Retirement Plan: 22 साल के गूगल इंजीनियर का रिटायरमेंट प्लान सुन रह जाएंगे हैरान, बताया कैसे 35 साल की उम्र में होगी 41 करोड़ की सेविंग्स 

एथन ने फ्लोरिडा और कैलिफोर्निया में घर खरीदने के अलावा, अपने रिटायरमेंट और दूसरे इन्वेस्टमेंट अकाउंट में करीब 135,000 डॉलर (₹1.11 करोड़) का निवेश किया है.

Retirement Plan
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 1:50 PM IST
  • 35 साल की उम्र में होगी करोड़ों की सेविंग्स
  • अभी तक 1 करोड़ कर चुके हैं सेव 

ऐसी दुनिया में जहां कई युवा समय से पहले रिटायरमेंट लेने की इच्छा रखते हैं, वहीं 22 साल के Google सॉफ्टवेयर इंजीनियर एथन न्गु ओनली के प्लान आपको हैरान कर देंगे. सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एथन  ला लक्ष्य 35 साल की उम्र तक $5 मिलियन (लगभग ₹41 करोड़) जमा करना है. 

माता-पिता की बुद्धि आ रही है काम 

एथन की इन महत्वाकांक्षाओं का श्रेय उनके माता-पिता को जाता है. वे बताते हैं कि उन्होंने उसे पैसे को छुपाकर रखने के बजाय शेयरों में इन्वेस्ट करने का महत्व सिखाया. एथन अपने माता पिता की सलाह यार करते हुए कहते हैं, "अगर आप अपना पैसा सेविंग्स अकाउंट में छोड़ देते हैं, तो समय के साथ, यह बेकार हो जाएगा. इसे समझदारी से निवेश करना जरूरी है.”

इन्वेस्टमेंट की शक्ति

एथन ने जब निवेश की दुनिया के बारे में पता किया तो उसने महसूस किया कि निवेश से पैसे को और बनाया जा सकता है. वित्तीय स्वतंत्रता हासिल करने की एथन की दृढ़ इच्छा ने ही उन्हें एक प्रभावशाली यात्रा चुनने के लिए कहा. उसने स्टूडेंट लोन से बचते हुए, केवल दो साल में कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, बर्कले में कंप्यूटर साइंस की डिग्री पूरी की. अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री के बाद, उन्होंने अपने परिवार के साथ रहकर किराए पर पैसे बचाने का फैसला किया. 

इंफॉर्मेशन और डेटा साइंस में मास्टर डिग्री हासिल करने के दौरान, एथन ने एक सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी हासिल की. उसने अगस्त 2022 में अपनी मास्टर डिग्री पूरी की और साथ ही एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में Google में जॉब करनी शुरू की. गूगल की सैलरी की बात करें तो एथन की वार्षिक सैलरी $194,000 (लगभग ₹1.60 करोड़) है. इसमें बोनस और स्टॉक यूनिट्स शामिल हैं.

अभी तक 1 करोड़ कर चुके हैं सेव 

वर्तमान में, एथन ने फ्लोरिडा और कैलिफोर्निया में घर खरीदने के अलावा, अपने रिटायरमेंट और दूसरे इन्वेस्टमेंट अकाउंट में करीब 135,000 डॉलर (₹1.11 करोड़) का निवेश किया है. वह हर साल अपनी टेक-होम सैलरी का 35% इन्वेस्ट करने की योजना बना रहा है. 

अपने महत्वाकांक्षी $5 मिलियन लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, एथन का इरादा अपने रिटायरमेंट अकाउंट में निवेश जारी रखने और हर कुछ साल में नई प्रॉपर्टी खरीदकर रियल एस्टेट होल्डिंग्स को और बढ़ाना है. 

 

Read more!

RECOMMENDED