Libra Monthly Horoscope March 2024: तुला राशि के जातक नया वाहन खरीद सकते हैं, आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी...विस्तार से पढ़िए मासिक राशिफल

तुला राशि में जन्मे लोगों के लिए मार्च का महीना अनुकूल रहेगा. आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. सफलता आपके कदम चूमने को तैयार है. बस आप को अपनी ओर से प्रयासों को बढ़ाना होगा. आप की कार्य क्षमता आपको लोगों से आगे रखेगी. आपको इस महीने कोई बढ़िया गाड़ी खरीदने का मौका मिल सकता है.

तुला मासिक राशिफल
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 4:12 PM IST
  • नौकरी में अच्छे परिणाम मिलेंगे
  • नई गाड़ी खरीदने का मौका है
  • प्रेम-संबंधों में सुधार होगा

आर्थिक तौर पर ये समय अनुकूल रहेगा. कुछ खर्चे भी बने रहेंगे लेकिन आमदनी भी अच्छी होगी. विद्यार्थियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. विदेश यात्रा करने में कुछ विलंब हो सकता है क्योंकि कुछ व्यवधान सामने आ सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी होगा.

कार्यक्षेत्र
मासिक राशिफल 2024 के अनुसार करियर के दृष्टिकोण से ये महीना अनुकूल रहने वाला है. शुक्र और मंगल महीने की शुरुआत में आपके दशम भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेंगे और राहु महाराज पूरे महीने आपके छठे भाव में बने रहेंगे. इससे नौकरी करने वाले जातकों को अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी. आप अपने कार्यक्षेत्र में सबसे अलग प्रतिभा के कारण जाने जाएंगे. दूसरों के लिए जो काम मुश्किल लगेगा आप उसे भी आसानी से कर डालेंगे. जिससे लोगों की प्रशंसा के पात्र बनेंगे. आपको अपने कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के साथ-साथ किसी पुरस्कार से भी नवाजा जा सकता है. महीने का उत्तरार्ध और भी अधिक अनुकूल रहने की संभावना है. 

अगर बात करें व्यवसाय करने वाले जातकों की तो देव गुरु बृहस्पति पूरे महीने सप्तम भाव में विराजमान होकर आपके प्रथम, तृतीय और एकादश भाव को देखेंगे जिससे आपके व्यवसाय का विस्तार होगा. आप कोई नया व्यवसाय भी इस महीने शुरू कर सकते हैं. उसमें आपको अच्छी सफलता मिलेगी. व्यावसायिक साझेदारों से भी संबंध अच्छे रहेंगे और आप अपने करियर में आगे बढ़कर उन्नति की राह पकड़ेंगे.

आर्थिक
आर्थिक दृष्टिकोण से भी महीने की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी. चतुर्थ भाव में बैठकर मंगल आपके एकादश भाव को देखेंगे तो पंचम भाव में विराजमान शनि, सूर्य और बुध भी आपके एकादश भाव को देखेंगे. इससे एक से अधिक माध्यमों से आपको धन की प्राप्ति हो सकती है. शेयर बाजार में निवेश से आप अच्छा धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं. हालांकि विशेषज्ञों की सलाह लेकर ही आगे बढ़ना बेहतर होगा. महीने के उत्तरार्ध में मंगल शुक्र के साथ पंचम भाव में आकर भी एकादश भाव को देखेंगे. इससे भी आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी, लेकिन महीने के उत्तरार्ध में राहु के साथ सूर्य और बुध आपके छठे भाव में रहकर द्वादश भाव से संबंध बनाएंगे जिससे कुछ खर्चे भी बढ़ने लगेंगे. हालांकि आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. आपकी आमदनी अच्छी होने से आप पर कोई दबाव नहीं पड़ेगा और आपका आर्थिक जीवन अच्छा रहेगा.

स्वास्थ्य
मासिक राशिफल 2024 के अनुसार ये महीना स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ कमजोर रह सकता है. चतुर्थ, पंचम और षष्ठ भावों पर ग्रहों का विशेष प्रभाव होने से आपको गैस, एसिडिटी, अपच और पेट संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं. कुछ लोगों को आंखों में दर्द की समस्या परेशान कर सकती है. शराब जैसे मादक पदार्थों का सेवन या तो बंद कर दें‌ या बहुत कम कर दें क्योंकि उसका असर आपके लीवर पर विशेष रूप से दिखाई दे सकता है. अच्छा खानपान रखने से आप स्वस्थ रहेंगे.

प्रेम और वैवाहिक
अगर आपके प्रेम संबंधों की बात की जाए तो महीने की शुरुआत कुछ कमज़ोर रहेगी. सूर्य, बुध और शनि के प्रभाव के कारण आप ऐसी कड़वी बातें कहेंगे जो आपके पार्टनर को चुभ सकती हैं और इससे आपके प्रेम जीवन में तनाव बढ़ सकता है. लेकिन 7 तारीख को शुक्र आपके पंचम भाव में आकर प्रेम को बढ़ाएंगे और मंगल 15 मार्च को वहां उपस्थित होकर इस स्थिति को और बढ़िया बना देंगे. तब आप अपने प्रियतम से अपने दिल का हाल खुलकर कहेंगे. आपके बीच का सामंजस्य बहुत बढ़िया होगा. आपका प्रेम बढ़ेगा, रोमांस भी होगा और एक-दूसरे के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं. ये समय आपके प्रेम जीवन को मधुरता से भर देगा. विवाहित जातकों के लिए ये महीना अनुकूल रहेगा. देव गुरु बृहस्पति पूरे महीने आपके सप्तम भाव में विराजमान रहकर आपको सुख संपत्ति का आशीर्वाद प्रदान करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा. अगर आप अभी तक अविवाहित हैं तो इस महीने आपको विवाह करने का अवसर मिल सकता है और आपके जीवन में कोई दस्तक दे सकता है.


पारिवारिक
ये महीना पारिवारिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा. चतुर्थ भाव में शुक्र और मंगल के प्रभाव से घर में कोई नई गाड़ी आ सकती है या नई संपत्ति खरीदी जा सकती है जो परिवार में खुशियां लेकर आएगी. ऐसे में घर में कोई फंक्शन भी हो सकता है जिससे परिवार में लोगों का आना-जाना भी होगा और परिवार के लोग आपसी प्रेम भाव से मिलजुल कर रहेंगे. इससे आपका पारिवारिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा. भाई-बहनों से आपको अच्छा सहयोग मिलेगा. मासिक राशिफल 2024 भविष्यवाणी कर रहा है कि  अगर आप कोई व्यापार करते हैं तो उसमें भी उनका सहयोग आपको मिलता रहेगा. माता-पिता के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा जिससे आप चैन की सांस लेंगे. य् महीना आपको निजी जीवन में प्रसन्नता दिलाएगा.

उपाय
आपको शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं के चरण छूकर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए. बुधवार के दिन गौ माता को हरा चारा या हरी सब्जियां खिलानी चाहिए. शुक्रवार के दिन एक अच्छा सा ओपल रत्न चांदी की अंगूठी में जड़वा कर अपनी अनामिका उंगली में धारण करें.
 

Read more!

RECOMMENDED