Taurus Weekly Horoscope 7 to 13 October 2024: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह दिल के बजाय दिमाग से लें काम, लव पार्टनर की भावनाओं का रखें ध्यान

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि वालों की इस इस सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. करियर में सफलता के योग बन रहे हैं. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. मौसमी बीमारियों से सावधान रहें.

Taurus Weekly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 4:18 PM IST
  • विदेश में नौकरी करने वालों के लिए यह सप्ताह रहेगा शुभ 
  • रिश्तेदारों से मिलेगी आर्थिक मदद

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (7-13 अक्टूबर 2024) फलदायी रहेगा. हर कार्य में सफलता मिलेगी. वृषभ राशि वाले इस सप्ताह छोटी-मोटी बातों को तूल न दें, नहीं तो परेशानी उठानी पड़ सकती है. यदि किसी अपने के साथ आपके संबंध खराब हो गए हैं तो इस सप्ताह आपकी पहल से सारी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी.

सेहत का रखें विशेष ध्यान 
वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह मौसमी बीमारियों से सावधान रहें. सेहत का ध्यान रखें. हर दिन योग या व्यायाम करें. खान-पान का विशेष ध्यान रखें. हालांकि कुल मिलाकर सेहत के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहेगा और आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के बल पर अपने परिवार के लोगों का भी खूब ख्याल रखेंगे. इससे परिवार में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होने की संभावना है. आपकी चंद्र राशि से राहु के ग्‍यारहवें भाव में विराजमान होने की वजह से यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए बेहतर रहेगा.

परिवार के सदस्यों के साथ रखें अच्छा व्यवहार
इस सप्ताह जिन भी जातकों की आर्थिक स्थिति ढगमगाएगी उन्हें अपने रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा क्योंकि आपको करीबी या रिश्तेदार से जरूरत पड़ने पर आर्थिक मदद मिल सकेगी. इससे आप हर विपरीत स्थिति का सामने करने में खुद को सक्षम पाएंगे इसलिए रिश्तेदारों और दोस्तों से अपने संबंधों में सुधार लेकर आएं और उसी दिशा में प्रयास करें. इस सप्ताह भूल से भी अपने परिवार के सदस्यों के साथ रुखा व्यवहार न करें. खासतौर से अपने से बड़ों के साथ व्यवहार अच्छा रखें. ऐसा नहीं करने पर पारिवारिक शांति भंग हो सकती है. इससे आपको ही सबसे अधिक मानसिक तनाव की अनुभूति होगी.

शत्रु भी बन जाएंगे आपके मित्र 
आपकी चंद्र राशि से शनि दसवें भाव में उपस्थित हैं जिससे इस सप्ताह आपको अपने करियर में कई शुभ परिणाम मिलने के योग बनेंगे. फिर चाहे आपके रस्ते में दफ्तर की राजनीति आए या फिर कोई विवाद. आप हर समस्या को दूर कर लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ते दिखाई देंगे. हालांकि आपकी सफलता देख आपके शत्रु भी आपके मित्र बन सकेंगे. इससे कार्य स्थल पर आपकी भरपूर सराहना होगी.

जीवनसाथी की भावनाओं का रखें ख्याल 
इस सप्ताह लव पार्टनर के व्यवहार में आए बड़े बदलाव के चलते आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं.  यदि किसी प्रियजन के साथ आपके संबंध खराब हो गए हैं तो इस सप्ताह के अंत में आप अपनी पहल से सारी गलतफहमियां दूर कर सकते हैं. लव रिलेशन में सोच-समझकर आगे बढ़ें और लव पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचें. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी की भावनाओं का ख्याल रखें.

शिक्षा के क्षेत्र में उत्तम फल की होगी प्राप्ति 
इस सप्ताह शिक्षा के क्षेत्र में आपके द्वारा की गई पूर्व की मेहनत से आपको उत्तम फल की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने का सोच रहे हैं तो उसके लिए भी ये समय विशेष अच्छा रहेगा क्योंकि आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को सफलता पाने के लिए इस समय थोड़ी अधिक मेहनत जारी रखनी होगी.  विदेश में नौकरी करने वालों के लिए यह सप्ताह शुभ और लाभकारी साबित होगा.

उपाय: हर दिन 24 बार ॐ महालक्ष्‍मी नम: का जाप करें. इससे आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.


 

Read more!

RECOMMENDED