Taurus Weekly Horoscope 9-15 September 2024: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह धन के लेनदेन में बरतें सावधानी, छात्र-छात्राओं को विदेश में जाकर पढ़ाई करने के बन रहे योग

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्र-छात्राओं के लिए ये सप्ताह विशेष अच्छा रहने वाला है.

Taurus Weekly Horoscope
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 3:21 PM IST
  • इस सप्ताह प्रेम संबंधों में आ रही कठिनाइयां होंगी कम 
  • पुरानी संपत्ति का विक्रय करके नवीन संपत्ति खरीदने के बनेंगे योग 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (9-15 सितंबर 2024) मिलाजुला रहेगा. आर्थिक मामलों में समय अनुकूल रहेगा. कई स्रोतों से आय की प्राप्ति होगी. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्ययन में विशेष सफलता प्राप्त होने के संकेत मिल रहे हैं. वृषभ राशि वालों का इस सप्ताह सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 

अपनी भावनाओं का रखें ध्यान
केतु के चंद्र राशि से पांचवें भाव में स्थित होने के कारण आपको इस सप्ताह कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे. इसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अपने दिमाग और सोच पर नियंत्रण रखें और यदि किसी निर्णय को लेने में समस्या आ रही है तो किसी बड़े की मदद लें. इस सप्ताह आपके लिए बेहद जरूरी होगा कि भावनाओं में बहकर आपको अपने करीबी लोगों पर इतना खर्चा नहीं करना होगा, जिससे आपको बाद में आर्थिक परेशानियों से दो-चार होना पड़े. इस सप्ताह धन के लेनदेन में सावधानी बरतें.

कर सकते हैं अकेलापन महसूस 
यदि आप घर से दूर रहते हैं तो इस सप्ताह आप जब भी अकेलापन महसूस करेंगे, तब-तब किसी न किसी रूप से आपका परिवार आपको इस बात का एहसास दिलाता रहेगा कि दूर होकर भी वो भावनात्मक रूप से आपके साथ हर क्षण मौजूद है. यह आपको अवसाद से बचाएगा. इसके साथ ही इससे आपको समझदारी भरा फैसला लेने में भी खासा मदद मिलेगी. 
 
प्रेम संबंधों में आ रही कठिनाइयां होंगी कम 
इस के सप्ताह आरंभ प्रेम संबंधों में आ रही कठिनाइयां कम होंगी. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच घरेलू मामलों को लेकर तनातनी रहेगी. प्रेम पूर्वक समस्याओं का समाधान ढूंढे प्रेम विवाह की योजना सफल हो सकती है. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंधों में स्थिरता आएगी. जिससे आपके मन में प्रसन्नता बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियां कम होगी. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी. नवीन प्रेम प्रस्ताव मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के मध्य साधारण रूप से तालमेल बना रहेगा. 

हर परिस्थिति में अपने आंख और कान खोलकर करें काम
कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह आपका कोई प्रतिद्वंद्वी या विरोधी आपके खिलाफ साजिश कर सकता है. इसलिए आपको शुरुआत से ही खुद को सावधान रखते हुए हर परिस्थिति में अपने आंख और कान खोलकर ही काम करने की जरूरत है. हालांकि आप अपनी मेहनत के बल पर कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे. सप्ताह के मध्य में आर्थिक क्षेत्र में परिस्थितियां अधिकांश अनुकूल रहेंगी. पूंजी निवेश की दिशा में निवेश की योजना बन सकती है. राजनीतिक क्षेत्र में इस सप्ताह मान-सम्मान बढ़ेगा. इस सप्ताह पुरानी संपत्ति का विक्रय करके नवीन संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे. पिता एवं किसी वरिष्ठ परिजन से विशेष सहयोग प्राप्त होगा. 

विद्यार्थियों के लिए काफी बेहतर रहेगा यह सप्ताह
आपके शैक्षिक भविष्यफल के अनुसार विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्र-छात्राओं के लिए ये सप्ताह विशेष अच्छा रहने वाला है. इसके अलावा फैशन या अन्य रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़ी पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए भी ये समय सबसे अधिक अच्छा रहेगा क्योंकि इस समय उन्हें अपनी शिक्षा में सफलता के कई अवसर मिलेंगे.

उपाय: प्रतिदिन प्राचीन ग्रन्थ ललिता सहस्रनाम का जाप करें. इससे आपकी हर परेशानी दूर हो जाएगी. 

 

Read more!

RECOMMENDED