Ken Griffin's mega mansion: धरती पर सबसे महंगा घर बनाने की तैयारी में अमेरिका का यह अरबपति, जानिए एक अरब डॉलर के आशियाने की खासियत 

इस महंगे घर को बनाने वाला शख्स और कोई नहीं बल्कि अरबपति केन ग्रिफिन है. केन ‘हेज फंड इंवेस्टमेंट कंपनी सिटाडेल’ के संस्थापक हैं. बता दें, इससे पहले केन अमेरिका का सबसे महंगा घर खरीद चुके हैं, जिसकी कीमत करीब 1600 करोड़ रुपये थीं. 

Ken Griffin
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 4:53 PM IST
  • कीमत 1 बिलियन डॉलर होगी
  • स्वर्ग से कम नहीं होगा आशियाना 

क्या अपने कभी सोचा है कि कोई महंगा घर, कितना महंगा हो सकता है? या दुनिया का सबसे महंगा घर कितने तक का हो सकता है? नहीं सोचा? दरअसल, एक अरबपति बिजनेसमैन दुनिया का सबसे महंगा घर बनाने वाला है. इस घर की कीमत 1 बिलियन डॉलर (करीब 8000 करोड़ रुपये से ज्यादा) होने वाली है.  बनने के बाद ये पृथ्वी का सबसे महंगा आशियाना होने वाला है. 

कौन है इस घर को बनाने वाला शख्स? 

दरअसल, इस महंगे घर को बनाने वाला और कोई नहीं बल्कि अरबपति केन ग्रिफिन, जो ‘हेज फंड इंवेस्टमेंट कंपनी सिटाडेल’ के संस्थापक हैं. बता दें, इससे पहले केन अमेरिका का सबसे महंगा घर खरीद चुके हैं, जिसकी कीमत 1600 करोड़ रुपये थीं. 

इस घर को केन पाम बीच जिसे फ्लोरिडा के सबसे अमीर और प्रसिद्ध लोगों के लिए खेल का मैदान होने के लिए जाना जाता है, वहां बनाने वाले हैं. अरबपति हेज-फंड मैनेजर केन ग्रिफिन इस स्पेशल एन्क्लेव से लक्जरी लिविंग लाइफ को बिल्कुल नए स्तर पर ले जा रहे हैं.

कीमत 1 बिलियन डॉलर होगी

केन ग्रिफिन जो शिकागो स्थित सिटाडेल के संस्थापक और सीईओ के रूप में प्रसिद्ध हैं, ने हाल ही में 20 एकड़ से ज्यादा वाला प्राइम पाम बीच रियल एस्टेट खरीदा था. इससे भी ज्यादा आश्चर्यजनक बात यह है कि केन ग्रिफिन, 55 साल की उम्र में $150 मिलियन से $400 मिलियन तक की लागत से इस घर को बनाने की योजना बना रहे हैं. पूरा होने पर, यह अनुमान लगाया गया है कि इस मेगा-एस्टेट की कीमत 1 बिलियन डॉलर होगी. 

मेगा मेंशन पर बड़ी मात्रा में राशि खर्च की है

केन ग्रिफिन पहले ही समुद्र के किनारे लगभग 27 एकड़ संपत्ति खरीद चुके हैं. उनकी ये प्रॉपर्टी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मार-ए-लागो से सिर्फ एक चौथाई मील दक्षिण में ही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केन ग्रिफिन ने इस मेगा मेंशन पर बड़ी मात्रा में राशि खर्च की है. 

स्वर्ग से कम नहीं होगा आशियाना 

केन का ये आशियाना स्वर्ग से कम नहीं होगा. इसमें स्पा से लेकर अटलांटिक महासागर के लुभावने सीन, एक बड़ा स्विमिंग पूल, सुंदर झील के किनारे के बगीचे, एक केयरटेकर का घर और गेस्ट हाउस जैसी सुविधाएं शामिल होंगी. इस प्रोजेक्ट में केन ग्रिफिन का इन्वेस्टमेंट लॉन्ग टर्म वाला होने वाला है, जिसकी बदौलत ये मेगा-मेंशन दुनिया का सबसे महंगा घर होने वाला है. 


 

Read more!

RECOMMENDED