JIO ने लॉन्च किया सबसे सस्ता Prepaid Plan, जानिए इस 1 रुपये वाले प्लान के बारे में सबकुछ

Jio Cheapest Recharge Plan 2021: जियो के अलावा देश में कोई भी दूसरा नेटवर्क ऑपरेटर इतना सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान नहीं दे रहा है, जिसकी कीमत 1 रुपये जितनी कम हो. ये प्लान उन यूजर्स के लिए बेस्ट होगा जो अपनी आवश्यकता से अधिक डेटा नहीं खरीदना चाहते हैं. हालांकि, इस प्लान से कितने यूजर्स रिचार्ज कर पाएंगे, इसकी फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गयी है.

Jio Recharge
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 5:28 PM IST
  • ग्राहकों को 1 रुपये में 100 एमबी इंटरनेट डेटा मिलेगा
  • 1 महीने में 10 रुपये में मिलेगा 1GB डेटा

Jio Prepaid Recharge Plan 2021: जियो (JIO) ने एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान (Jio Cheapest Prepaid Plan) लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है की ये देश में लॉन्च हुए आज तक के सभी प्लान में  सबसे सस्ता है. इसकी कीमत 1 रुपये है जो 30 दिनों के लिए वैलिड होगा. इस प्लान में ग्राहकों को 1 रुपये में 100 एमबी इंटरनेट डेटा मिलेगा और इसकी वैलिडिटी 30 दिन होगी. इसके साथ यूजर को 64 kbps की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा.

हालांकि, जियो की वेबसाइट पर इसे अपडेट नहीं किया गया है लेकिन जियो के ऑफिशियल एप (MyJio) पर इसे देखा जा सकता है. इसके लिए आपको एप पर इंटरनेट प्लान में जाना होगा.    

MyJio

1 महीने में 10 रुपये में मिलेगा 1GB डेटा 

जियो का ये नया रिचार्ज प्लान MyJio एप के ‘अदर प्लान’ में जाकर वैल्यू सेक्शन में देख सकते हैं. टेलीकॉम कंपनी के अनुसार, अगर यूजर 10 बार इस प्लान से रिचार्ज करते हैं तो उन्हें 10 रुपये में 1 जीबी इंटरनेट डाटा मिल जायेगा. वहीं पर अभी जो 1 महीने में 1 जीबी वाला प्लान है उसमें यूजर्स को 15 रुपये हर महीने 1 जीबी डेटा पर खर्च करने पड़ते हैं.  

देश का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान 

इस समय, जियो के अलावा देश में कोई भी दूसरा नेटवर्क ऑपरेटर इतना सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान नहीं दे रहा है, जिसकी कीमत 1 रुपये जितनी कम हो. ये प्लान उन यूजर्स के लिए बेस्ट होगा जो अपनी आवश्यकता से अधिक डेटा नहीं खरीदना चाहते हैं. हालांकि, इस प्लान से कितने यूजर्स रिचार्ज कर पाएंगे, इसकी फिलहाल कंपनी की तरफ से  कोई पुष्टि नहीं की गयी है.

हाल ही में रिवाईस किया है नया प्लान 

गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में, जियो ने चुपचाप अपने 119 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में बदलाव किया है. अब इसमें हर दिन 1.5GB हाई-स्पीड डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ 300 एसएमएस मैसेज शामिल हैं. आपको बता दें, 98 रिचार्ज वाला प्लान भी ठीक इसी के समान है, इन दोनों प्लान में बस वैलिडिटी का फर्क है. जहां 119 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 14 दिन है वहीं 98 रु. वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है.

 

Read more!

RECOMMENDED