अगर आप भी करना चाहते हैं अपना बिजनेस, इस आईडिया से होगी 10 लाख तक की कमाई

इस बिजनेस से आपको काफी अच्छा प्रॉफिट हो सकता है. कार्डबोर्ड की डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है. समान पैकिंग और सेफ्टी के लिए कार्डबोर्ड का इस्तेमाल होता है. आज कल ऑनलाइन सामानों की पैकेजिंग भी कार्डबोर्ड में होती है इसलिए इसकी डिमांड काफी ज्यादा है.

अगर आप भी करना चाहते हैं अपना बिजनेस, इस आईडिया से होगी 10 लाख तक की कमाई
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 9:38 PM IST
  • काफी सफल है कार्डबोर्ड का बिजनेस
  • छोटे स्तर पर शुरू कर सकेंगे बिजनेस

कोरोना काल में कई लोगों की नौकरियां गई तो कई लोगों ने खुद ही नौकरी छोड़ दी. आजकल लोग खुद का बिजनेस करने में ज्याद यकीन रखते हैं. आजकल ऑनलाइन का जमाना है, हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग कर रहा है. ऐसे में कार्डबोर्ड बॉक्स का बिजनेस काफी अच्छा मुनाफा दे सकता है. तो चलिए हम आपको इस बिजनेस के बारे में बताते हैं.

कार्डबोर्ड का बिजनेस दे सकता हैं बढ़िया मुनाफा
अगर आप अपनी नौकरी से थक चुके हैं तो ये बिजनेस आईडिया आपको बिना घाटे के बहुत अच्छी कमाई देगा. इस आईडिया से आपको बंपर मुनाफा हो सकता है. इसकी खास बात ये है कि आप इसे कहीं भी और कभी भी शुरू कर सकते हैं, और कार्डबोर्ड बॉक्स बना कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. आज कल कार्डबोर्ड की डिमांड बढ़ती जा रही है. हर छोटे-बड़े सामान की पैकिंग के लिए कार्डबोर्ड की जरूरत होती है. ऐसे में ये बिजनेस काफी अच्छा मुनाफा दे सकता है, और इसमें नुकसान के चांसेज ना के बराबर हैं.

क्या है इस बिजनेस की डिमांड?
इस बिजनेस की शुरूआत करने के लिए आपको करीब 5000 वर्ग फुट की जगह लेना सबसे जरूरी है. इसके अलावा आपको इसके लिए प्लांट भी लगाना होगा. फिर माल रखने के लिए गोदाम वगैरह की भी जरूरत पड़ेगी. इसके लिए दो तरह की मशीनों की जरूरत होगी. एक तो सेमी ऑटोमेटिक मशीन (Semi Automatic Machine) और दूसरी फुली ऑटोमेटिक मशीन (Fully Automatic Machine). 

बिजनेस में कितान होगा निवेश?
अगर निवेश की बात करें तो आप इसे छोटे और बड़े दोनों स्तर पर शुरू कर सकते हैं. अगर आप इस बिजनेस को बड़े लेवल पर शुरू करना चाहते हैं तो आपको लगभग 20 लाख रुपए की जरूरत पड़ेगी. दरअसल बड़ी सेमी ऑटोमेटिक मशीन 20 लाख रुपए में मिल जाएगी. लेकिन अगर आप फुली ऑटोमेटिक मशीन के साथ काम करना चाहते हैं तो वो आपको 50 लाख रुपए में मिलेगी.

ऐसा होगा बिजनेस में फायदा
इस बिजनेस से आपको काफी अच्छा प्रॉफिट हो सकता है. कार्डबोर्ड की डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है. समान पैकिंग और सेफ्टी के लिए कार्डबोर्ड का इस्तेमाल होता है. आज कल ऑनलाइन सामानों की पैकेजिंग भी कार्डबोर्ड में होती है इसलिए इसकी डिमांड काफी ज्यादा है. इसकी बाजार में कीमत 40 रुपए प्रति किलो है. इस बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन भी ज्यादा है. अगर आप इसे अच्छे से करते है, और अच्छे ग्राहक बना लेते हैं तो आप इससे 10 लाख रुपए तक आसानी से कमा सकते हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED