LIC New Scheme: रिटायरमेंट के बाद मेडिकल बेनिफिट को लेकर LIC लेकर आया नई स्कीम...जानिए कैसे उठाएं लाभ

भारतीय जीवन बीमा निगम ने 2 मई 2023 से समूह पोस्ट सेवानिवृत्ति चिकित्सा लाभ योजना शुरू की है. यह योजना एक गैर-लिंक्ड, गैर-भागीदारी, जीवन, समूह बचत बीमा उत्पाद है.

LIC
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 मई 2023,
  • अपडेटेड 11:13 AM IST

देश की सबसे बड़ी बीमा इंश्योरेंस कंपनी LIC ने बुजुर्गें के लिए नई स्कीम पेश की है. भारतीय जीवन बीमा निगम ने ग्रुप पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल बेनिफिट स्कीम (Group Post Retirement Benefit Scheme)शुरू करने की घोषणा की है. इसे 02 मई, 2023 से शुरू किया गया है. यह योजना 50 या अधिक कर्मचारियों वाले किसी भी नियोक्ता के लिए उपलब्ध है.इस स्कीम के अलावा एलआईसी अपने कस्टमर्स को 11 ग्रुप प्रोडक्ट्स और एक ग्रुप एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर भी ऑफर करती है.

पोस्ट रिटायरमेंट बेनिफिट
एलआईसी ग्रुप पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल बेनिफिट स्कीम प्लान एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, लाइफ, ग्रुप सेविंग्स इंश्योरेंस उत्पाद है. एलआईसी के अनुसार, योजना अपने कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद चिकित्सा लाभ के लिए नियोक्ता के दायित्व को पूरा करने में मदद करती है. 

कौन ले सकता है लाभ
यह योजना प्रत्येक सदस्य को एक निश्चित जीवन बीमा लाभ (बीमित राशि) भी प्रदान करती है. कोई भी नियोक्ता अपने कर्मचारियों के लाभ के लिए निधि देने का इच्छुक है, वह इस योजना को अपना सकता है. एलआईसी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा , "भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सूचीकरण दायित्व और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) विनियम, 2015 के विनियम 30 के अनुसार, आपको सूचित किया जाता है कि निगम ने 02 मई, 2023 को अपने नए उत्पाद को लॉन्च करने की घोषणा की है." 


 

 

Read more!

RECOMMENDED