Meta: मेटा ने इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए पेड ब्लू टिक किया लॉन्च, कितना होगा प्राइस, जानें पूरी डिटेल

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा ने प्रोफाइल पर ब्लू बैज की पेशकश करने के लिए एक प्रीमियम सत्यापन सेवा शुरू करने की घोषणा की है. इस हफ्ते यह सेवा पहली बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उपलब्ध कराई जाएगी.

Meta announced paid blue verification tick
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 10:34 AM IST
  • मार्क जुकरबर्ग ने रविवार को पेड ब्लू टिक के बारे में की घोषणा
  • इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में यह सेवा शुरू की जाएगी

फेसबुक और इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा ने यूजर्स के लिए पेड ब्लू टिक वेरिफिकेशन सिस्टम लॉन्च किया है. इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में यह सेवा शुरू की जाएगी. मेटा वेरिफाइड की वेब पर शुरुआती कीमत $11.99 प्रति माह और ऐप्पल के आईओएस सिस्टम पर $14.99 प्रति माह होगी.

मार्क जुकरबर्ग ने की घोषणा
एलोन मस्क के नेतृत्व वाले ट्विटर द्वारा इसी तरह की सत्यापन सेवा शुरू किए जाने के कुछ ही हफ्तों बाद यह विकास हुआ है. भुगतान किए गए उपयोगकर्ता सरकारी पहचान पत्र का उपयोग करके इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल सत्यापित करवा सकते हैं. मार्क जुकरबर्ग ने रविवार को अपने नए लॉन्च किए गए ब्रॉडकास्ट चैनल के जरिए यह घोषणा की. मेटा ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि यह योजना भारत में कब शुरू की जा सकती है. हालांकि, जुकरबर्ग द्वारा साझा किया गया अपडेट इंगित करता है कि आने वाले हफ्तों में इस पहल को अन्य देशों तक बढ़ाया जाएगा. 

उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए
मेटा वेरिफाइड प्रोफाइल चाहने वालों की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए. पूरी प्रोफाइल और एक लीड इमेज के साथ जो यूजर का चेहरा दिखाती हो. उन्हें न्यूनतम गतिविधि आवश्यकताओं को भी पूरा करना चाहिए और सरकार द्वारा जारी आईडी के साथ खाते को मान्य करना चाहिए. जो लोग अपना खाता उपयोगकर्ता नाम, प्रोफाइल नाम और फोटो या जन्म तिथि बदलना चाहते हैं, उन्हें फिर से सदस्यता और सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना होगा.

 

Read more!

RECOMMENDED