हुए जो धुंध आपके चारों तरफ छाई हुई है, उसे स्वयं ही अपने प्रयासों से हटाने की जरूरत होगी. क्योंकि आपको इस बात को समझना होगा कि यही धूल आपकी प्रगति को बाधित कर रही है. ये समय उससे बाहर निकलते हुए कुछ अच्छा करने का है. 

अपने विचारों को सही दिशा में लगाएं 
वृषभ राशि वालों के मन में इस सप्ताह रचनात्मक विचारों की कोई कमी नहीं होगी लेकिन आपके लिए जरूरी होगा कि आप अपने इन विचारों को सही दिशा में इस्तेमाल करते हुए इनसे अच्छा आर्थिक लाभ उठा सकें.क्योंकि योग बन रहे हैं कि इसी कारण कोई बेहतरीन नया विचार, आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा. इसलिए फालतू की बातों में समय की बर्बादी न करते हुए सही दिशा में ही अपने प्रयास जारी रखें. 

प्रॉपर्टी विवाद का होल होगा
यदि आपका अपने रिश्तेदारों से किसी जमीन या प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई विवाद चल रहा था तो इस सप्ताह वो जमीन आपको मिलने से परिवारिक माहौल में खुशी की लहर दौड़ती दिखाई देगी. ऐसे में आप सहपरिवार किसी धार्मिक स्थल पर जाकर पूजा-पाठ करने का प्लान भी कर सकते हैं. 

ऐसा कुछ भी नहीं करें, जिसका पछतावा हो
चंद्र राशि से शनि के दसवें भाव में होने की वजह से इस पूरे सप्ताह आपको कार्यस्थल पर किसी भी विपरीत लिंगी व्यक्ति से अपना दिल लगाने से बचना होगा. अन्यथा आपकी बदनामी के साथ-साथ आपकी छवि को भी नुकसान पहुंच सकता है. इसलिए ऐसा कुछ भी न करें, जिसका पछतावा आपको बाद में हो. 

छात्र सही योजना बनाकर करें प्रयास
इस सप्ताह वृषभ राशि वाले छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे अपने हर प्रयासों में अपार सफल होने के लिए अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आ रही रुकावटों के बारे में भुलाकर, निरंतर आगे बढ़ने की जरूरत होगी. क्योंकि जो बीत गया उसके बारे में अब पछताकर आप सिर्फ अपनी समय की बर्बादी के अलावा कुछ खास नहीं कर सकते. इसलिए अपनी असफलताओं को भूलकर, अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सही योजना बनाने का प्रयास करें. इस सप्ताह आपका लकी कलर यैलो है. लकी नंबर 3 है. लकी डे मंगलवार है. 

उपाय: रोज ललिता सहस्‍त्रनाम का पाठ करें. इससे आपकी हर परेशानी दूर हो जाएगी.

 

Read more!

RECOMMENDED