Taurus Weekly Horoscope 6-12 November 2023: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह धन की लेन-देन में बरतें सावधानी, दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा से धन की प्राप्ती होगी.  मानसिक शांति रहेगी. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं. 

वृषभ राशि
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 8:32 PM IST
  • इस सप्ताह व्यापारी वर्ग को लाभ होगा
  • लव पार्टनर आपके लिए मददगार साबित होगा

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (6-12 नवंबर 2023) फलदायी रहेगा. दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे आपके हाथ लगेंगे. व्यापारी वर्ग को भी अच्छा खासा लाभ होगा. आपको घर-परिवार से सहयोग प्राप्त होता रहेगा. 

सेहत का रखें ख्याल
इस सप्ताह आपको विशेष रूप से, घर-परिवार के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखने की जरूरत होगी क्योंकि योग दर्शा रहे हैं कि उन्हें अपने किसी पुराने रोग के कारण समस्या हो, जिसका नकारात्मक प्रभाव जीवन के विभिन्न क्षेत्रों पर भी पड़ेगा. उतार-चढ़ाव भरे इस सप्ताह में आपका लव पार्टनर आपके लिए काफी मददगार साबित होगा. आपसी प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

माता-पिता को आप पर गर्व की अनुभूति होगी
आपको ऐसे शख्स पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं करना चाहिए, जिसने अतीत में आपको धोखा दिया हो. साथ ही जितना संभव हो अपने धन के लेन-देन को लेकर पहले से अधिक सतर्कता बरतें. साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, आपकी राशि के जातकों को इस हफ्ते अपने पारिवारिक जीवन में अपार सुख मिलने के योग बनेंगे. इस समय आप पारिवारिक सदस्यों के बीच पूर्व के हर प्रकार के विरोधाभास को भी खत्म करने में सफल होंगे. इससे आपके माता-पिता को आप पर गर्व की अनुभूति होगी.

खुद को समझदार बनाएं
इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपके सामने, कई नई और बड़ी चुनौतियां आ सकती हैं. खास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीके से चीजों को हल नहीं करेंगे तो आप कार्यस्थल पर दूसरे के षडयंत्र में फंस सकते हैं इसलिए खुद को समझदार बनाएं और हर स्थिति को पहले से ही जानने की कोशिश करें. किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं. नौकरी में उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. 

जीवन में लगी रहती है हार-जीत 
इस सप्ताह आपकी चंद्र राशि के सातवें भाव में बुध ग्रह के बैठे होने के कारण कई छात्रों को परीक्षा में मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त नहीं होगा, जिससे उनके अंदर निराशा का भाव उत्पन्न हो सकता है. ऐसे में आपको इस बात को समझते हुए खुद को शांत करने की जरूरत होगी कि जीवन में हार-जीत लगी रहती है. इस बात को समझें और पुनः अपनी मेहनत शुरू करें.

उपाय: प्रतिदिन ॐ गुरवे नमः का 21 बार जाप करें. इससे हर समस्या दूर हो जाएगी. 


 

Read more!

RECOMMENDED