Budget 2024 Memes: बजट पेश होने से से पहले इंटरनेट पर छाए 'Middle Class' मीम्स, आप भी हंसने लगेंगे

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण Union Budget 2024 पेश करने के लिए तैयार हैं. इस बजट से सबकी उम्मीदें बंधी हैं लेकिन इसके बीच इंटरनेट पर मिडिल क्लास और बजट पर मीम्स वायरल हो रहे हैं.

Budget 2024 Memes (Photo: X.com)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 23 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 8:01 AM IST

केंद्रीय बजट 2024 से पहले, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने Economic Survey 2023-2024 प्रेजेंट किया. सर्वे के डेटा ने स्पष्ट रूप से पिछले कुछ वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था की एक अच्छी तस्वीर पेश की है, जिसमें 6.5 से 7 प्रतिशत जीडीपी वृद्धि दर का अनुमान, वित्त वर्ष 24 में खुदरा मुद्रास्फीति में 5.4 प्रतिशत की गिरावट शामिल है. हालांकि, विपक्ष का कहना है कि यह सर्वे अर्थव्यवस्था का मनमाना दृष्टिकोण है और लोगों को भ्रमित किया जा रहा है. इस सबके बीच हर किसी की निगाह अंतरिम बजट पर है कि किस सेक्टर को क्या सौगात मिलेगी. 

ऐसे में, इंटरनेट पर बजट से जुड़े मीम्स खूब शेयर किए जा रहे हैं. आम चुनावों में एनडीए को जिस तरह का रिजल्ट मिला है उसे देखते हुए  सैलरी क्लास और मिडिल क्लास एक सुधारात्मक बजट की उम्मीद कर रहा है. सरकार भी शायद मतदाताओं को हल्के में नहीं लेना चाहेगी. लेकिन सबसे ज्यादा चिंता मध्यम वर्ग को है क्योंकि ऐसी धारणा बनने लगी है कि बजट में मिडिल क्लास के लिए कोई खास सौगात नहीं होती है. इसलिए बजट से पहले इंटरनेट पर मिडिल क्लास मीम्स की बाढ़ आ गई है. 

 

         

Read more!

RECOMMENDED