Delhi Hotels Booking: लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली के होटल रहेंगे व्यस्त, भारी-भरकम बुकिंग की संभावना

दिल्ली में कई होटलों को काफी मुनाफा होने वाला है. इसकी वजह लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह और नए सांसदों की आवाजाही बताई जा रही है. इसके चलते  दिल्ली में कई होटलों को काफी मुनाफा होने की संभावना है. बीते मई माह में लोकसभा चुनाव और हीटवेव के चलते दिल्ली के होटलों की बुकिंग में गिरावट देखी गई.

Hotel Booking (Photo/Unsplash)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 जून 2024,
  • अपडेटेड 3:55 PM IST
  • मई में हुई थी होटल बुकिंग में गिरावट 
  • कुछ हफ्तों में बढ़ सकती है होटल बुकिंग 

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने के बाद राजधानी दिल्ली के होटलों की बुकिंग में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है. इससे दिल्ली के कई होटलों को भारी-भरकम फायदा होने वाला है. बीते माह मई में हीटवेव और लोकसभा चुनाव के चलते दिल्ली के होटलों की बुकिंग में गिरावट देखी गई. अब नई सरकार के गठन और प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह के चलते देश भर के बड़े नेता दिल्ली आएंगे. इससे दिल्ली के कई बड़े होटलों को काफी मुनाफा होने की संभावना जताई जा रही है.

इस संबंध में ली मेरिडियन होटल के चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी तरुण ठकराल ने इकोनॉमिक टाइम्स से बात की. तरुण ठकराल ने कहा कि संसद भवन और सरकारी मंत्रालय के पास स्थित होने के चलते होटल में बुधवार के बाद से बुकिंग में बढ़ोतरी देखी गई है. शपथ ग्रहण समारोह और नए सांसदों के आने की वजह से हमें बुकिंग मिली हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल हमारे पास 70-80% की बुकिंग है और गुरुवार शाम तक होटल में 90% तक बुकिंग जा सकती है. नए मंत्रिमंडल का गठन और नए मंत्रियों से व्यापारियों की मुलाकात को देखते हुए आगामी 2-3 हफ्तों तक हम बुकिंग बढ़ने की संभावना जता रहे हैं.

मई में हुई थी होटल बुकिंग में गिरावट 

इस बारे में शांगरी-ला इरोज नई दिल्ली के जनरल मैनेजर अभिषेक साधू ने कहा कि सीजन की तुलना में मई माह में होटल की बुकिंग में थोड़ी गिरावट देखी गई थी, लोकसभा चुनाव की वजह से कई लोगों ने अपनी ट्रिप को टाल दिया था. उन्होंने कहा कि जून माह हमारे लिए काफी संभावनाओं से भरा हुआ है. हमारे होटल की लोकेशन सरकारी कार्यालयों के पास होने की वजह से ठहरने के लिए एकदम परफेक्ट जगह है. सरकारी अधिकारी और उद्योग से जुड़े हुए कई लोगों ने होटल में ठहरने के लिए इंक्वायरी भी की है. 

कुछ हफ्तों में बढ़ सकती है होटल बुकिंग 

इकनोमिक टाइम्स के मुताबिक, ताज पैलेस नई दिल्ली के जनरल मैनेजर प्रद्युम्न सिंह का कहना है कि आने वाले कुछ हफ्तों में कॉन्फ्रेंस और इवेंट के लिए होटल की बुकिंग में बढ़ोतरी की संभावना है. सेंट्रल दिल्ली के द् ललित के जनरल मैनेजर विजय भल्ला ने चुनाव के चलते होटल की बुकिंग में अच्छी-खासी ग्रोथ देखी है. भल्ला ने जोर देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव और हीटवेव के चलते पिछले हफ्ते होटल के लिए अच्छे नहीं रहे लेकिन अब सकारात्मक संभावना दिखाई दे रही है. उन्होने बताया कि दिल्ली में वीआईपी और कॉरपोरेट जगत के लोग आने का प्लान बना रहे हैं, इससे होटल जगत को काफी फायदा होगा.

 

Read more!

RECOMMENDED