UP Government DA: यूपी के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए गुड न्यूज, 1 जुलाई से महंगाई भत्ता देगी सरकार

यूपी में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिवाली का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इनका डीए बढ़ाने का ऐलान किया है. कर्मचारियों को दिवाली का बोनस भी मिलेगा. यानि कर्मचारियों के लिए ये किसी दिवाली गिफ्ट से कम नहीं है.

यूपी के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए गुड न्यूज
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 7:22 AM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया दिवाली का बड़ा तोहफा
  • महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ गिफ्ट में बोनस भी मिलेगा

यूपी सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनर्स की दिवाली की रौनक बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राज्य कर्मचारी, पेंशनर्स और पारिवारिक पेंशनर्स के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत बढ़ाने का ऐलान किया.

3 महीने का बोनस भी देगी सरकार
कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. पहले 34 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता था. जिसे बढ़ाकर अब 38 फीसदी कर दिया गया है. ये बढ़ोतरी 1 जुलाई 2022 से लागू की जाएगी. यानी पिछले 3 महीने का एरियर भी दिया जाएगा. इसके अलावा दिवाली पर कर्मचारियों को 6 हजार 908 रुपये का बोनस भी मिलेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए इसकी बधाई दी है.

केंद्र सरकार ने 4 फीसदी बढ़ाया था डीए
केंद्र सरकार ने हाल ही में डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी थी. जिसके बाद अब यूपी सरकार ने भी इसका फैसला लिया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोनस का ऐलान कर कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले कर दी है.

30 दिन की सैलरी के बराबर बोनस मिलेगा
केंद्र सरकार के दर के हिसाब से ही राज्य के कर्मचारियों को भी बोनस देने का फैसला किया गया है. यूपी में करीब 14 लाख 82 हजार कर्मचारी बोनस के दायरे में आते हैं. जिन्हें 30 दिन की सैलरी के बराबर बोनस मिलेगा.

 

Read more!

RECOMMENDED