Elon Musk Family: दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क के 12 बच्चे, जानें पूरी फैमिली के बारे में

टेस्ला, स्पेसएक्स, न्यूरालिंक और द बोरिंग कंपनी के मालिक एलन मस्क 12वें बच्चे के पिता बने हैं. ये बच्चे तीन महिलाओं से हैं. एलन मस्क की पहली पत्नी जस्टिन विल्सन से 6 बच्चे हुए. जबकि संगीतकार ग्रिम्स और मस्क के तीन बच्चे हैं. न्यूरालिंक की कर्मचारी शिवोन जिलिस से एलन मस्क के 2 बच्चे हैं और अब तीसरे बच्चे की जानकारी सामने आई है. हालांकि इसके बारे में अब तक उद्योगपति की तरफ से कोई सार्वजनिक जानकारी नहीं दी गई है.

Elon Musk (Photo/Wikipedia)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 जून 2024,
  • अपडेटेड 12:08 PM IST

दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क एक बार फिर पिता बन गए हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट की मुताबिक मस्क इस बार 12वें बच्चे के पिता बने हैं. मस्क के बच्चे को जन्म उनकी ही कंपनी न्यूरालिंक की कर्मचारी शिवोन जिलिस ने दिया है. हालांकि दुनिया के सबसे अमीर इंसान ने इसके बारे में सार्वजनिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है. सार्वजनिक जानकारी के मुताबिक एलन मस्क के तीन महिलाओं से 11 बच्चे हैं. दो महिलाएं उनकी पत्नी हैं और एक महिला उनकी कंपनी की कर्मचारी है.

3 महिलाओं से पिता बने हैं मस्क-
अरबपति एलन मस्क की पहली पत्नी का नाम जस्टिन विल्सन है. उनके 6 बच्चे थे. एक बच्चे की मौत हो चुकी है. जस्टिन विल्सन राइटर हैं. इसके बाद एलन मस्क ने संगीतकार ग्रिम्स से शादी की. उनसे एलन के 3 बच्चे हैं. जबकि एलन मस्क की शिवोन जिलिस के साथ जुड़वां बच्चे हैं. इस साल पैदा हुए तीसरे बच्चे के बारे में सार्वजनिक तौर पर कुछ भी सामने नहीं आया है.

मस्क-जस्टिन के बच्चे-
एलन मस्क और जस्टिन विल्सन के 6 बच्चे पैदा हुए. लेकिन सबसे बड़े बेटा निधन 10 हफ्ते के बाद ही हो गया था. नेवादा नाम के इस बच्चे का जन्म 18 मई 2002 में हुआ था. एक बार जुड़वां बच्चे पैदा हुए थे, जिनका नाम ग्रिफिन और जेवियर है. जबकि जस्टिन विल्सन के 3 बच्चे एक साथ पैदा हुए थे. जिनका नाम काई, सैक्सन और डेमियन है.

ग्रिम्स-एलन के बच्चे-
दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क और संगीतकार ग्रिम्स के तीन बच्चे हैं. बेटे का नाम एक्स ऐश ए ट्वेल्व और टेक्नो मैकेनिकस मस्क है. जबकि बेटी का नाम एक्सा डार्क साइडरल मस्क है.

मस्क-शिवोन के बच्चे-
एलन मस्क की कंपनी न्यूरालिंक की एक कर्मचारी शिवोन जिलिस से भी उनके बच्चे हैं. शिवोन जिलिस से मस्क के जुड़वां बच्चे हैं. इस साल तीसरा बच्चा भी पैदा हुआ है. हालांकि उसके बारे में मस्क की तरफ से कोई भी सार्वजनिक जानकारी नहीं दी गई है.

जेवियर ने बदल लिया जेंडर-
एलन मस्क के बेटे जेवियर अलेक्जेंडर का जन्म 18 अप्रैल 2004 को हुआ था. लेकिन जेवियर साल 2022 में अपना लिंग परिवर्तन करा लिया और लड़की बन गया. अब उनका नाम जेना विल्सन है. जेनियर मस्क ने कोर्ट में जाकर अपना नाम बदला और जेना विल्सन रख लिया.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED